5 Dariya News

पंजाब देश का सबसे शांतमयी राज्य, आंतकवाद का कोई खतरा नही-सुखबीर सिंह बादल

आदमपुर और हलवारा हवाई अड्डों से घरेलू हवाई उड़ाने आरंभ करने के लिए रक्षा मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा

5 Dariya News

फगवाड़ा 16-Jul-2015

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पंजाब देश भर में सबसे अधिक शांतमयी राज्य है जहां मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली अकाली -भाजपा सरकार द्वारा राज्य में भाईचारक सांझ एवं एकता को कायम रखने के लिए सबसे अधिक तव्जो दी गई है। आज स्थानीय लवली प्रौफेशनल यूनीवर्सिटी में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 307 खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार राशि से सम्मान्नित करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुये स. बादल ने कहा कि पंजाब में आंतकवाद का कोई खतरा नही है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने आंतकवादी गतिविधियों से संबंधित कई सरगनों को अकेले पंजाब में ही नही बल्कि विदेशों से भी गिरफतार किया है। आदमपुर और हलवारा हवाई अड्डों से घरेलू हवाई उड़ाने आरंभ करने संबंधी पूछे प्रशन के उत्तर में उन्होंने कहा कि वह इस संबंधी नीति तौर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री मनोहर परिकर और अन्य उच्च अधिकारियों को मिले हैं और पंजाब सरकार द्वारा इस संबंधी लिखित प्रस्ताव भी केंद्र सरकार को भेजा गया है। 

उत्तरीय राज्यों में तेल पर वैट बढ़ाने संबंधी पूछे गये प्रशन के उत्तर में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तरीय राज्यों ने तेल पर वैट बढ़ाने का फैसला कुछ महीने पहले संयुक्त बैठक के दौरान लिया था ताकि वैट में एकसमानता रहे और साथ लगते राज्यों से तेल की तस्करी की संभावना को रोका जा सके। कांग्रेस पार्टी के उप-प्रधान श्री राहुल गांधी द्वारा पंजाब के 70 प्रतिशत नवयुवकों को नशई कहकर पंजाब को बदनाम करने के मामले पर स. बादल ने लोगों का आह्वान किया कि वह इस पंजाब विरोधी अभियान का डटकर जवाब दें। उन्होंने कहा कि पंजाब ने नशों संबंधी देशभर में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई लड़ी है जबकि राज्य में नशो का एक भी ग्राम पैदा नही होता जेसे कि कांग्रेसी पार्टी द्वारा झूठा प्रचार किया जा रहा है। पंजाब ने बेवजह बदनाम करके ऐसा दुष्प्रचार कांग्रेस अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रही है। 

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में की जा रही रैलियों संबंधी पूछे जाने पर स. बादल ने कहा कि कैप्टन की लड़ाई निजी स्वार्थो के लिए है जिस तहत वह स. प्रताप सिंह बाजवा से पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षता हथियाना चाहते हैं एवं इसका राज्य या आम आदमी से कोई लेना-देना नही है। विरोधी पक्ष द्वारा वायदे ना पूरे करने संबंधी मचाये जा रहे शोर पर चोट मारते हुये स. बादल ने कहा कि 'वह बड़ा सोचने और बड़ा प्राप्त करने में भरोसा रखते हैंÓ। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने 4 वर्ष पूर्व पंजाब को बिज़ली उत्पादन में सरपल्स राज्य बना देने की बात कही थी तो विरोधी पार्टियों ने इसको मज़ाक बताया था परंतु आज वह बड़े गर्व से कह सकते हैं कि आगामी 8 महीनों में पंजाब 5000 मैगावाट से सरपल्स बिज़ली वाला राज्य बन जायेगा। 

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार का अगला निशाना राज्य के सभी बड़े शहरों को 4 या 6 मार्गीय सड़कों से जोडऩा है जिसपर आगामी 2 वर्षो के दौरान 20 हजार करोड़ रुपये खर्चे जाने हैं। इन सड़कों में लुधियाना से चंडीगढ़, जालंधर से चंडीगढ़, जालंधर से मोगा और अमृतसर से बठिंडा प्रमुख है। इन सड़कों संबंधी टैंडर प्रक्रिया संपूर्ण हो चुकी है और 2 महीनों में इनपर कार्य आरंभ हो जायेगा। उन्होंने लोगों को पंजाबी होने पर गर्व करने का न्यौता देते हुये कहा कि पंजाब के गांवों एवं शहरों का एकसमान विकास हो रहा है जबकि अन्य राज्यों में शहरों के मुकाबले देहाती क्षेत्रों के हितों को अनदेखा किया जाता है। स. बादल ने घोषणा की कि 1 वर्ष के भीतर राज्य के 150 कस्बों और छोटे शहरों को 4000 करोड़ रुपये की लागत से 100 प्रतिशत सीवरेज़, शुद्ध पेयजल, गलियों और लाइटों का प्रबंध किया जायेगा।