5 Dariya News

सारधा घोटाला : जमानत मिलते ही अस्पताल से घर पहुंचे आरोपी मंत्री

5 Dariya News

कोलकाता 01-Nov-2015

करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले के आरोपी पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा को जमानत मिलते ही अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई और वह घर पहुंच गए। मित्रा को रविवार को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उन्हें शनिवार को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी। सीबीआई ने मित्रा को पिछले साल दिसंबर में इस घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया था।एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मित्रा को एंबुलेंस से शहर में उनके आवास पर ले जाया गया, जहां सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे।

मित्रा ने घर पहुंचने के बाद कहा, "यह सच्चाई की जीत है।"मित्रा को सारधा चिटफंड घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर सीबीआई ने पिछले साल 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। मित्रा ने अपनी प्रारंभिक सीबीआई हिरासत के बाद अधिकांश समय अस्पताल के वीवीआईपी वार्ड में बिताया।अलीपुर सुधार गृह की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मित्रा को 19 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उन्होंने जेल में 50 से भी कम दिन बिताए।

सीबीआई ने अदालत में मित्रा की जमानत का यह कहते हुए विरोध किया था कि एसएसकेएम अस्तपाल में उनका लंबे समय तक रहना उनके राजनीतिक प्रभाव को दर्शाता है। सीबीआई ने मित्रा को अस्पताल से छुट्टी देने के लिए अस्पताल प्रशासन पर भी उंगली उठाई।इस बीच, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सुजान चक्रबर्ती ने कहा, "इतने दिनों में डॉक्टरों ने यही कहा कि वह जेल में रखने के लिहाज से बहुत बीमार हैं, जिसके आधार पर मित्रा ने वीवीआईपी वार्ड में लगातार एक आरामदायक जिंदगी का लुत्फ उठाया। उन्हें जमानत मिले 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और उन्हीं डॉक्टरों ने अब उन्हें छुट्टी दे दी है। यह कानून और न्याय का मजाक है।"