Thursday, 01 June 2023

 

 

खास खबरें पंजाब यूनिवर्सिटी की ग्रांटों को लेकर पंजाब-हरियाणा की हुई मीटिंग प्रदेश सरकार जनकल्याण के लिए समर्पित : मुकेश अग्निहोत्री विक्रमादित्य सिंह ने नितिन गडकरी से भेंट की विक्रमादित्य सिंह ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की भेंट ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ वीरवार को 91वें दिन जिला हिसार के उकलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव बनभोरी, मतलोडा, सरहेडा, खरक पूनिया व बधावड़ पहुंची मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने टूटू में श्री कामनापूर्ण गौशाला का निरीक्षण किया राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने वार्षिक रेडक्रॉस मेले का शुभारम्भ किया गुरमीत सिंह खुडियां ने कृषि, पशुपालन और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री का पदभार संभाला मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंचायती ज़मीनों के कब्ज़े छुड़ाने की मुहिम और तेज़ करेंगे: लालजीत सिंह भुल्लर सिपाही के लिए 2 लाख रुपए रिश्वत लेता दुकानदार विजीलेंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू नगर निगम हाउस की जनरल बैठक में शहर वासियों के हित में पास किए गए अलग-अलग प्रस्ताव: मेयर सुरिंदर कुमार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2023 में एलपीयू के विद्यार्थियों ने अब तक टॉप 11 मैडल जीते पंजाब सरकार लोगों की समस्याओं का पहल के आधार पर कर रही है हल: ब्रम शंकर जिंपा दो करोड़ रिश्वत कांड मामले में चन्नी के बारे में हुए सनसनीख़ेज़ खुलासे, पीडि़त खिलाड़ी आया सामने गेहूं खरीद में संगरूर जिला रहा अग्रणी: लाल चंद कटारूचक ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिलों को सम्मानित किया जरनैल सिंह कत्ल मामला : पंजाब पुलिस एजीटीएफ ने बंबीहा गिरोह के कारकुन गुरवीर गुरी को गिरफ्तार किया; पिस्टल बरामद पंजाब पुलिस ने लारेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित जबर वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया; तीन संचालक गिरफ्तार पंजाब पुलिस द्वारा ऑपरेशन क्लीन के तहत नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई विजीलैंस ब्यूरो ने एआईजी आशीष कपूर को आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में 43.34 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित कीं थाईलैंड ओपन: किरण जॉर्ज ने वर्ल्ड नंबर 9 शि यू की को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

 

विधायक नैना चौटाला ने रेलवे संबंधी मांगों को पूरा करवाने के लिए रेलवे मंत्री को लिखा पत्र

मांगों को पूरा करवाने के लिए सांसद दुष्यंत चौटाला व सांसद रोड़ी भी कर रहे प्रयास

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डबवाली , 16 Jan 2017

डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने डबवाली शहर की रेलवे से जुड़ी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए रेलवे संबंधी मांगों को पूरा करवाने के पूरा प्रयास लगा दिए है। इस संबंध में विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि डबवाली हलके की दिक्क्कतें दूर करवाना ही उनका मकसद है। उन्होंने बताया कि रेलवे संबंधी कई मांगे उनके सामने आई है। जिस पर उन्होंने हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला व सिरसा के सांसद चरणजीत रोड़ी को भी मांगों से अवगत करवाया। जिसके बाद दोनों सांसद रेलवे मंत्री व मंत्रालय के उच्चाधिकारियों से भी मिलकर डबवाली की मांगों को पूरा करने की मांग की है। इसके अलावा सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने रेलवे मंत्री को पत्र लिखकर रेलवे संबंधी मांगे पूरी करने की मांग की है।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि उन्होंने स्वयं भी डबवाली की रेलवे संबंधी मांगों को लेकर रेलवे मंत्री सुरेश प्रभू व डी.आर.एम. बीकानेर मंडल को एक पत्र लिखा है जिसमें डबवाली रेलवे स्टेशन पर गाडिय़ों के ठहराव व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की गई है। पत्र में गाड़ी न. 19107 व 19108 जन्मभूमि एक्सप्रेस उधमपुर से अहमदाबाद, अहमदाबाद से उधमपुर  गाड़ी का डबवाली रेलवे स्टेशन पर 2 मिनट का ठहराव करवाए जाने, गाड़ी न. 19225-19226 भठिंडा से जम्मू तक जाने वाली गाड़ी को गंगानगर तक वाया डबवाली, हनुमानगढ, सादुलशहर तक बढाने, बीकानेर से दिल्ली सराय रौहल्ला जाने वाली गाड़ी को मलोट, अबोहर की बजाय वाया सादुलशहर, हनुमानगढ, डबवाली, भठिंडा से होकर दिल्ली चलाए जाने की भी मांग की गई है। मलोट, अबोहर साइड में कई चलती गाडिय़ां है। इसके अलावा मंडी डबवाली रेलवे स्टेशन के माल गोदाम को एफ..सी.आई. माल गोदाम के पास शिफट किए जाने का मुद्दा उठाया गया है। रेलवे स्टेशन के पास टावर को उतारने की मांग की गई है। इसके अलावा पत्र में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन शहर के बीचों बीच है, इसलिए सारा दिन आम लोग व स्कूली बच्चे पैदल ही रेलवे टै्रक के उपर से गुजरते रहते है। 

जिससे आमजन व बच्चों को जान का जोखिम रहता है व कभी बड़ी घटना हो सकती है। इसलिए रेलवे ट्रैक के उपर से तुरंत प्रभाव से फुटब्रिज बनाया जाए। इसके अलावा रेलवे मंत्री से मांग की गई है कि पिछले कुछ समय से स्टेशन से रिर्जवेशन क्र्लक हटा दिया गया है। वहीं जनरल टिकट के लिए ही टिकट खिडक़ी पर भारी भीड़ रहती है। बुकिंग क्लर्क यू.टी.एस. टिकट ही दे पाता है। इसलिए दोबारा से रिर्जवेशन क्लर्क नियुक्त किए जाने की मांग की गई है। वहीं पत्र में रेलवे यात्रियों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आर.ओ. सिस्टम लगाए जाने की भी मांग की गई है। इसके अलावा रेलवे पुल के नीचे बन रहे अंडरब्रिज पर आ रही समस्या का भी मुद्दा उठाया गया है। विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि रेलवे की इन मांगों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की गई है।

 

Tags: Naina Singh Choutala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD