5 Dariya News

चमेरा जलाशयों ने ली तीन नवजवानों की जान

होशियारपुर (पंजाब)के नवजोत सैनी, सिकंदर (टिपरी) और राजा-का-बाग ( नूरपुर) के अंकुश के शव बरामद

5 दरिया न्यूज (अरविन्द शर्मा)

चंबा 18-Sep-2013

रविवार दोपहर को पैर फिसलने की वजह से चमेरा डैम में डूबे नवजोत सैनी (23) पुत्र राकेश सैनी निवासी संत भाग सिंह नगर गली नंबर-3 होशियारपुर (पंजाब) का शव चंबा के दमकल कर्मचारियों व पौंग डैम से बुलाई गई रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने सोमवार शाम को डैम के गहरे पानी से बरामद कर लिया। उधर चमेरा-2 जलाशय में मंगलवार को एक शव बरामद हुआ जिसकी पहचान अंकुश पुत्र राम लाल गांव नागावाड़ी डाकघर राजा-का-बाग तहसील नूरपुर जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को सूचित कर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।रविवार दोपहर को नवजोत पैर फिसलने से डैम में जा गिरा था । तहसीलदार डलहौजी डॉ. सुरेंद्र ठाकुर की निगरानी में सोमवार को  रेस्क्यू टीमों ने गहरे पानी में सुबह से ही नवजोत की तलाश शुरू कर दी और शाम करीब पांच बजे नवजोत का शव डैम से बरामद हो गया। खैरी थाना के एसएचओ जगदीश चंद भी अपने पुलिस दल के साथ रेस्क्यू अभियान में जुटे रहे।

उधर चमेरा-2 जलाशय में मंगलवार को एक शव बरामद हुआ जिसकी पहचान अंकुश पुत्र राम लाल गांव नागावाड़ी डाकघर राजा-का-बाग तहसील नूरपुर जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को सूचित कर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार मणिमहेश यात्रा पर 3 दोस्त सिकंदर उर्फ बब्बू, अंकुश शर्मा उर्फ बिक्का व रविंद्र कुमार उर्फ बिंदु मोटरसाइकिल (नम्बर एच.पी. 38 बी.-6974) पर सवार होकर मणिमहेश यात्रा पर आए थे और 5 सितम्बर को इनकी भरमौर की तरफ जाने की सूचना प्रशासन द्वारा यात्रा के दौरान कलसूई में स्थापित किए गए रजिस्ट्रेश्न केंद्र में दर्ज है।बताया जा रहा है कि ये तीनों दोस्त जिला कांगड़ा के ही रहने वाले थे और पिछले कुछ दिनों से उनके घर वालांे का उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था। तीनों ने अंतिम बार अपने परिवार वालों के साथ 5 सितम्बर को दूरभाष के माध्यम से संपर्क किया था और उसके बाद इन तीनों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली। गौरतलब है कि इन 3 दोस्तों में से अब तक 2 के शव चमेरा जलाशय से बरामद हो चुके हैं तो तीसरे के बारे में अभी तक कोई भी सुराग नहीं मिला है।

3 दोस्तों में सिकंदर उर्फ बब्बू निवासी टिपरी का शव सोमवार को चमेरा जलाशय में मिला था जिसके शव को पोस्टमार्टम के पश्चात आज परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं आज दूसरे दोस्त अंकुश का शव बरामद हुआ जबकि तीसरे दोस्त रविंद्र कुमार पुत्र ज्ञान सिंह निवासी नागावाड़ी के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी चम्बा जितेंद्र चैधरी ने बताया कि तीसरे लापता युवक के बारे में जानकारी जुटाने में पुलिस जुट गई है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।