5 Dariya News

जलंधर जिले के लोहियां, मलसियां और नकोदर में दर्शन यात्रा का शानदार स्वागत

पवित्र निशानियों के दर्शनों के लिए संगत का उमड़ा सैलाब

5 Dariya News

जलंधर 02-Jun-2015

गुरू साहिबान की पवित्र निशानियों के पंजाब भर में संगत को दर्शन करवा रही यात्रा ने सुलतानपुर लोधी से चल कर आज फिर कस्बा लोहियां होते हुए जालंधर जिले में प्रवेश किया। लोहियां में कैबिनेट मंत्री अजीत सिंह कोहाड़ के नेतृत्व में क्षेत्र की हजारों की संख्या में मौजूद संगत ने यात्रा का शानदार स्वागत किया और आकाश गुंजायमान जयकारों से गुरू साहिबान की पवित्र निशानियों के दर्शन किए। गुरू ग्रंथ साहब की छत्र छाया में पांच प्यारों का नेतृत्व, पालकी साहब के पीछे गुरू की निशानियों वाली विशेष बस और संगत की अथाह श्रद्धा के चलते नगर कीर्तन नुमा इस यात्रा ने पूरा माहौल ही खालसाई रंग में रंग दिया। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर कमल किशोर यादव, एसएसपी (ग्रामीण) जसप्रीत सिंह सिद्धू, एसपी कुलवंत सिंह, एसडीएम शाहकोट डा. संजीव शर्मा सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

संगत को संबोधन करते अजीत सिंह कोहाड़ ने कहा कि पंजाब सरकार और शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी नौजवान पीढ़ी को राष्ट्रीय इतिहास और अमीर विरासत प्रति जागरूक करने के विशेष उपाय कर रही है। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति को सामाजिक बुराईयों के खिलाफ एकजुट होने और गुरू साहिबान की तरफ से दिखाए गए सत्य के मार्ग पर चलने की अपील की। रास्ते में सींचेवाल गांव पहुंचने पर संत बलबीर सिंह सींचेवाल और उनके श्रद्धालुओं ने यात्रा का स्वागत किया गया और पांच प्यारों को सिरोपा भेंट किए। इस मौके संत बलजीत सिंह और संत सुखजीत सिंह भी उनके साथ उपस्थित रहे।

इसके बाद मलसियां में क्षेत्र की संगत गुरू ग्रंथ साहब आगे नतमस्तक हुई और गुरू साहिबान की निशानियों के दर्शन किए। मलसियां से नकोदर क्षेत्र में प्रवेश करने पर क्षेत्र के विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला के  नेतृत्व में संगत ने दर्शन यात्रा का शानदार स्वागत किया। 

इसके बाद नकोदर में यात्रा का शानदार स्वागत हुआ। नकोदर से जालंधर के पूरे रास्ते पर जगह जगह संगत यात्रा के स्वागत में आंखे बिछाए खड़ी रही। आज यात्रा के लगभग 6० किलोमीटर रास्ते पर श्रद्धालुओं और क्षेत्र की संगत की तरफ से शानदार स्वागती गेट बनाए गए और केसरी झंडे लगाए जाने के अलावा जगह जगह ठंडे मीठे जल की छबीलें लगाई गई और चाय पकौड़े, फलों और कई प्रकार के लंगर अटूट वितरित किए गए।पूरे रास्ते दौरान श्रद्धालु संगत ने गुरबानी और गुरू यश का प्रवाह चलाया। इस अवसर पर शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य जत्थेदार शिंगारा सिंह, चेयरमैन मार्केट समिति लोहियां बावा सिंह कंग, प्रधान नगर पंचायत लोहियां शाहबाज सिंह, पूर्व चेयरमैन जिला परिषद जत्थेदार माहला सिंह, पार्षद अमित छाबड़ा, बलबीर सिंह, बलदेव सिंह, चेयरमैन ब्लाक समिति तरुणपाल साहब, महासचिव जिला अकाली जत्था बलविन्दर सिंह आलेवाली, अकाली नेता जत्थेदार लश्कर सिंह, प्रधान नगर कौंसिल अदित्या भटारा, चेयरमैन मार्केट समिति अपिन्दर सिंह शंकर, प्रधान मनियारी यूनियन अमरजीत सिंह, साधु सिंह सिद्धपुर, गुरनाम सिंह खालसा, जोगिंदर सिंह सरपंच, जसबीर सिंह छाबड़ा सहित कई प्रतिष्ठित लोग उपस्थित रहे।