5 Dariya News

लूट और हत्या के दो आरोपी काबू

5 Dariya News (सुखविंदर सिंह)

पंचकूला 08-Sep-2015

बीते दिनों पंचकूला के सैक्टर-21 में 80 वर्षीय महिला के हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को काबू किया है। इस विषय में जानकारी देते हुए  पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को  सीआईए-1 पंचकूला द्वारा वांछित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीती 5 सितम्बर की रात को पंचकूला सैक्टर 21 के मकान -1027,  में रह रहे बजुर्ग दम्पति डा पंकज (रिटायर्ड पोस्टमास्टर) व उसकी पत्नी सत्या देवी बाउम्र 80 साल टीवी देख रहे थे।  डा पंकज 10 बजे अपने कमरे में सो गया और डा की पत्नी टीवी देख रही थी। जब सुबह डॉ पंकज ने अपनी पत्नी सत्यादेवी को जगाने की कोशिश की तो वह मृतक पाई। 

डॉ पंकज ने अपने पड़ोसी की सहायता से अपनी बेटी को बुलाया और घटना बारे पुलिस को जानकारी दी। पुलिस द्वारा मृतका का सरकारी हस्पताल सैक्टर-6, पंचकूला में पोस्टमार्टम करवाया गया। जो घर का सामान चैक करने पर पता चला कि घर से मोबाईल फोन, सोने का कड़ा व कानों की बालिया व करीब 20 हजार रूपये गायब मिले। पुलिस उपायुक्त, पंचकूला ने मौका घटना स्थल का निरीक्षण किया व निरीक्षक बलजीत सिंह, इन्चार्ज सीआईए, पंचकूला के नेतृत्व में उपरोक्त वारदात में संलिप्त आरोपियों को पकड़ने के लिए निर्देष दिये थे ।  सीआईए पंचकूला द्वारा घर से चोरी हुए मोबाईल फोन की लोकेशन के आधार पर वारदात में संलिप्त आरोपियों को महेशपुर सैक्टर 21 से काबू किया। पकड़े गये आरोपियों की पहचान मोहम्मद निराज निवासी गांव मसौड़ी, जिला खगड़िया बिहार और आजम निवासी गांव सप्पा, जिला खगड़िया, बिहार के रूप में हुई है। 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मोहम्मद निराज  पंचकूला सैक्टर 21 महेशपुर में किराए पर रहता था और  आजम हाल झुग्गी महेषपुर, सैक्टर-21 में रहता था । दोनों आरोपियों ने पुलिस की पुछताछ हत्या और लूट की वारदात को कबूला और बताया कि दोनों रात को ही घर में घुस कर छिपकर बैठ गये थे और मौका लगते ही घटना को अन्जाम दे दिया। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को कल माननीय अदालत में पेश करके पुलिस रिमान्ड लिया जायेगा।  पुलिस ने आशंका जताई है इन आरोपियों से  अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की सम्भावना है।