Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें समाना हलके से एनके शर्मा की जीत को यकीनी बनाएंगे: सुरजीत सिंह रखड़ा खन्ना द्वारा लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरीदकोट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए जैतो और मोगा में किया प्रचार, भारी वोटों से अनमोल को जिताने की अपील की पंजाब में लगातार बढ़ता जा रहा है आम आदमी पार्टी का कुनबा, कई बड़े नेता आप में हुए शामिल राजपुरा में पंजाब का मुख्य औद्योगिक केंद्र बनने की सभी विशेषताए : परनीत कौर श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा पंजाब के औद्योगिक विकास को देंगे गति, लाएंगे टॉप पर : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला की जीत सुनिश्चित होगी : गुरप्रताप पडियाला दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा जयराम का नया काला कोट, दिन में सपने देखना छोड़ें : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 2024 लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक : पवन खेड़ा अमृतपाल को बंदी सिंह की श्रेणी में नही रखा जा सकता : सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल ने चुनाव आयोग से किसानों को धमकाने के लिए हंसराज हंस के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में बदलाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट 'ड्राइव इट' पेश किया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर

 

मानवीय सहायता लोगों तक पहुंचने दे असद सरकार : जॉन केरी

जॉन केरी
जॉन केरी
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाशिगटन , 01 Mar 2016

अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद पर मानवीय सहायता में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए आह्वान किया है कि वे संघर्ष विराम के दौरान थोड़ी शालीनता दिखाएं। केरी ने सोमवार को कहा कि 11 फरवरी को किए गए समझौते में सीरिया में संघर्ष विराम को लागू किया गया है और इससे 1,16,000 लोगों तक सीधे मानवीय सहायता पहुंचाने में मदद मिली है। लेकिन केरी ने कहा कि वे इन खबरों से चिंतित हैं कि असद के शासन क्षेत्र में मानवीय सहायता दल को परमिट जारी नहीं किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा, "इसलिए हम असद शासन से आह्वान करते हैं कि संघर्ष विराम के दौरान अगर संभव हो तो थोड़ी शालीनता दिखाएं। हमें उम्मीद है कि वे अपने लोगों को, सैनिकों को और उनके अधिकारियों को मानवीय सहायता सामग्रियों पर हाथ साफ करने से रोकेंगे, क्योंकि ये दवाइयां व अन्य जरूरी वस्तुएं जरूरतमंदों के लिए हैं और वे जबरदस्ती इसे छीन लेते हैं।"वे कहते हैं कि इस रुकावट को दूर किया जाना चाहिए और वे रूसी और ईरानियों से भी गुजारिश करूंगा कि वे अपने दोस्त को समझाएं। 

शुक्रवार आधी रात से (स्थानीय समयानुसार) असद प्रशासन और शक्तिशाली बागी समूह के बीच संघर्ष विराम की शुरुआत हुई है, हालांकि इसमें इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अल कायदा समूह जैसे आतंकवादी संगठन शामिल नहीं हैं। केरी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को उम्मीद है कि उसके द्वारा भेजी गई मानवीय सहायता इस हफ्ते के अंत तक 1,50,000 लोगों तक पहुंचेगी और मार्च अंत तक लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 17 लाख हो जाएगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि सीरिया के अधिकारियों ने चिकित्सा सहायता वितरण के बार-बार किए गए अनुरोध को अभी तक मंजूरी नहीं दी है।

 

Tags: John Kerry

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD