5 Dariya News

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं की टीम पंजाब यूनिवर्सिटी और पंजाबी यूनिवर्सिटी को हरा कर राष्ट्रीय मुकाबलो में पहुंची

नॉर्थ जोन के इंटर यूनिवर्सिटी लॉन टैनिस मुकाबलों में जीते चाँदी का तमगा

5 Dariya News

घड़ूंआं 22-Nov-2015

फरवरी में इन्दौर में होने वाले ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी मुकाबलों में गोल्ड मैडल के लिए अज़माएगी किस्मत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं की लॉन टैनिस (पुरुष) टीम नॉर्थ जन्म के इंटर यूनिवर्सिटी मुकाबलों में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला और पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ को हरा कर ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी के राष्ट्रीय मुकाबले में पहुंच गई है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामैंट दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की लॉन टैनिस की टीम ने जहाँ पंजाब समेत यू. पी., हरियाणा, हिमाचल, जम्मू कशमीर और राजस्थान आदि राज्यों से सबंधित उत्तरी भारत की ३४ यूनिवर्सिटियों की टीमों को मात दी वहीं आखिरी दौर के अहम खेल मुकाबलों के दौरान बेहतरीन खेल प्रदर्शन की वजह से क्वार्टर फ़ाईनल में पंजाबी यूनिवर्सिटी और सेमी फ़ाईनल में पंजाब यूनिवर्सिटी की टीम को करारी शिकशत देकर चाँदी का तमगा हासिल किया। 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के खेल अधिकारी ने बताया कि हमें उम्मीद है कि फरवरी के पहले हफ़ते इन्दौर में होने वाले ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी खेल मुकाबलों में यूनिवर्सिटी की टीम बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए सोने का तमगा जीत कर पंजाब की झोली डालेगी। इस इंटर यूनिवर्सिटी मुकाबले में मिलीमहत्वपूर्ण जीत के बारे में जानकारी देते हुए खेल अधिकारी ने बताया कि क्वार्टर फ़ाईनल के पहले मैच के दौरान हमारी टीम के खिलाड़ी हरदीप सिंह ने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के अजय यादव को ६-४, ६-७ और ६-० के साथ मात दी जबकि दूसरे मैच के दौरान सी. यू. घड़ूंआं के जगबीर सिंह ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के सूरज बैनीपाल को ६-२ और ६-३ के साथ करारी मात दी। इसी तरह क्वार्टर फ़ाईनल के तीसरे डबलज़ मैच के दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हरदीप सिंह और दीपइन्दर सिंह ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के अजय यादव और सूरज बैनीपाल को २-६, ७-६ और ६-२ के साथ हराया। चौथे और आखिरी मैच में सी. यू. घड़ूंआं के ही हरदीप सिंह ने पी. यू. पी. के सूरज बैनीपाल को ७-६, २-६ और ६-४ के साथ हरा कर सेमी फ़ाईनल में अपनी जगा बनाई। 

सेमीफाइनल के अहम मुकाबले के दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हरदीप सिंह ने पंजाब यूनिवर्सिटी के दिगविजे सिंह मेहता को ६-४, ६-१ के साथ, जगबीर सिंह ने शर्या गुप्ता को ६-२, ६-४ के साथ और दीपइन्दर और जगबीर की जोड़ी ने पी. यू. के गुरिन्दर और युवराज चौधरी को ६-४, ६-२ के साथ हरा कर फ़ाईनल मुकाबले के लिए प्रवेश किया। फ़ाईनल मैच के दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की लॉन टैनिस टीम को कड़ी टक्कर देने के बावजूद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की टीम के मुकाबले दूसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर स. सतनाम सिंह संधू ने अपनी लॉन टैनिस टीम को इस राष्ट्रीय स्तर की जीत के लिए बधाई दी और ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी मुकाबले में अपनी विजेता मुहिम को जारी रखने के लिए प्रेरित किया। यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ. आर. एस. बावा ने इस मौके कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी अपने विद्यार्थियों के सर्वपक्षी विकास और खेल के महत्व को विशेष प्रथमता देते हुए उच्च स्तरीय खेल सहूलतें मुहैया करवा रही है। यही कारण है कि यूनिवर्सिटी के प्रतिभावान खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में बेहतरीन कारगुज़ारी दिखाते हुए यूनिवर्सिटी का बड़ा नाम रौशन कर रहे हैं।