5 Dariya News

पीएनबी बैंक का स्टाफ फिर शक्क के घेरे में, दो लाख की लूट का मामला

बैक की मैनेजर लुटेरे के साथ मिली भगत के लगाए आरोप

5 Dariya News (विजय जिंदल)

भदौड़ 17-Jul-2015

गत दिनों भदौड़ की पीएनबी बैंक में दो लाख रुपए की हुई लूट के मामले में अब पीएनबी बैंक के स्टाफ की मुशकिले बढ़ती नजर आ रही हैं। अपने दो लाख रुपए गंवा चुके पीडित व्यक्ति नें आज पीएनबी बैंक के मैनेजर पर लुटेरे के साथ ्मली भगत के गंभीर आरोप लगाते हुए भदौड़ पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज करा दी है। लूट का शिकार हुए मनदीप सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव संधू कलां ने भदौड़ पुलिस के पास दी गई लिखित शिकायत की कापी देते हुए कथित तौर पर पीएनबी बैंक के मैनेजर व अन्य स्टाफ पर अपने साथ हुई दो लाख रुपए की लूट में शामिल होने के कथित आरोप लगाते हुए कहा कि  मुझसे दो लाख रुपए लूटने वाला उपरोक्त व्यक्ति ने ऐसे कपड़े पहने हुए थे कि वे देखने में सुरक्षा गार्ड लगे। 

मनदीप ने बताया कि जब मैं और मेरा मां बैंक अधिकारी के पास जाकर अपनी लिमिट सबंधी जानकारी लेने लगे तब मैनेजर नें हमारी सहायता न करते हुए हमें नजर अंदाज कर दिया और जब उपरोक्त व्यक्ति हमारील कापी लेकर मैनेजर के पास गया तो मैनेजर नें वाउचर भी भर दिया उसके बाद उसी ने ही हमें बैंक के अंदर से लाकर पानी भी पिलाया जबकि पानी का कैंपर बैंक के सट्रांग रूम के पास रखा हुआ था यहां आम आदमी का जाना बर्जित है और वे व्यक्ति आराम से घूम फिर रहा था। उसके बाद मेरी माता को अंदर यहा बैंक के कलर्क आदि बैठते हैं बहां बिठाकर कैशीयर के कैबिन के आगे खड़े लोगों को लाईन में लगने को भी कहता रहा। 

और जब वे हमारे दो लाख रुपए लेकर भाग गया तब मेरी मां और मैं बार बार बैंक अधिकारियों से अपने साथ हुई दो लाख रुपए की लूट के बारे में रो रो कर दुहाई देते रहे परंतु बैंक मैनेजर नें पुलिस को सूचित नहीं किया उल्टा कहा कि बुढिय़ा के दिमाग पर लोड पड़ गया है और चुपचाप अपना काम करते रहे। करीब आधे घंटे बाद किसी अन्य व्यक्ति ने पुलिस को सूचित किया। उपरोक्त व्यक्ति ने बैंक मैनेजर पर उपरोक्त टोपी धारक लुटेरे के साथ मिली भुगत से दो लाख रुपए लूटने का आरोप लगाते हुए पुलिस से मैनेजर पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

-एसएचओ-

उपरोक्त मामले पुलिस थाना भदौड़ के प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव सिंगला नें  कहा कि पुलिस गहराई जांच कर रही है और किसी भी आरोपी को बखशा नहीं जाएगा।

बैंक मैनेजर-

इस मामले सबंधी जब पीएनबी के बैंक मैनेजर राकेश थापर से बातचीत की गई तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि पुलिस को फोन कर जानकारी देना मेरी काम नहीं था वे तो ग्राहक नें ही करना था। 

मुखय बिंदु 

बैंक में सुरक्षा गार्ड नहीं हैं । पानी का कैंपर बैंक के सट्रांग रूम के पास कैशीयर के कैविन के पीछे है. आधा घंटे तक मां बेटा दुहाई देते रहे मैनेजर ने नहीं किया पुलिस को सूचित । मैनेजर  राकेश थापर ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा मेरे जिंमेदारी नहीं थी पुलिस को काल करना।