Saturday, 25 May 2024

 

 

खास खबरें अपने अहंकार को अपनी सोच पर हावी न होने दें: टंडन की तिवारी को सलाह 'आप की आवाज़' पार्टी के अध्यक्ष प्रेम पाल चौहान ने टंडन को समर्थन देने की घोषणा की इंडिया गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलने जा रहा है : जयराम रमेश समाना के लोगों ने परनीत कौर को दिया जीत दिलाने का भरोसा, परनीत ने भी कहा संसद पहुंचते ही हरेक मांग होगी प्रमुखता के पूरी अटारी गांव झीता दयाल सिंह की पूरी पंचायत कांग्रेस में शामिल बसपा के चंडीगढ़ प्रभारी सुदेश कुमार खुरचा आम आदमी पार्टी में हुए शामिल बटाला में लोगों की भीड़ देख मान ने कहा - ये आप की आंधी है, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0' आप ने पंजाब में बीजेपी, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (बादल) को दिया बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल मोदी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया : चुग मलोया राजपूत धर्मशाला में सैंकड़ों महिलाओं ने दिया भाजपा को समर्थन राजा वड़िंग ने लुधियाना में विभाजनकारी राजनीति कि बजाय विकास को प्राथमिकता दी आम आदमी पार्टी अनुसूचित जातियों और समाज के कमजोर वर्गों के साथ भेदभाव कर रही: सरदार सुखबीर सिंह बादल हजारों मजदूरों ने दिया गुरजीत सिंह औजला को समर्थन 4 जून को नतीजे घोषित होते ही देश की जनता देखेगी इंडी गठबंधन का दंगल और इनके तीन तलाक : शहजाद पूनावाला चंडीगढ़ में चल रहा है कांग्रेस और आप का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट खेल : शहजाद पूनावाला भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार किसी के बहकावे में न आना, सिंगला को चुनाव जिताओ : सचिन पायलट प्लास्टिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान आवश्यक: मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना मान ने पंजाब के लोगों को दिया ‘पावर शॉक’ : डॉ. सुभाष शर्मा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है मीत हेयर का काफ़ला एन.के.शर्मा ने पटियाला का पहरेदार बन कांग्रेस, भाजपा व आप से पूछे पांच सवाल

 

डा. बीआर अम्बेडकर 6वां विश्व कप कबडडी -2016 :पुरूष वर्ग में भारत , इंग्लैड एवं अमरीका ने लगाई जीत की हैट्रिक

कनाडा ने भी दूसरा मैच जीता, महिला वर्ग में कीनिया ने पहली जीत का स्वाद चखा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रोड़े, मोगा , 09 Nov 2016

डा. बीआर अम्बेडकर 6वं विश्व कप कबडडी -2016 के सांतवे दिन आज मोगा जिले के ऐतिहासिक गांव रोड़े के खालसा स्टेडियम में पांच मैच ख्ेाले गये । आज खेलें गये मैचों के दौरान पुरूष वर्ग के पुल ए में भारत एवं इंग्लैड की टीमें ओर पुल बी की टीम अमरीका ने लगातार तीसरी जीत से सेमीफाईनल के लिए अपना दावा मजबूत किया जबकि पुल ए में कनाडा की टीम ने भी दूसरी जीत दर्ज की। महिला वर्ग के पुल ए के हुये इकलौते मैच में कीनिया की टीम ने जहां अपने आकर्षक मैच से दर्शकों के दिल जीतें वही विश्व कप में पहली जीत हासिल की। श्रीलंका एवं स्वीडन की टीमों को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा । रोड़े गांव में पहली बार हुये विश्व कप के मुकाबलों में भारी दर्शकों की भीड़ जुटी। आज खेले गये पुरूष वर्ग के मैचों में कनाडा ने स्वीडन को 59-23, इंग्लैड ने सीआरा लिओन को 48-30, भारत ने श्रीलंका को 49-35 और अमरीका ने आस्टै्रलिया को 48-37 से हराया जबकि कीनिया ने मैकिस्को को 45-11 से हराया।

इससे पूर्व आज के मुकाबलों के मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री स. जनमेजा सिंह सेखों ने दिन के पहले मैच की टीमों कनाडा एवं स्वीडन के खिलाडिय़ों से जान पहचान कर के मैचों की शुरूवात की। इस अवसर पर क्षेत्र विधायक स. महेश इंद्र सिंह , मोगा से विधायक श्री जोगिन्द्र जैन, पंजाब हैल्थ सिस्टम कारपोरेशन के चेयरमैन  स. बरजिन्द्र सिंह बराड़, पूर्व जत्थेदार सिंह साहिब भाई जसबीर सिंह रोड़े, कैप्टन हरचरण सिंह रोड़े , शिअद के जिला प्रधान स. तीर्थ सिंह माहला, मोगा के मेयर श्री आकर्षित जैन, शिरोमणि कमेटी सदस्य सुखहरप्रीत सिंह रोड़े, प्रसिद्ध अकाली नेता पप्पू रामूवाला, उपायुक्त श्री कुलदीप सिंह बैद्य, डीआईजी श्री रणबीर सिंह खटड़ा, एसएसपी श्री स्नेह दीप शर्मा , खेल विभाग के सहायक निदेशक श्री करतार सिंह सैंहबी जिला खेल अधिकारी श्री सुनील कुमार भी उपस्थित थे।

पहला मैच 

कनाडा ने स्वीडन को 59-23 से हराया

दिन के पहले मैच में कनाडा की टीम ने स्वीडन को 59-23 से हराकर  पुल ए में दूसरी जीत दर्ज की। कनाडा द्वारा रेडर सुखराज सिंह ने 11 एवं इंद्रजीत सिंह ने 6 अंक बटोैरे जबकि जाफी संदीप सिंह ने 6 एवं बलजीत सिंह सैदोके ने 3 जफे लगाये। स्वीडन द्वारा खुशविन्द्र सिंह ने 9, आकाश ने 5 एवं राजकुमार ने 3 अंक लिये और जाफी जप सिंह ने 2 एवं गुरिन्द्र सिंह ने एक  जफा लगाया।

दूसरा मैच

इंग्लैड ने सीआरा लिओन को 48-30 से हराया

पुल ए के महत्वपूर्ण मैच में इंग्लैड ने सीआरा लिओन को 48-30 से हराकर लगातार तीसरी जीत से सेमीफाईनल के लिए दावा मजबूत किया। इंग्लैड की टीम द्वारा रेडर गुरदेव गोपी ने 9, गुरदित ने आठ एवं नरविन्द्र ने 7 अंक लिये और जाफी संदीप सिंह नंगल अम्बियां ने 6 एवं अमन उप्पल ने तीन जफे लगाये सिआरा लिओन द्वारा रेडर सेमुअल का जादू दर्शकों के सिर चढ बोला जिसने 11 अंक लिये। जबकि विलियम ने 6 अंक लिये और जाफी केैमवैल ने एक जफा लगाया।

तीसरा मैच

भारत ने श्रीलंका को 49-35 से हराया

पिछली बार की विश्व कप चैम्पियन भारत की टीम ने 6वें विश्व कप में अपनी विजेता मुहिम जारी रखते हुये पुल ए के मैच में श्रीलंका को 49-35 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई । भारत की टीम इंग्लैड के साथ अपने पुल ए में शिखर स्थान पर बनी हुई है। भारत की टीम ने इस मैच को अनुभव के तौर पर लेते हुये अपने जाफी गुरप्रीत सिंह गोपी मानकी को रेडर और कप्तान एवं जाफी खुशदीप सिंह खुशी को रेडर के तौर पर खिलाया। भारत की रेड लाईन में से मक्खी ने 10, संदीप सिंह ने 8 एवं सुल्तान ने पांच अंक लिये जबकि जाफ लाईन में से सुल्तान नेे दो, रणजौध एवं सुखजिन्द्र सिंह ने 1-1 जफा लगाया। श्रीलंका की टीम द्वारा रेडर प्रसन्ना ने 7 एवं सुसांथा ने 6 अंक लिये।

चौथा मैच

महिला वर्ग -कीनिया ने मैकिस्को को 45-11 से हराया

रोड़े गांव में आज चौथा मैच महिला वर्ग में पुल ए की टीमों कीनिया एवं मैकिस्को के बीच खेला गया। कीनिया ने विश्व कप में पहली जीत दर्ज करते हुये मैकिस्को  को 45-11 से हराया। कीनिया की टीम द्वारा नदूंगिन ने 10 एवं लिलीयन एवं मैअसी ने 5-5 अंक लिये जबकि मैकिस्कों की टीम द्वारा रेडर एलैगजैंडरा ने 3 एवं तानिया ने 2 अंक लिये ओैर जाफी क्रिस्टीना ने पांच जफे लगाये।

पांचवा मैच

अमरीका ने आस्टै्रलिया को 48-37 से हराया

दिन के अंतिम एवं पांचवा मैच पुल बी की टीमों अमरीका एवं  आस्टै्रलिया के बीच खेला गया। अमरीका ने आस्टे्रलया को  48-37 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाते हुये सेमीफाईनल में राह आसान कर लिया। अमरीका की टीम द्वारा रेडर दुल्ला ने 9 एवं बलजीत सिंह ने 7 अंक लिये जबकि जाफी गुरप्रीत सिंह एवं गुरमन ने 4-4 जफे लगाये। आस्टै्रलिया द्वारा राजकुमार ने 16 एवं अमरजीत ने 12 अंक लिये जबकि जाफी बूटा ने चार एवं सुखदीप सिंह ने तीन जफे लगाये।

 

Tags: Janmeja Singh Sekhon

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD