5 Dariya News

मुनिश्री तरूण सागर जी महाराज की बहुचर्चित 33 फुट ऊंची कृति (पुस्तक) कड़वे प्रवचन भाग-8 का लोकार्पण

5 Dariya News

फरीदाबाद 31-Aug-2015

हमारे देश के संत शिरोमणि विश्वविख्यात संत और हरियाणा सरकार की ओर से राज्य अतिथि का दर्जा प्राप्त मुनिश्री तरूण सागर जी महाराज ईश्वर की आगाध व सच्ची श्रद्धा से परिपूर्ण वचनों से समाज को अध्यात्मिक एवं रचनात्मक दिशा प्रदान कर रहे हैं जिसके फलस्वरूप हम सभी गौरवान्वित हैं।यह विचार हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने फरीदाबाद में अयोजित किए गए क्रान्तिकारी राष्ट्रसंत मुनिश्री तरूण सागर जी की बहुचर्चित 33 फुट ऊंची  कृति (पुस्तक) कड़वे प्रवचन भाग-8 के लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए प्रकट किए । समारोह की अध्यक्षता जैन समाज के प्रमुख संरक्षक इन्द्रेश कुमार ने की। इस विशालकाय पुस्तक का लोकार्पण शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने किया तो अंक-8 की ही छोटी पुस्तक का लोकार्पण नागपुर महाराष्ट्र से आई विश्व की 22 वर्षीया, 24 इंच लम्बाई की सर्वाधिक छोटी (बौनी) महिला कु0 ज्योति  किशन जी आम्दे ने अपने नन्हे हाथों से किया । 

शिक्षा मंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुनिश्री तरूण सागर जी अपने सच्चे व कड़वे प्रवचनों के लिए पूरे देश व दुनिया में विख्यात हैं और उन्हें उनकी इस विशालकाय कृति का लोकार्पण करके बड़े ही गर्व की अनुभूति हुई है। 

पुस्तक को एशिया बुक ऑफ रिकार्डस में दर्ज करना भी गौरव की बात है। तरूण सागर जी जैसे संतों से ही हमारे समाज का सही मायनों में मार्गदर्शन होता है। श्री शर्मा ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी हरियाणा सरकार ने मुनिश्री  तरूण सागर जी को स्टेट गैस्ट का दर्जा दिया है। इस मौके पर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री श्री शर्मा सहित उक्त सभी गणमान्य लोगों ने मुनिश्री के श्री चरणों में नारियल भेंट कर उनसे आर्शीवाद लिया ।समारोह में अपना लघु प्रवचन देते हुए मुनिश्री तरूण सागर जी ने कहा कि उनकी आठवें अंक रूपी इस कृति का लोकार्पण  आज देश के 117 शहरों व अन्य 15 देशों में एक साथ हो रहा है।कार्यक्रम में ढुलिया महाराष्ट्र से बिग-बी अभिताभ बच्चन की प्रतिमूर्ति व डुप्लीकेट के रूप में आए शशिकांत दिवांकर तथा कु. ज्योति की मंच पर उपस्थित लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र रही । दिवांकर गंगा-मैया फिल्म में अभिताभ बच्चन के साथ कमेन्ट्री  कर चुके हैं। समारोह में मार्डन स्कूल सैक्टर-17 के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके तथा गायक रविन्द्र बन्धुओं ने जय तरूण सागर गुरूदेव गीत गाकर समा बांधा। समारोह का मंच संचालन मुनिश्री तरूण सागर जी के परम शिष्य ब्रहमचारी सतीश ने किया ।