Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना में रोड शो के दौरान कांग्रेस के राजा वड़िंग के हक में उमड़ी भारी भीड़ बिकाऊ राजेंद्र राणा कमल खरीद उम्मीदवार, लालच में बेचा ईमान : सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र का हनुमान बनकर भाजपा को विजयी बनाने का काम करे चंडीगढ़ की जनता : स्मृति ईरानी आप सरकार के मुख्यमंत्री जो कहते हैं वह कभी नहीं करते: राजनाथ सिंह आप सांसद राघव चड्ढा ने श्री आनंदपुर साहिब से आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया प्रचार आप सांसद संजय सिंह ने मलविंदर कंग के लिए नया गांव में किया प्रचार कांग्रेस के मुस्लिम नेता नफीस त्यागी हुए भाजपा में शामिल अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट

 

जॉन केरी के कार्यक्रम में बदलाव, भारत से ही जाएंगे चीन

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाशिंगटन , 01 Sep 2016

तीन दिन के दौरे पर भारत आए अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने स्वदेश वापसी का अपना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिया है। अब वह भारत में अपने निर्धारित समय से अधिक समय तक रुकेंगे और जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए यहीं से चीन रवाना होंगे। सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हिस्सा लेंगे।अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बुधवार को कहा कि 'लॉजिस्टिक' कारणों से केरी के अगले कुछ दिनों के आधिकारिक कार्यक्रम पर अभी विचार चल रहा है।भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ मंगलवार को दूसरी अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं वाणिज्यिक वार्ता की सह अध्यक्षता के बाद केरी ने नई दिल्ली में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में छात्रों की सभा में शिरकत की। उन्होंने विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की और अमेरिकी दूतावास स्कूल का दौरा किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जलवायु परिवर्तन मुद्दों और अमेरिका-भारत साझेदारी पर चर्चा की।केरी ने बुधवार सुबह भारी बारिश के बाद शीशगंज गुरुद्वारा, जामा मस्जिद और नई दिल्ली के एक हिंदू मंदिर का दौरा स्थगित कर दिया।किर्बी ने केरी के भारत में तय समय से अधिक प्रवास के बारे में कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि उनके आधिकारिक कार्यक्रम नहीं हैं। उनके कार्यक्रमों पर विचार हो रहा है और हमें जब इसके बारे में अधिक सूचना मिलेगी, हम यकीनन इसे साझा करेंगे। वह जी-20 सम्मेलन राष्ट्रपति (ओबामा) के साथ शिरकत करना चाहते हैं। इसलिए यह व्यवहारिक है कि वह इससे संबधित व्यवस्था होने के दौरान दिल्ली में ही रुकें। "जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन चीन के हांग्झू में 4 व 5 सितंबर को होने जा रहा है।

 

Tags: John Kerry

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD