5 Dariya News

स्वतंत्रता दिवस: राज्यपाल ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

5 Dariya News

रायपुर 15-Aug-2015

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया, सम्मान गार्ड की सलामी ली और परेड का निरीक्षण किया।

राज्यपाल श्री टंडन ने कहा कि देश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्र नायकों के अथक संघर्ष, बलिदान और त्याग के कारण ही आज हम स्वतंत्र देश में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पर इस आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखने की जिम्मेदारी है। हमारे देश में आतंकवाद एवं नक्सलवाद जैसी अलगाववादी ताकतें समय-समय पर आंतरिक एवं बाह्य रूप से देश को कमजोर करने की कोशिश करती हैं, लेकिन हमें ऐसी ताकतों से निपटते हुए देश को मजबूत बनाने का संकल्प लेना है। 

हर भारतवासी का यह फर्ज है कि देश हित को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों के सक्रिय सहयोग और भागीदारी से ही हमारा राज्य और देश विकास की राह पर निरंतर आगे बढ़ता रहेगा और आजादी के आदर्शों को प्राप्त करेगा।राज्यपाल श्री टंडन एवं उनकी पत्नी श्रीमती बृजपाल टंडन ने इस अवसर पर राजभवन सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिजनों से भेंट कर, स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। समारोह में राज्यपाल के परिजन श्री यश क्वात्रा, श्रीमती अलका क्वात्रा भी उपस्थित थे। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री सुनील कुजूर उपस्थित थे। राजभवन में आयोजित परेड का नेतृत्व उप पुलिस अधीक्षक श्री कुलदीप भगत, पुलिस प्रशिक्षण अकादमी चंद्रखुरी ने किया। सेकेंड इन कमांड का दायित्व कंपनी कमाण्डर श्री फुलजेस तिर्की ने निभाया।