5 Dariya News

बंदूक के बल पर धारूहेडा में 50 लाख की लूट , तीन लुटेरों ने ज्वेलरी शोरूम पर दिया लूट को अंजाम

वारदात के बाद भीड़ में से निकल भागे लुटेरे , सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए लुटेरे

5 Dariya News (रमेश अरोड़ा)

रेवाड़ी 09-Oct-2015

यहां पर शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग सख्यां 990 (सोहना मार्ग) स्थित व्यवसायिक स्थल, मनीराम मार्किट के श्रीश्याम  ज्वैलर्स शौरूम को दिन दहाडे आए तीन लुटेरों ने पिस्टल के बल पर लूट लिया तथा अपने साथ लाऐ बैग में लगभग 50 लाख की कीमत के सोने व हीरे के जेवरात भरकर फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तीन लुटरे बाईक पर सोहना की ओर फरार हुए है।यहां विस्तृत उपलब्ध जानकारी के अनुसार तीन लुटेरे शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग 990  सोहना रोड पर धारूहेड़ा के मुख्य बाजार के तिराहे पर बाईक खडी करके वहां मनीराम मार्किट स्थित, मार्किट के मालिक विनोद अग्रवाल के श्रीश्याम ज्वैलर्स शौरूम धारूहेड़ा की सीढिय़ां चढ कर अंदर पहुंच गए जहां  विनोद अग्रवाल के सुपुत्र मोहित अग्रवाल काउंटर पर ग्राहकों को दिखाए गए आभूषण समेट रहे थे तभी लुटरों में से एक ने उस के सीने पर पिस्टल तान दी जबकि दूसरा लुटेरा भी मोहित की ओर पिस्टल ताने खडा रहा व तीसरा लुटेरा अपने साथ लाऐ बेैग में मोहित द्वारा काउंटर पर से उठाऐ जा रहे आभूषणों को समेट कर भरने लगा तथा देखते ही देखते चंद मिनटों में ही वारदात को अंजाम देकर आराम से शोरूम के बाहर आकर तीनों लुटरे बाईक पर बैठ कर सोहना की ओर फरार हो गए। 

यह घटना उस समय घटित हुए जब डकैत मार्किट स्थित दर्जनों दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड रहती है इस मार्किट में ग्राहकों की भारी भीड रहती है वारदात स्थल के नीचे एक अन्य शौरूम बी आर ज्वैल्र्स के उपर स्थित है जहां शौरूम के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर जूस की रहेडिया लगी रहती है व शहर के मुख्य बाजार व राव इन्द्रपाल सिंह मार्किट की भी दर्जनों दुकानों है, जहा दिनभर खरीदोफरास्त होती है तथा महिला ग्राहको की भी भारी भीड रहती है, जहां वारदात घटित हुई है  वहां भी तिराहा है जहां वाहनो की रेलमपेल रहती है। यहां किसी भी प्रकार की घटना  के घटित होने की संभावना नही है।पुलिस के आला अधिकारी व स्थानीय थाना प्रभारी रतन लाल घटना की सूचना पाकर मौका पर पहुचें तथा घटना स्थल का सुक्षमता से निरीक्षण किया। पुलिस ने शौरूम में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जिसमें तीनो लुटेरे जो संभवत 20 से 25 की उम्र के लगते है कांउटर पर शौरूम के मालिक की तरफ पिस्टल ताने व बैग में आभूषण भरते हुए नजर आ रहे है ।     

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है तथा क्षेत्र की नाकाबंदी करके लुटेरों  की तलाश प्रारम्भ कर दी है । लूट की उक्त वारदात से शहर में दहशत व भय का माहौल है। यहां बताते चलें कि इससे पूर्व भी यहीं इसी मार्किट में तरूण ज्वैल्र्स की दुकान तथा एक मोबाईल शॉप पर भी चोरी हो चुकी है व बीती 27 अगस्त को ही इसी मार्किट के निकट खलियावास मौहल्ला चौक स्थित दिन दहाडे रतनलाल ज्वैलर्स के यहां भी सवेरे दस बजे, तीन लुटेरों ने पिस्टल के बल पर लगभग  सात लाख मुल्य के जेवरात व नकदी लूट ली थी। पुलिस ने तब तुरन्त ही कार्यवाही करते हुए तीनों लुटेरों की पकडने में सफलता  प्राप्त कर ली थी। अब देखना है कि शुक्रवार दिन दहाडे घटित लूट की इस घटना का गहन संज्ञान लेते हुए पुलिस लुटरों तक कब पहुंच पाती है।

गौरतलब है कि जिलाभर में लुटेरों ने दिन दहाडे लूट की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की रातों की नींद उडा रखी है। बताया  जाता है कि अपराधी धारूहेडा  में वारदातों को अंजाम देकर निकट के औद्योगिक कस्बा भिवाडी में शरण लेते है जहा अपराधी तक पहुंचना मुश्किल है हालांकि धारूहेडा  व भिवाडी की पुलिस में एक दूसरे के अपराधियों की पकडने के लिए परस्पर तालमेल है तथा इसी लातमेल के चलते पिछले दिनों में अपराधी पकडे भी जा चुके है।भिवाडी औद्योगिक कस्बा विस्तारित कस्बा है जहां धारूहेडा व रेवाडी में वारदातों को अंजाम देकर सुरक्षित पनाह पा लेते है क्योंकि इस ओद्योगिक कस्बा में बाहरी प्रदेशों से आए श्रमिकों जिनमे अपराधी प्रवति के भी है उद्योगों में कार्यरत है। इधर एसपी बलवान सिंह राणा व डीएसपी सतपाल सिंह तथा रेवाडी के थाना प्रभारी कर्मवीर खटाना भी पुलिस बल सहित क्षेत्र में अपराधियों को पकडने हेतू सक्रिय हो गए है।