Friday, 12 April 2024

 

 

खास खबरें बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने में पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर: सिबिन सी स्व. बाबूराम शर्मा की याद में लांच किया कैलेंडर तीन दिवसीय वार्षिक "रिकोनैसंस-2024" आज पीईसी में शुरू हुआ पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर "एरियल" के नए अभियान में अनिल कपूर और सोनम कपूर ने होम टीम में साझेदारी के महत्व पर जोर दिया ईद 2025 होगा सलमान खान की ‘सिकंदर’ के नाम लुब्रिज़ोल कॉर्पोरेशन ने पुणे में नया ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर शुरू किया भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई चिकित्सा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक पंजाब में शराब नीति घोटाले और अवैध खनन की सी.बी.आई जांच की मांग की: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा, अकाली दल बादल के अंत की शुरुआत

 

त्रिपुरा में शांति भंग करने का प्रयास कर रहे हैं स्वार्थी तत्व : माणिक सरकार

माणिक सरकार
माणिक सरकार
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अगरतला , 25 Aug 2016

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने गुरुवार को कहा कि 'निहित स्वार्थ वाले लोग' अफवाहों और सोशल नेटवर्किं ग साइट्स की मदद से 23 अगस्त को हुए जातीय संघर्ष के मद्देनजर जातीय तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार ने संवाददाताओं से कहा, "प्रशासन ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।"माणिक ने समाज के सभी वर्गो से शांति और सांप्रदयिक सद्भावना बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा कि 'गलत इरादों वाले' कुछ लोग पूर्वोत्तर राज्य में लंबे समय से कायम सद्भावना और जातीय शांति को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं।मुख्यमंत्री ने राज्य में 23 अगस्त को हुई हिंसा की घटना के बारे में पुलिस महानिदेशक के. नागराज से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात की। इस घटना में 24 लोग घायल हो गए थे और 17 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

अगरतला में एक जनजातीय पार्टी 'इंडीजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा' (आईपीएफटी) के सदस्यों द्वारा बिना किसी उकसावे के नागरिकों, व्यापारियों और वाहनों पर हमला किए जाने के बाद हिंसात्मक झड़पें शुरू हो गई थीं। आईपीएफटी से जुड़े सैकड़ों जनजातीय लोगों ने एक रैली निकाली थी और महिलाओं समेत राहगीरों पर हमला कर दिया था। इसके बाद दूसरे समुदायों के लोगों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके चलते स्थिति हिंसात्मक हो गई थी।मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने जातीय हिसा की मजिस्ट्रेट जांच कराने का आदेश दिया है और पश्चिमी त्रिपुरा जिले के जिलाधीश और कलेक्टर को एक महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है।"उन्होंने कहा, "केंद्रीय अर्धसैनिक बल राज्य में शांति कायम करने में सुरक्षा बलों की मदद कर रहे हैं। 23 अगस्त के बाद से राज्य में कोई नई घटना नहीं घटी है।"आईपीएफटी एक अलग राज्य के निर्माण के लिए आंदोलन चला रहा है।

 उसका कहना है कि त्रिपुरा जनजातीय स्वायत्त जिला परिषद क्षेत्र (टीटीएएडीसी) को शामिल कर अलग राज्य बनाया जाए। टीटीएएडीसी का गठन त्रिपुरा के जनजातीय समुदाय के विकास के लिए 1985 में किया गया था। इसके दायरे में रहने वाले लोगों में 90 फीसदी से अधिक जनजातीय हैं।विपक्षी पार्टियों खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घटना की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है, जबकि तृणमूल कांग्रेस ने उच्च न्यायालय के किसी वर्तमान न्यायाधीश से मामले की जांच कराने की मांग की है।सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समेत लगभग सभी पार्टियों ने अलग राज्य की आईपीएफटी की मांग ठुकरा दी है।

 

Tags: Manik Sarkar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD