5 Dariya News

पंचायती चुनावों में झूठे नारे देने वालों का चेहरा होगा उजागर: अशोक तंवर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोले, कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की होगी जीत

5 Dariya News

चंडीगढ़ 15-Dec-2015

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने राज्य में पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनावों की घोषणा का स्वागत किया है। इस सिलसिले में डॉ. तंवर ने पंचायती चुनाव की घोषणा होने के उपरांत प्रतिक्रियास्वरूप कहा कि पिछले करीब डेढ़ वर्ष के शासन के दौरान प्रदेशवासियों के हितों पर कुठाराघात करने वाली भाजपा को इन चुनावों में अब जमीनी हकीकत से सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए देश की श्रेष्ठ पंचायत प्रणाली को खिलवाड़ बनाकर लोकहितों की बलि दे दी और लोगों को गुमराह करने के लिए अलग-अलग तर्क देकर इन्हें टालने का प्रयास किया है। 

डॉ. तंवर ने कहा कि प्रदेश की ग्रामीण जनता के पास अब इन झूठे नारे देने वालों का असली चेहरा उजागर करने का एक बेहतरीन अवसर आया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि अब से पूर्व भाजपा सदैव अपने सिंबल पर चुनाव लडऩे की पक्षधर रही है मगर अब अपने खिसकते जनाधार के चलते भाजपा इन चुनावों से पीछे हट रही है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे इन चुनावों में आपसी भाईचारा एवं सौहार्द बनाकर रखें और वर्ग, क्षेत्र, जाति और धर्म से ऊपर उठकर मतदान करें और एक नए ग्रामीण हरियाणा को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें। डॉ. तंवर ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के कारण कांग्रेस व कांग्रेसी विचारधारा से संबद्ध उम्मीदवार विजय हासिल करेंगे जो हरियाणा में भाजपा की नीतियों पर करारी चोट होगी। 

उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में नए परिवर्तन की शुरूआत होगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस हमेशा पंचायतीराज संस्थाओं के सशक्तिकरण की पक्षधर रही है। महात्मा गांधी के ग्राम सुराज से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के पंचायतों को मजबूत बनाने के दृष्टिकोण पर कांग्रेस ने चलकर हमेशा इन्हें मजबूत बनाने का काम किया लेकिन भाजपा ने सरकार बनने के उपरांत ही पंचायतों को कमजोर करने का काम किया। कांग्रेस सरकार के समय पंचायतों को मिली वित्तीय शक्तियों के मामले में भी वर्तमान भाजपा सरकार का रवैया पक्षपातपूर्ण रहा है। 

डॉ. तंवर ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान केंद्र और हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के उपरांत गांव और गरीब विरोधी फैसलों का बदला लेने का राज्य की जनता के पास यह एक अच्छा अवसर है। इन चुनावों में भाजपा समर्थक उम्मीदवारों की हार तय है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि इन चुनावों में हरियाणावासी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ भागीदारी करें और आपसी भाईचारा व सद्भाव बनाए रखें। उन्होंने चुनाव लडऩे वाले सभी उम्मीदवारों को अपनी शुभकामनाएं दी।