Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

प्रदेश के आपसी भाईचारे को किसी भी कीमत पर खराब नही होने देंगे- अभय चौटाला

आरक्षण की आग भडक़ाने में बीजेपी व कांग्रेस की साजिश

प्रदेश के आपसी भाईचारे को किसी भी कीमत पर खराब नही होने देंगे- अभय चौटाला
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बरवाला , 27 Jul 2016

बीजेपी व कांग्रेस ने अपने राजनैतिक फायदे के लिए आरक्षण के नाम पर प्रदेश का भाईचारा खराब करने का प्रयास किया। इनेलो प्रदेश की 36 बिरादरी का आपसी भाईचारा किसी भी कीमत पर बिगडऩे नही देगी। यह बात इनेलो के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को हलका बरवाला व नारनौंद में आयोजित सद्भावना सम्मेलनों को सम्बोधित करते हुए कही। बरवाला हलके के गांव खरड़ अलीपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार से आरक्षण की आग लगाई तो बीजेपी ने उस आग में घी डाल कर उसे और भडक़ाया। हरियाणा प्रदेश के निर्माण के लिए जननायक चौधरी देवीलाल ने संघर्ष किया था। उन्ही के संघर्ष व मेहनत के बलबूते ये हरा भरा प्रदेश विकसित हुआ। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीजेपी ने ये सारा खेल प्रदेश की जनता का ध्यान अपने किये गए वादों से ध्यान हटाने के लिए किया। आज प्रदेश के किसान, कर्मचारी व छोटे दुकानदार की हालत सबसे खराब है, परन्तु सरकार उनकी समस्या को दूर करने की बजाये उलूल जलूल बयानबाज़ी कर रही है। इससे पूर्व अम्बेडकर सभा खरड़ अलीपुर के प्रतिनिधियों ने अभय सिंह चौटाला को मान सम्मान की सूचक पगड़ी पहनाई। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि बीजेपी पहले तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की बात करती थी परन्तु सत्ता में आने के बाद इसे लागू करना तो दूर बल्कि किसानो को फसलोंं पर बोनस देना भी बन्द कर दिया है। 

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने इस सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कि सरकार युवाओ को न तो रोजगार दे रही है तथा न ही बेरोजगारी भत्ता। वहीं पुलिस भर्ती में भारी अव्यवस्था के चलते युवाओ की जान के साथ खिलवाड़ किया गया। इस मौके पर बलदेव बाल्मिकी, जिला अध्यक्ष राजेन्द्र लितानी, विधायक वेद नारंग, रणवीर गंगवा, अनूप धानक, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्यान, डॉ सुरेन्द्र बरवाला, सत्यवान बिछपड़ी, कलम सिंह, अमित बुरा, सरपंच नरेश सेहरावत, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, बहादुर सिंह नायक, राजा सोनी, राजपाल मांडू, सिल्क पूनिया, धोलू गोदारा, कृष्णा खर्ब उपस्थित थे।इस से पहले सिरसा जिले के रानियां कस्बे में आयोजित सद्भावाना सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष  चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में आरक्षण के नाम पर जात-पात का जहर घोलने का पडयंत्र रचा, लेकिन इनेलो ने इसके जवाब में सद्भावना सम्मेलन आयोजित करके भाईचारा कायम करने का फै सला लिया। सम्मेलन में अभय चौटाला को 250 मोटर साईकलों के काफिले के साथ लाया गया और इनेलो जिन्दाबाद के नारे से पूरे गांव क ो इनेलोमय कर दिया। सर्वप्रथम नेता प्रतिपक्ष ने डा. भीम राव अम्बेडकर को उनकी 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में दलितों पर सर्वाधिक अत्याचार हुए है। 

उन्होंने कहा कि सत्ता हथियाने हेतु भाजपा ने हर वर्ग को झूठे सपने दिखाकर  उनसे झूठे वायदे किए, लेकिन धरातल पर एक भी वायदा पूरा नही किया। स्वामीनाथन आयोग की रिर्पोट को लागू करने के राग अलापने वाले नेता आज मौन हो गए है। कर्मचारी, किसान, दुकानदार व युवा वर्ग परेशान हो रहा है। अपनी विफलताओं को छुपाने हेतु भाजपा ने आरक्षण का सहारा लिया और युवाओं को झूठे मुक्द्दमों में जेल में डाल दिया। 

अभय सिंह ने कहा कि इनेलो सभी 36 बिरादरियों का सम्मान करती है, पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इनेलो कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करती है और शहीदों के परिजनों को समुचित सुविधाए देने की मांग करती है। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास नाम की कोई चीज नहीं जबकि प्रदेश में प्रशासन का बुरा हाल है। प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का स्तर पूरी तरह गिर चुका है सरकार स्कूलों मे गीता पढ़ाने की बात करती है लेकिन स्कूलों में अध्यापक ही नही है नैतिकता की बात करने वाली भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में नैतिक ता की सीमा को लांघते हुए अपने उम्मीदवार को भ्रष्ट तरीके से चुनाव जीतवा लिया इसलिए भाजपा के मुहं से  नैतिकता कि बातें अच्छी नही लगती। 

इस सम्मेलन को पूर्व कृषि मंत्री जसविंद्र संधू, बलदेव बाल्मीकि, विधायक मक्खन लाल सिंगला, सांसद चरणजीत रोड़ी व जिलाध्यक्ष पदम जैन ने भी सम्बोधित किया। इस सम्मेलन में आत्मा राम कुल्हडिय़ा, सत्यनारयण कुल्हडिय़ा, जय चंद, मोदी राम सिहाग, प्रिस अरोड़ा, राकेश भाट, रेखा राम छिम्पा, विनोद बैनीवाल, विनोद दड़बी, केएल लुथरा, प्रदीप मेहता, कृष्णा फौगाट, डा.हरि सिंह भारी, डा. राधेश्याम शर्मा, तरसेम मिढ़ा, महावीर शर्मा, भगवान कोटली, मधु चौहान, सरपंच मनजीत कौर, मंजु चौयल, अंगुरी देवी, कमलेश सिंधु, गीता सैनी, कृष्णा गुम्बर, इकबाल सिंह, मनोहर मैहता, अशोक गांधी, सुरेश दड़बा, सरपंच शाम लाल इन्दौरा, वेद वधवा, देशराज कम्बोज, शाम लाल बमनियां सहित काफी सख्यां में कार्यकर्ता, पदाधिकारी व गांववासी उपस्थित थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD