Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

ब्रिगेडियर गगनेजा पर हमला : भाजपा एवं आर एस एस के प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से मुलाकात

अमन शांति वाला वातावरण भंग करने के प्रयासों को सहन नहीं किया जाएगा-प्रकाश सिंह बादल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Aug 2016

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज पुन:दोहराया कि राज्य में कठोर संघर्ष से पैदा किया अमन शाति एवं सम्प्रदायिक सद्भावना वाला वातावरण भंग करने के प्रयासों को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने यह भरोसा भारतीय जनता पार्टी तथा आर एस एस के शिष्टमंडलों को दिया जिन्होंने आज सुबह मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात की। स. बादल ने कहा कि राज्य में शांति एवं सद्भावना को कायम रखना अकाली भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता है। यह शिष्टमंडल शनिवार की रात्रि को जालंधर में आर एस एस पंजाब के उपाध्यक्ष ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा पर हुए हमले के संबंध में मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री को मिले थे।बैठक संबंधी विस्तार में बताते हुए मुख्यमंत्री के राष्ट्रीय मामलों संबंधी सलाहकार श्री हरचरन बैंस ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने बहुत ही संघर्ष कर पंजाब में कायम किए अमन शांति और सम्प्रदायिक सद्भावना वाले वातावरण को सुरक्षित बनाने पर बल देते हुए इसको राज्य में अकाली भाजपा सरकार क ी  पहली प्राथमिकता बताया। उपमुख्यमंत्री जिनके पास गृह विभाग भी है, ने सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथों में लेने की हरगिज़ आज्ञा नही दी जाएगी और जो भी कानून भंग करने का प्रयास करेगा, उससे कानून अनुसार कठोरता से निपटा जाएगा। स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि  अमन शांति एवं सम्प्रदायिक सद्भावना वाले वातावरण की स्थापना तथा अमन कानून को बरकरार रखना अकाली भाजपा सरकार के लिए सदैव ही सबसे प्रमुख एजेंडा रहा है और सरकार अपनी इस वचनबद्धता से पीछे नहीं हटेगी।

मुख्यमंत्री एव उपमुख्यमंत्री ने ब्रिगेडियर गगनेजा पर हुए हमले की कठोर आलोचना करते हुए कहा कि सभ्य एवं लोकतांत्रिका समाज में हिंसा एवं घृणा के लिए कोई जगह नहीं है जो हमारे महान गुरूओं, संतों-महा पुरूषों तथा पीर पैगम्बरों की शिक्षाओं के पूरी तरह विपरीत है।इसी दौरान ब्रिगेडियर गगनेजा पर हुए हमले एवं संबंधित पक्षों की जांच के लिए ए डी जी पी-कम-निदेशक जांच ब्यूरो श्री आई पी एस सहोता के नेतृत्व में चार-सदस्यीय विशेष जांच दल कायम किया गया है। टीम को जांच में तेजी लाकर ब्रिगेडियर गगनेजा विरूद्ध इस घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले साजिशकारों का पता लगाकर उनके विरूद्ध कानून तहत कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं।उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि वह अमन कानून की स्थिति पर निगरानी स्वयं लगातार कर रहे हैं। श्री बैंस ने कहा कि सरकार के लिए सबसे पहले नागरिकों के जान-माल की सुरक्षा को विश्वसनीय बनाना है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री को राज्य के पुलिस मुखी द्वारा अमन कानून की मौजूदा स्थिति संबंधी लगातार अवगत करवाया जा रहा है।इसी दौरान उपमुख्यमंत्री ने समाज विरोधी तत्वों को कठोर चेतावनी देते हुए कहा कि वह कानून को अपने हाथ में लेने से बाज़ आए या फिर राज्य में सुरक्षा फोर्सों की कार्रवाई का सामना करने के  िलए तैयार रहें। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में अमन-शांति तथा सम्प्रदायिक सद्भावना के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए पवित्र आदर्श हैं तथा हम इनके पालन के लिए वचनबद्ध हैं। अमन वाले वातावरण को भंग करने के प्रयास करने वालों को असहनीय योग्य सजा भुगतनी पड़ेगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस मुखी को अमन-शांति में विघ्न डालने के लिए समाज को साम्प्रदायिक आधार पर फूट डालने वाली ताकतों के नापाक इरादों प्रति सख्त चौकसी रखने के लिए कहा। स.बादल ने कहा कि शांति को भंग करने के प्रयत्नों के प्रति सरकार ने असहनीय नीति अपनाई है पर फिर भी आगामी चुनावों से पहले पूरी चौकसी बरती जाये। स. बादल ने कहा कि  कुछ लोगों द्वारा घटिया एवं राजनीतिक लाभ की खातिर गैर जिम्मेवाराना रास्ता अपनाने की धारणा को भी सरकार रद्द नही कर सकती। उन्होंने कहा कि यह तत्वों की निराशा की उपज है और राज्य सरकार इन तत्वों की घिनौनी कोशिशों को असफल बनाने के लिए पूरी तरह दृढ है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग सदा ही अमल-शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भावना क ी राह पर पहरा देते आये हैं। पुलिस एवं प्रशासन के और अंगों को भी बिना समय गवांए ऐसी चुनौतियों को मुंह-तोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए।स. बादल ने पंजाब विरोधी तत्तवों के गैर-सैद्धांतिक और बे-असूले दुष्प्रचार एवं फूट डालने वाले कोशिशों से चौकस रहने के लिए पंजाब के लोगों को अपील की है। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रगति और समूचे विकास की गति तेज रफतार से चल रही है जिस लिए सरकार विरोधी तत्व विकास के एजेंडे के स्थान हिस्सा और बैचेनी पैदा करने वाली बातों को ध्यान से तबदील करने का प्रयास कर रहे हैं। 

स. बादल ने चेतावनी देते हुये कहा कि कुछ सनकी तत्व गत् कुछ समय से सक्रिय हैं। यह लोग राज्य की शांति भंग करने के लिए हर यत्न कर रहे है जिसके लिए यह धार्मिक चिन्हों सहित हर चीज का सहारा ले रहें हैं ताकि प्रगति  और विकास के एजेंडे को पीछे धकेला जा सके। उन्होंने कहा कि यह रूझान शांति के लिए खतरा है जिनकों हर हाल में रोकने की जरूरत है ताकि यह तथ्य राज्य के विकास एवं गति को दिशाहीन कर सकें।भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा (पंजाब ईकाई) के अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता श्री विजय सांपला ने किया  और उनके साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा और संगठनात्मक प्रभारी पंजाब श्री प्रभात झा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा श्री अविनाश राय खन्ना, राज्य के पूर्व प्रधान श्री मदन मोहन मित्तल, प्रो बृज लाल रिनवा, श्री अश्विनी शर्मा, श्री मनोरंजन कालिया, श्री कमल शर्मा और महासचिव संगठन श्री दिनेश कुमार शामिल थे।बाद में, एक अन्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शिष्टमंडल ने दोनो नेताओं से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में श्री रामेश्वर प्रचारक प्रमुख नॉर्थ जोन, श्री बनवीर सिंह सेह-क्षत्रिय प्रचारक नॉर्थ जोन, श्री प्रमोद कुमार प्रांत प्रचारक पंजाब, श्री विनय शर्मा प्रांत कार्यवाही पंजाब, श्री मुनिशवर सेह-प्रांत कार्यवाह पंजाब और श्री इकबाल सिंह विभाग संघ चालक संगरूर शामिल थे।

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD