5 Dariya News

उद्योगपतियों ने की पंजाब सरकार की उद्योगिक पक्षीय नीतियों की सराहना

अम्बानी, मुंजाल, दावेश्वर, राहुल बजाज , ओसवाल व चंदा कौछड़ ने राज्य के उद्योगित विकास के लिए किया भविष्य के लिए बनाई योजनाओं का किया खुलासा

5 Dariya News

साहिबजादा अजीत सिंह नगर(मोहाली) 28-Oct-2015

देश के उद्योग व व्यापार के दिगजों ने आज पंजाब सरकार की तरफ से उद्योग को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयोसों की सराहना की। आज यहां इंडियन स्कूल आफ बिजनेस में प्रगतिशील पंजाब निवेश सम्मेलन के उद्घाटनी समारोह के दौरान विचार चर्चा में भाग लेते हुए बड़े उद्योगपतियों ने राज्य सरकार के उद्योग पक्षीय नीतियों पर मोहर लगाई।रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन श्री मुकेश अम्बानी ने कहा कि पंजाबी अपने प्यार व दीनभावना के कारण पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं।  जो कि पंजाब में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक अहम कारण है। उन्होंने अपने पिता श्री धीरुभाई अम्बानी द्वारा पंजाबियों को बड़े दिल के मालकों का दर्जा देने की बात को भी याद करते हुए कहा कि वह अक्सर खुद को एक पंजाबी-गुजराती बताते थे। श्री अम्बानी ने कहा कि उप मुख्य मंत्री स.सुखबीर सिंह बादल की गतिशीलता ने उनको राज्य में 3900 करोड़ रुपए का निवेश करने को प्रेरित किया। 

अब पंजाब के सभी गांवों , कसबों व शहरों को 4-जी के साथ जोड़ा जाएगा और इस के साथ पंजाब देश का इस तरह का पहला राज्य बन जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन मात्र समारोह ही नहीं है, बल्कि पंजाब के विकास व खुशहाली को बनाए रखने के लिए सरकार व उद्योग में मित्रता बनाए रखने का एक माध्यम भी है।हीरो मोटर कारप के संयुक्त प्रबंधक डायरेक्टर श्री सुनील कांत मुंजाल ने कहा कि राज्य में उद्योगीकरण विशेष रूप आटोमोटिव के कलपुर्जे बनाने के क्षेत्र में बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि उद्योग के विकास के लिए पंजाब सरकार की तरफ से किए गए प्रयास सराहना के काबिल हैं। क्योकि पंजाब सरकार ने मात्र घोषनाएं ही नहीं की इन को लागू भी किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने परिवर्तन के लिए बढिय़ा ढंग से कार्य किया है और अब सब कुछ सही दिशा की तरफ जा रहा है।