Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

विकास के मामले में एनडीए सरकार के लिए पंजाब प्राथमिक राज्य-नितिन गडकरी

केजरीवाल पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के लालच में राज्य के चक्कर काट रहा है-सुखबीर सिंह बादल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News (Ajay Pahwa)

लुधियाना , 14 Sep 2016

सड़क यातायात , राजमार्ग और शहरी उडय़न मंत्रालय के केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा कि विकास के मामले में केन्द्र की एनडीए सरकार के लिए पंजाब प्राथमिक राज्य है उन्होने कहा कि राज्य में पहले ही हजारो करोड़ रूपये से विकास कार्य जारी है जबकि इससे कही ज्यादा विकास कार्य बहुत शीघ्र शुरू होने जा रहे है। जो कांग्रेस की अध्यक्षता वाली केन्द्र सरकारें पिछले पचास वर्षो दौरान नही कर सकी वह एनडीए सरकार  अपने पंच वर्षो के कार्यकाल में करके दिखाएगी। श्री गडकरी ने यह विचार आज शहर लुधियाना में 3212 करोड़ रूपये लागत से तीस प्रोजैक्टों का नींव पत्थर रखने के पश्चात भारी एकत्र को संबोधन करते हुये प्रकट किये। इन प्रोजैक्टों में शहर लुधियाना में बनने वाली ऐलीवेटिड सड़क, चार मार्गीय लाडोवाल बाईपास और लुधियाना-खरड़ सड़क को चार मार्गीय करना शामिल है। इन प्रोजैक्टों के बनने से अकेले जिला लुधियाना को ही नही पूरे पंजाब के विकास की गति को नई दिशा मिलेगी। इस अवसर पर गडकरी के साथ पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर भारी जनतक एकत्र को संबोधन करते हुये श्री गडकरी ने कहा कि केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली सरकार सड़कीय नेटवर्क सहित देश के सर्वपक्षीय विकास के लिए दृढ़ संकल्प है। उन्होने कहा कि केन्द्र मेें जब से श्री नरेन्द्र मोदी क अध्यक्षता वाली सरकार ने सत्ता संभाली है तभी से देश के विकास को आगे रखकर सप्ताह के सात दिन 24 घंटे कार्य किया जा रहा है।  इस समय दोैरान राज्य में हजारों करोड़ रूपये के विकास कार्य शुरू करवाये गये है और अगले समय दौरान इससे भी कही ज्यादा विकास कार्य शुरू किये जाने है उन्होने विवरण सहित बताया कि राज्य में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने के लिए तीस हजार करोड़ रूपये के प्रोजैक्ट शुरू किये हुये है जबकि अगले तीन वर्षो में सड़क बुनियादी ढांचे में सुधार लाने के लिए कुल 1.5 लाख करोड़ रूपये के विकास कार्य किये जाने है। 

श्री गडकरी ने इस अवसर पर राज्य में दो नये एक्प्रैसवे प्रोजैक्ट शुरू करने का ऐलान किया जिनमें 6 हजार करोड़ रूपये की लागत और 508 कि.मी. लम्बा जांलधर-अजमेर एक्सप्रैसवे और 60000 करोड़ रूपये की लागत और 729 कि.मी. लम्बा दिल्ली- श्री अमृतसर साहिब एक्सप्रैसवे शामिल है। उन्होने बताया कि जांलधर-अजमेर एक्सप्रैवे से उन यात्रियों को बहुत लाभ मिलेगा जोकि मुम्बई जाना चाहते है उनको अब दिल्ली मार्ग से होकर नही गुजरना पड़ेगा इसी प्रकार उनके पैसे और समय का बहुत फायदा होगा। उन्होने कहा कि दिल्ली-श्री अमृतसर साहिब एक्सप्रैवे जींद,बरनाला और मोगा द्वारा दिल्ली को श्री अमृतसर साहिब से जोड़ेगा। इन दोनों प्रोजैक्टो पर कार्य बहुत शीघ्र शुरू हो जाएगा। उन्होने मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल और उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्ष्ता में पंजाब सरकार द्वारा बिजली उत्पादन और राज्य के विकास के लिए किये जा रहे यत्नों की पुरजोर प्रंशसा की। इस अवसर पर संबोधन करते हुये पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब की शिअद भाजपा गठबंधन सरकार राज्य के विकास के साथ साथ प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्प है पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह संबधी बोलते हुये स. बादल ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वंय कह चुके है कि यह उन का अंतिम चुनाव होगा जिससे यह स्पष्ट होता है कि उनके लिए राजनीति एक व्यापार है और वह सेवा में विश्वास नही रखते क्योकि सेवा के लिए कोई आयु सीमा नही होती।आम आदमी पार्टी संबधी स. बादल ने कहा कि इस पार्टी के नेता पंजाब और पंजाबियत के विरोधी है इस पार्टी के नेता कथित रूप से धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी और भ्रष्टाचार में लिप्त पाये गये है उन्होने कहा कि पंजाब वासी इस पार्टी और केजरीवा के इस गुप्त ऐजेडे से भली भांति अवगत है ओर इस उदेश्य को कभी भी पूरा नही होने देगे।

आज जितने विकास कार्यो का नींव पत्थर रखा गया उनमें शहर के दिन प्रतिदिन बढ़ रही यातायात समस्या का पक्के तौर पर हल करने के लिए मजबूत एलीवेटिड सड़क शामिल है यह सड़क स्थानीय समराला चौक से लेकर नगर निगम की हद तक लगभग 13 कि.मी लम्बी होगी इस प्रोजैक्ट पर 852.67 करोड़ रूपये की लागत आएगी। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग -95 को राष्ट्रीय राजमार्ग-01 से जोडऩे वाले चार मार्गीय लाडोवाल बाईपास का भी नींव पत्थर रखा गया है। लाडोवाल सीड फार्म से शुरू होन वाले इस लगभग 17 कि. मी लम्बे प्रोजैक्ट पर 392 करोड़ रूपये की लागत आएगी। इन दोनों प्रोजैक्टों के अतिरिक्त जो एक अन्य अहम प्रोजैक्ट का श्री गडकरी द्वारा नींव पत्थर रखा गया वह है समराला चौंक लुधियाना से लेकर खरड़ तक सड़क को चार मार्गीय करना है। इस प्रोजैक्ट के बनने से अकेले जिला लुधियाना को ही नही बल्कि पूरे पंजाब को इसका बहुत लाभ होगा। उन्होने बताया कि राज्य की शाहमार्ग के रूप में जानी जाती इस 76 कि.मी लम्बाई वाली सड़क पर 1967. 32 करोड़ रूपये खर्चे जाने है। इस अवसर पर श्री गडकरी ने लुधियाना -हंबड़ा सड़क को राष्ट्रीय मार्ग का दर्जा देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त पंजाब सरकार के सिंचाई मंत्री स. शरणजीत सिंह ढिल्लो,विधायक स. दर्शन सिंह शिवालिंक , विधायक स. मनप्रीत सिंह ईयाल, विधायक स. रणजीत सिंह ढिल्लो, मुख्यमंत्री के सलाहकार स. महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल, भाजपा के पूर्व राज्य प्रधान श्री कमल शर्मा के अतिरिक्त अन्य शख्शियतें भी उपस्थित थी।

 

Tags: Sukhbir Singh Badal , Nitin Gadkari

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD