5 Dariya News

एनीज स्कूल द्वारा मुफ्त मैडिकल कैंप का आयोजन, लगभग 500 मरीजों की हुई जांच

5 Dariya News

खरड़ 01-Jul-2015

एनीज स्कूल द्वारा खरड़ स्कूल परिसर में मैडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप का उद्घाटन स्कूल के डायरेक्टर सीए अनीत गोयल द्वारा किया गया। इस कैंप दौरान पीजीएमईआर चंडीगढ़ के डा एसके बडाडा एनक्रोलाजिस्ट एवं डा जी निर्मल राज आर्थो द्वारा लगभग 500 पुरुषों एवं महिलाओं की कई बीमारियों का चैकअप किया और जरूरी परामर्श दिया।

इस अवसर पर एनीज स्कूल के डायरेक्टर अनीत गोयल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि एनीज स्कूल द्वारा इस क्षेत्र में अत्याधुनिक शिक्षा देने के साथ साथ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए इस मैडिकल कैंप का आयोजन किया गया। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी बीमारी का अगर समय रहते पता लग जाए तो इसका इलाज जल्द हो जाता है और इसलिए समय पर अपना मैडिकल चैकअप करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अक्सर मध्यवर्गी खासकर मुलाजिम वर्ग अपना रुटीन मैडिकल चैकअप कम करवाता है, जिस कारण एक छोटी सी बीमारी भी गंभीर रूप धारण कर जाती है, जिससे न सिर्फ समय एवं सेहत का नुक्सान होता है बल्कि पैसा भी अधिक खर्च होता है।

इस अवसर पर डा एसके बडाडा ने बताया कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में युवा पीढ़ी में कई बीमारियों की बढ़ौत्तरी हो रही है, जबकि महिलाओं द्वारा पौष्टिक खुराक से दूर रहने के कारण प्रजनण सहित कई जटिल शारीरिक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस कैंप के दौरान मरीजों की शूगर एवं रक्त टेस्ट भी मुफ्त किए गए। इसके साथ ही डायरेक्टर अनीत गोयल ने जल्द ही बच्चों के लिए एक और मैडिकल कैंप लगाने की भी घोषणा की।