5 Dariya News

निफ्ट के विद्यार्थीयों द्वारा 'अनुकमा-2015 द्वारा आलमी फैशन उद्योग में धूम

मदन मोहन मित्तल द्वारा पुरस्कारों का वितरण ,मोरक्कों के राजदूत विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे

5 Dariya News

चंडीगढ़ 02-Jun-2015

नार्दन इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन टेक्नॉलौजी (निफ्ट) मोहाली के विद्यार्थीयों ने आज यहां टैगोर थियेटर में अपनी उच्च कोटि की रचनात्मकता का प्रर्दशन करते हुये अपने विलक्षण डिजाईनों से अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल करते हुये आलमी फैशन उद्योग में धूम मचाई। एक सरकारी प्रवक्ता द्वारा दी जानकारी अनुसार निफ्ट के विद्यार्थीयों ने अपने वार्षिक डिजाईन प्रर्दशन शो 'अनुकमा-2015Ó दौरान बेहतरीन डिजाईन पेश किये। इस शो की शुरूआत बेटी को बचाओ विषय से की गई इसके बाद विद्यार्थीयों द्वारा फु लकारी इक्कत, मोरक्को देश की कला, लकड़ी के फर्नीचर, रॉक गार्डन, मानसून, बहता पानी और रॉक बैंड जैसे विषयों पर आधारित डिजाईन की पौशाक प्रस्तुत की गई।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इन पोशाकों को सुपर माडलों अमनप्रीत वाही, शिल्पा सिंह, हिदा, हिमानी थापा, मीनाक्षी चौधरी, रीना, प्रियंका भाउ, आंचल चौधरी, अनामिका बेन, दीपक, सौरव, विष्णु, गोकुल और सुमित ने बेहतर ढंग से रैंप पर प्रस्तुत किया। इस अवसर पर शौ की कोरियोग्राफी की जिम्मेवारी कौशिक घोष ने निभाई। आधिक जानकारी देते हुये प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्ष टाइनोर औरथोटिक्स जोकि इस शो के मुख्य प्रायोजक हैं और विकलांग व्यक्तियों के लिए उत्पाद बनाती है, के लिए 2 विशेष डिजाइन तैयार किये गये। प्रवक्क्ता अनुसार पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य, तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मदन मोहन मित्तल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे और विद्यार्थीयों की कला को सराहना करते हुये विभिन्न श्रेणीयों में पुरस्कारों का वितरण किया। 

और विवरण देते हुये प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे मोरक्को के राजदूत लार्थी रेफोह ने अपने संबोधन में कहा कि तकनीकी शिक्षा, फैशन और कपड़ा उद्योग, इंजीनियरिंग एवं एग्रो इंडस्ट्री आदि क्षेत्रों में पंजाब और मोरक्कों की आदान प्रदान की संभावनांए रखते हैं। 

इस अवसर पर उनकी पत्नी श्रीमती सबा कलाई रेफो भी उपस्थित थे। इस शौ के समागम की अध्यक्षता निफ्ट के चेयरमैन और पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव अनिरूद्ध तिवाड़ी ने की। इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त निफ्ट के महानिदेशक और पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के निदेशक-कम-सचिव एस आर लद्दड़, टाइनोर औरथोटिक्स के एम डी पी जे सिंह, निफ्ट के निदेशक के एस बराड़, रजिस्ट्रार इंद्रजीत सिंह, अकादमिक मुखी डॉ. पूनम ठाकुर व कई फैक्लटी सदस्य उपस्थित थे।