Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र

 

एसवाईएल पर दोहरी भाषा बोल रही है कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी - नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस-भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्च एसवाईएल पर अपना स्टैंड़ तुरंत स्पष्ट करे- चौधरी अभय सिंह चौटाला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नारनौल , 18 Dec 2016

इनेलो के वरिष्ठ नेता व हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि एसवाईएल नहर को लेकर कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी के लोग न सिर्फ दोहरी भाषा बोल रहे हैं बल्कि हरियाणा के हितों से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। इनेलो नेता ने कहा कि पंजाब के चुनावों में राजनैतिक फायदा लेने के लिए ये दल न सिर्फ दोहरी भाषा बोल रहें हैं बल्कि इन दलों के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भी इस अह्म मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। उन्होंने सभी दलों के राष्ट्रीय नेतृत्च से तुरंत एसवाईएल पर अपना स्टैंड़ स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि इनेलो किसी भी राजनैतिक दल को हरियाणा के हितों के साथ खिलवाड़ नहीं करने देगी और इसके लिए कोई भी बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने से भी पिछे नहीं हटेगी। नेता प्रतिपक्ष ने रविवार को जलयुद्ध के अंर्तगत नारनौल जिले के गांव बिहाली, बाछौद, मुंडिया खेडा, कनीना, सेहलंग में जनसभाओं को संबोधित किया और लोगों से एसवाईएल की खुदाई के लिए 23 फरवरी को लाखों की संख्या में अंबाला जिले के गांव इस्माईलपुर पंहुचने का आह्वान किया। 

इनेलो नेता ने कहा कि एसवाईएल नहर हरियाणा के किसानों की जीवन रेखा है। इस नहर का अधिकतर निर्माण कार्य जननायक चौधरी देवीलाल ने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में करवाया था। बाद में यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया। उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री कार्यकाल में उनकी जोरदार पैरवी से नहर बनवाने का ऐतिहासिक फैसला 2002 में हरियाणा के पक्ष में आया था। इस फैसले के तहत नहर का निर्माण एक वर्ष के अंदर पंजाब को करवाना था। सर्वोच्च न्यायलय ने अपने फैसले में ये भी कहा था कि पंजाब सरकार अगर एक साल में नहर नहीं बनवाती, तो केंद्र सरकार अपनी किसी एजेंसी से एसवाईएल नहर के अधूरे नहर को पूरा करवाए। मगर पंजाब की कांग्रेस सरकार ने नहर बनवाना तो दूर की बात बल्कि वर्ष 2004 में एक नया कानून बना कर पानी से संबंधित सभी समझौतों को रद्द कर दिया। जो सीधा-सीधा सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन था। उन्होंने कहा कि माननीय राष्ट्रपति के माध्यम से नहर का मामला पुन: सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया और अब फिर सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बैंच का फैसला हरियाणा के पक्ष में आया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हरियाणा के कांग्रेस के नेता व भाजपा ने चुपी साध रखी है। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि 23 फरवरी 2017 से पहले अगर नहर का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो इनेलो पार्टी अपने लाखों कार्यकर्ताओं एवं किसानों को साथ लेकर अंबाला जिले के गांव इस्माईलपुर से नहर की खुदाई शुरू कर देगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपा ने प्रदेश के लोगों से कहा था कि सरकार बनने के बाद हम स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करेंगे, जिससे किसानों को उनकी फसल का पूरा मूल्य मिलेगा। वहीं कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान व भत्ते देने, बुजुर्गों को दो हजार महीना पेंशन देने, बेरोजगार युवकों को 6 हजार व 9 हजार बेरोजगारी भत्ता देने, गेस्ट टीचरों व लैब सहायकों को पक्का करने सहित अनेक लुभावने नारे दिए थे। लेकिन भाजपा ने सत्ता में आने के बाद एक भी वादा पूरा न करके प्रदेश की जनता को धोखा दिया है। वहीं उन्होंने देश के प्रधानमंत्री की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पूर्व भूतपूर्व सैनिकों की रैली को रेवाड़ी में संबोधित करते हुए कहा था कि वे उन्हें वन रैंक वन पेंशन की सुविधा देंगे और दो करोड़ बेरोजगार नौजवानों को नौकरी देंगे और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने सहित और भी बहुत सारे वायदे किए। लेकिन नतीजा सबके सामने हैं। भूतपूर्व सैनिकों को वन रेंक वन पेंशन पाने के लिए जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करना पड़ा। तब जाकर आधा अधूरा फैसला लागू हुआ। जनसभा में बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों को संबोध्ेिात करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा की हरियाणा में सरकार बनने के बाद जिन परिस्थितियों में आप गुजरे हो, आप भलीभांति जानते  हो। इस सबके बावजूद एसवाईएल पर अब निर्णायक लड़ाई लडने का समय आ गया है, अब अगर प्रदेशवासी चूक गए तो दोबारा ऐसा मौका उन्हें फिर नहीं मिल पाएगा।

इन जनसभाओं में पहुंचने पर ग्रामीणों ने इनेलो नेता का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। सेवानिवृत हेडमास्टर यादराम ने उन्हें गांव की तरफ से सम्मान सूचक पगडी पहना कर उनका सम्मान किया। वहीं  सुनील राव ने नहर खुदाई के लिए उन्हें कस्सी भेंट की। सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सत्यवीर यादव नौताना ने की। इस अवसर पर पूर्व एमएलए राव बहादुर सिह, पूर्व विधायक राम कुमार सैनी गोहाना, राव होशियार सिंह, विद्यानंद लांबा, बजरंगलाल अग्रवाल, रमेश पालडी, कर्मवीर यादव,  सुदेश ढिल्लो, कमला चौधरी, नीतू यादव, सतबीर बडेसरा, जसबीर ढिल्लो , बिजेंद्र यादव, रामानंद तिगरा, केशव वर्मा, अमर सिंह जांगडा, बलवंत यादव, प्रमोद ताखर एडवोकेट, सुरेश यादव पटीकरा सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD