5 Dariya News

औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों ने किया रक्तदान

5 Dariya News

चंडीगढ़ 27-Aug-2015

औद्योगिक क्षेत्र 2 के चंडीगढ़ इंडस्टीज यूथ एसोसिएशन (ष्टढ्ढङ्घ्र), इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन और रोटरी क्लब पंचकुला मिडटाउन द्वारा औद्योगिक क्षेत्र के बिजली बाजार में सैक्टर 32 के जीएमसीएच अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारत के सीनियर अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल व पूर्व सांसद श्री सत्यपाल जैन, पूर्व डिप्टी मेयर व स्थानीय पार्षद श्री देवेश मोदगिल और निदेशक इंडस्ट्रीज अवसर अनुग्रह श्री एस.के. जैन विशेष रूप से उपस्थित थे।इस अवसर पर सीनियर अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल व पूर्व सांसद श्री सत्यपाल जैन ने इंडस्टीज यूथ एसोसएिशन (ष्टढ्ढङ्घ्र), इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन और रोटरी क्लब पंचकुला के समस्त सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। 

उन्होंने कहा कि रक्त दान करना बहुत ही पुन्य का काम है। हमारे दान किए गए रक्त से कई लोगों की जान बच जाती हैं। आज लोग अपना रक्त दान करने के लिए बढ़-चढ़ कर आगे आते हैं यह बहुत ही हर्ष की बात है। लेकिन रक्त दान करने के लिए अभी भी कुछ लोगों के मन में डर बैठा हुआ है उन्हें लगता है कि उनके शरीर से खून निकल जाने के पश्चात शरीर में कमजोरी आ जाती है या फिर बीमर हो जाते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं बल्कि रक्त दान करने से तो हमारे शरीर में अधिक चुस्ती-फुर्ती आ जाती है। उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वह इस सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़ कर आगें आए और लोगों को रक्त दान करने के लिए जागरूक करें।स्थानीय पार्षद श्री देवेश मोदगिल ने कहा कि हमें समय-समय पर इस तरह के रक्त दान शिविरों में अपना रक्त दान करते रहना चाहिए। हमारे शरीर की एक-एक रक्त की बूंद बहुत की कीमती है। 

उन्होंने कहा कि रक्त दान पहले खुद करें फिर दूसरों को जागरूक करें, क्योंकि इंसान ही इंसान के काम आता है।इस अवसर पर चंडीगढ़ इंडस्टीज यूथ एसोसएिशन के अध्यक्ष अवि भसीन, रोटरी पंचकुला मिडटाउन के अध्यक्ष विशाल अग्रवाल ने बताया कि आज इस रक्तदान शिविर में 115 लोगों ने अपना रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि उम्मीद से ज्यादा लागों ने अपना रक्त दान किया। उन्होंने रक्तदाताओं और इंडस्ट्रीज के उद्योगपतियों का आभार प्रकट किया जिन्होंने शिविर को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। साथ ही उन्होंने सैक्टर 32 के जीएमसीएच अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम का भी आभार प्रकट किया जिनके सहयोग से यह रक्तदान शिविर सफल हुआ।इस अवसर पर मनीष निगम, हरिन्द्र सलैच, रितेश अरोड़ा, महेश जैन, हरसिमरन सिंह, आकाशवीर छिब्बर, कर्ण वासुदेवा, राकेश शर्मा, टेनामेंट प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।