Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

पंजाब वित्तीय पक्ष से बेहद मजबूत -सुखबीर सिंह बादल

9 वर्षो में 150 से भी ज्यादा रेलवे पुलों का निर्माण , अगले माह मलेरकोटला क्षेत्र में संगत दर्शन करने का ऐलान

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मलेरकोटला , 13 Aug 2016

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पंजाब की वित्तीय स्थिति संबधी विरोधी पार्टियों द्वारा सरासर कुप्रचार किया जा रहा है। क्योकि पंजाब की आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत है और यदि पंजाब में कोई वित्तीय संकट होता तो 9 वर्षो में रिकार्ड विकास नही करवाया जा सकता था।यहां मलेरकोटला-रायकोट रेलवे पुल के उदघाटन के बाद एक प्रभावशाली जनतक एकत्र को संबोधन करते हुये उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब की आर्थिक स्थिति का अनुमान केवल  इसी बात से लगाया जा सकता है कि अकाली-भाजपा गठजोड़ सरकार ने गत् नौ वर्षों मे 150 से अधिक रेलवे पुलों का निर्माण किया है। उन्होंने बताया कि इस समय पंजाब में केवल ऐसे 4 प्रमुख स्थान हैं जहां रेलवे पुल बनाए जाने शेष हैं तथा उन्होंने आज कुल 332 करोड़ रूपए की लागत से फरीदकोट, कोटकपूरा, बरनाला और नैशनल हाईवे-64 बठिंडा में ही रेलवे पुलों के निर्माण का नींव-पत्थर रख दिया है।अपने सम्बोधन दौरान उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के अतिरिक्त बिजली वाला राज्य बनाने के अतिरिक्त राज्य के सड़कीय ढांच की कायाकल्प की गई है और सभी प्रमुख सड़कें चार-छ:मार्गीय बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर सड़कें बन जाने से सड़कीय हादसों में भी भारी कमी आई है।

स.बादल ने कहा कि  अकाली-भाजपा सरकार असल में लोगों की सरकार है जिसने प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा है और पंजाब का विकास उसी समय ही हुआ है जब यहा मुख्यमंत्री स.प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में सरकार ने सेवा संभाली है।उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जिनमें नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा योजना, आटा-दाल स्कीम, किसानें को नि:शुल्क बिजली, एस सी बी सी परिवारेां को 200 यूनिट नि:शुल्क बिजली, शगुन स्कीम, पेंशन स्कीम, मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा योजना और स्कूली लड़कियों को नि:शुल्क साइकिल योजना का विशेष रूप में जिक्र किया। मुसलमान भाईचारे के लिए उनहोंने इस अवसर पर एक विशेष घोषणा करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने समूह पंजाब में कब्रिस्तान बनाने के लिए 100 करोड़ रूपए से अधिक की राशि आरक्षित रखी है। उन्होंने कहा िक विरोधी पार्टियों द्वारा राज्य में एक-दो गड़बड़ी फैलाने की कोशिशों के बावजूद अकाली  भाजपा गठबंधन सरकार ने भाईचारक एकता को मज़बूत रखा और पंजाब में शांतिमय माहौल स्थापित किया।कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह दोनों पार्टियां पंजाब विरोधी हैँ और शिरोमणि अकाली दल को मज़बूत करने से ही पंजाब मज़बूत होगा। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल लोगों की पार्टी है और पंजाब की सेवा करना अकाली भाजपा सरकार का मुख्य उद्धेश्य है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी रज्यों में गिनती के ट्यूबवैल कुनैक्षन के मुकाबले पंजाब में 14 लाख ट्यूबवैल कुनैक्षन हैं और गत् दो माह में ही दो लाख नए ट्यूबवैल कुनैक्षन जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के गांवों और शहरों के विकास की ओर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है और 160 शहरों में से 100 से अधिक शहरों में सीवरेज और स्वच्छ पेयजल के प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं और समूह पंजाब में अगले छ:माह में 100 प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

इससे पूर्व उन्होंने मलेरकोटला-रायकोट रेलवे लाइन पर 32 करोड़ रूपए की लागत से बना पुल लोकार्पण किया। यह पुल 31 दिसम्बर, 2013 को बनना शुरू हुआ था और इसकी लंबाई 794.185 मीटर है। उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने से जहां स्थानीय लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी वहीं लाईन से पार के क्षेत्रों में भी उन्नति का नया अध्याय शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मलेरकोटला क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए अगले माह संगत दर्शन किया जाएगा।इस अवसर पर राज्य सभा सदस्य स.सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा कि पंजाब के विकास की गति को ओर तेज़ करने के लिए तीसरी बार भी अकाली भाजपा सरकार को सेवा का अवसर दिया जाए ताकि पंजाब विकास की नई बुलंदियां छू सके। इससे पहले क्षेत्र विधायक बीबी फरजाना आलम ने उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया और क्षेत्र वासियों की ओर से स.बादल का सम्मान किया।इस  अवसर पर अन्य के अतिरिक्त विधायक इकबाल सिंह झूंदा, प्रकाश चंद गर्ग, गोबिंद सिंह लोगौंवाल, पूर्व मंत्री नुसरत इकराम बग्गे खां, चौधरी अब्दुल गफफार और गोबिंद सिंह कांझला, पूर्व डी जी पी इज़हार आलम, चेयरमैन जिला परिषद सतगुरू सिंह नमोल,जिला प्रधान शिरोमणि अकाली दल तेजा सिंह कमालपुर, डिप्टी कमिश्रर अर्शदीप सिंह थिंद, एस एस पी प्रितपाल सिंह थिंद, एन आर आई कमिशन के सदस्य करण घुमान के अतिरिक्त बड़ी संख्या में अकाली-भाजपा नेता उपस्थित थे।

 

Tags: Sukhbir Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD