Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस अधिकारियों को दिया आदेश; नशा तस्करों की गिरफ़्तारी के एक हफ्ते में जायदाद ज़ब्त करने के आदेश जतिंदर पाल मल्होत्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों और नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजीव वर्मा से मुलाकात की 33 एकड़ जमीन लीज पर देने पर मेयर ने लगाई रोक सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा है इस्तीफ़ा : जयराम ठाकुर गुजरात के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की वीडियो सामने आने पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा और सुनील जाखड़ को घेरा भाजपा पंजाब में मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश कर रही है, इसलिए आरडीएफ के लंबित 7,000 करोड़ जारी नहीं कर रही: आप कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना, आठ महीनों में कितने लोगों को मिला लाभ : जयराम ठाकुर सरकारी दफ़्तरों में यदि लोग परेशान हुए तो डिप्टी कमिश्नर जवाबदेह होंगे - मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3080 ने जिला अधिकारियों के प्रशिक्षण संगोष्ठी - Illumination 2024-2025 का सफलतापूर्वक समापन किया ट्राइडेंट स्टैलियंस लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर विजय इंदर सिंगला ने खरड़ हलके के सभी मतदाताओं और समर्थकों का धन्यवाद किया संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की अमित शाह ने आज नई दिल्ली में मणिपुर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई : डॉ. जितेंद्र सिंह हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी : नायब सिंह लोगों की समस्याओं का समाधान करवाना है मुख्य उद्देश्य : महिपाल ढांडा आजादी की पहली लड़ाई पर आधारित शहीद स्मारक के निर्माण कार्य में लाए तेजी - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा में स्थापित होगी 800 मेगावाट की अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट : मुख्यमंत्री नायब सिंह मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की

 

मुख्यमंत्री द्वारा राजनीतिक पार्टियों को राष्ट्रीय हितों व राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी राजनीति ना करने की सलाह

केन्द्र सरकार को सीमावर्ती नवयुवकों की फौज पर सुरक्षा बलों में विशेष भर्ती के लिए कहा जाएगा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फिरोज़पुर/ममदोट/ गुरूहरसहाए , 03 Oct 2016

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अंतर्राष्ट्रीय हिंद-पाक सीमा पर पैदा हुए बनाव की स्थिति में विरोधी पार्टियों द्वारा राष्ट्रीय हितों व राष्ट्रीय सुरक्षा विरूद्ध की जा रही बयानबाज़ी की सख्त शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि ऐसे नाज़क मौके पर राष्ट्रीय हितों को देखते सियासी पार्टियों को ऐसी घटिया ब्यानबाज़ी नही करनी चाहिए। मुख्यमंत्री  ने आज फिरोजपुर जिले के गांव टेंडी वाला, हज़ारा सिंह वाला व गज़नी वाला में सरहदी लोगों को मिले। उन्होंने सीमावर्ती लोगों की मुश्किलें सुनीं व उनके हल के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।पत्रकारों के साथ बातचीत करते मुख्यमंत्री स.प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसे नाज़क मसलों पर अपनी सियासी रोटियां सेंकने की आड़ में रहती है। यह कारण है कि कई राजनीतिक नेता राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे नाजुक मसलों पर भी गलत एवं विवादित बयानबाजी कर रहे हैँ, जबकि देश की सीमाओं पर जंग जैसी स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसे अवसरों पर राजनीतिक पार्टियों को राष्ट्रीय हितों एवं पंजाब के हितों का ध्यान रखना चाहिए।मुख्यमंत्री स.प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि राज्य की अकाली भाजपा गठजोड़ की सरकार ने किसी भी राष्ट्रीय या राज्य के मसले जिसके साथ देश की एकता व अखंडता का संबंध हो का सियासीकरण नहीं किया। उनके द्वारा गत् 2 दिनों से राज्य के सीमावर्ती जिलों का दौरा करने का मकसद मौजूदा तनाव वाली स्थिति में जहां सीमावर्ती लोगों की मुश्किलें सुनना और इस मुश्किल घड़ी में उनका दर्द बांटना और अधिकारियेां को इस मौके लोगों की प्रत्येक समस्या के हल के लिए निर्देश जारी करना है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती लोग दलेर और सच्चे देश भगत हैं जिन्होंने प्रत्येक मुश्किल समय में देश की फौजों का भी साथ दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में  सरकार के मुखी के रूप में लोगों को मिलने का असल मकसद लोगों को यह विश्वास दिलाना है कि पंजाब एवं केन्द्र सरकार हर समय उनके साथ है।

 मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बहादुर पंजाबियों व विशेषकर सीमावर्ती लोगों का देश की सुरक्षा एवं देश को अनाज में आत्मनिर्भर बनाने में ऐतिहासिक योगदान है। यह बहादुर लोग अपने देश की रक्षा के लिए हर कुर्बानी करने को तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि शेष राज्यों से पंजाब की सीमाओं पर केन्द्र द्वारा इस कारण अधिक चौकसी इस्तेमाल की जा रही है क्यों कि पंजाब के सीमावर्ती जिलों की घनी आबादी सीमा के 10 किलोमीटर के घेरे में बसती है। जिस कारण केन्द्र एव राज्य सरकार को यहां के लोगों की जान व माल की सुरक्षा की भारी चिंता है।गांव टेंडीवाला, हज़ारा सिंह वाला व गज़नी वाला में सीमावर्ती लोगों के विशाल जनसमूहों को सम्बोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को विरोधी पार्टियों के झूठे एवं भ्रमक प्रचार से चौकस रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती लोगों की सुरक्षा राज्य एवं केन्द्र की प्राथमिकता है। उन्होंने लोगों को सुचेत किया कि वह सीमा पर अशांति फैलाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाहों से सुचेत रहें।  उन्होंने कहा कि वह केन्द्र सरकार को विनती करेंगे कि सीमावर्ती क्षेत्रों में  से बेरोज़गारी को दूर करने के  िलए  यहा के  नवयुवकों की सेना तथा अर्ध-सैनिक बलों में विशेष भर्ती के लिए अभियान चलाया जाए ताकि यह नवयुवक देश की सेवा में हर योगदान डाल सकें।

मुख्यमंत्री ने सीमावर्ती किसानों की मांग पर उन्हें विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार ने धान की खरीद लिफिटंग और अदायगी के  िलए पूरे प्रबंध किए गए हैं और इस कार्य में किसी प्रकार की भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में खरीद की निगरानी के लिए सीनियर अधिकारियों की ड्यूटियां भी लगाई जाएंगी। उन्होंने सीमावर्ती गांवों के लोगों की मांग पर 2 बड़े बेड़े नदी से पार आने व जाने के लिए 10 दिनों में देने का भरोसा दिया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री स.जनमेजा सिंह सेखों, सांसद स.शेर सिंह घुबाया, स.जोगिन्द्र सिंह जिंदू एम एल ए, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य श्री कमल शर्मा, सीनियर अकाली नेता स.वरदेव सिंह नोनी मान, स.सुखपाल सिंह नन्नू चेयरमैन किसान मोर्चा पंजाब, मुख्यमंत्री के विशेष प्रिंसीपल सचिव डा.एस करूणा राजू, श्री आर वेंकटरत्नम प्रिंसीपल सचिव पंजाब सरकार, श्री वी के मीना आयुक्त फिरोजपुर डिवीजन,  उपायुक्त इंजीनियर डी पी एस खरबंदा, श्री आर एस खटड़ा  डी आई जी फिरोजपुर रेंज, श्री आर के बख्शी एस एस पी फिरोजपुर,  चेयरमैन जिला योजना बोर्ड श्री डी पी चंदन के अतिरिक्त प्रमुख अकाली-भाजपा नेता उपस्थित थे।

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD