5 Dariya News

धार्मिक दर्शन यात्रा का श्री मुक्तसर साहब पहुंचने पर शानदार, जोशीला स्वागत

नई पीढ़ी ने दर्शन किए अपने गौरवशाली इतिहास के

5 Dariya News

श्री मुक्तसर साहब 13-May-2015

श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी की पावन-पवित्र निशानियों के संगत को दर्शन करवाने पंजाब सरकार और शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से आरंभ की गई धार्मिक दर्शन यात्रा के आज शाम श्री मुक्तसर साहब में पहुंचने और गांव रुपाणा में क्षेत्र की संगत ने यूथ अकाली दल के मालवा जोन-एक के प्रधान और श्री मुक्तसर साहब के हलका इंचार्ज श्री कंवरजीत सिंह रोजी बकरंदी के  नेतृत्व में शानदार स्वागत किया है।इस अवसर पर श्री कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी ने मुख्य मंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री श्री सुखबीर सिंह बादल के  प्रयासों से हुए इस अहम कार्य के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह यात्रा नौजवानों को उनकी गौरवशाली विरासत से जोडऩे में विशेष रूप में सहायक सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि नौजवान पीढ़ी में अपने इतिहास प्रति जो जज्बा पाया जा रहा है वह सिद्ध करता है कि आज भी पंजाब के नौजवान को अपनी विरासत पर पूरा मान है। 

इससे पहले मलोट से शुरू हुई यह यात्रा विभिन्न गांवों में से होती हुई शाम को श्री मुक्तसर साहब में पहुंची। रास्ते में जगह जगह पर संगत की तरफ से यात्रा का स्वागत किया गया। लंगर और चाय पानी का प्रबंध यात्रियों के लिए किया गया। ईना खेड़ा, औलख, फूले वाला, धिगाना, जोड़े पुल, महराजवाला, चक्क दुहे वाला आदि गांवों में संगत ने विश्ेष रूप से यात्रा का स्वागत किया। इस मौके संगत गुरू यश गान कर रही थी। यह यात्रा पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुख: निवारण साहिब से शुरू हुई है और राज्य के विभिन्न जिलों के निवासियों को निहाल करने के बाद यह यात्रा श्री आनंदपुर साहब तक जानी है। इस यात्रा प्रति क्षेत्र की संगत में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही श्रद्धालु बड़ी संख्या में यात्रा के साथ चल कर इन यादगारी पलों के गवाह बन रहे हैं। यहां पहुंचने वालों में नौजवानों की भारी संख्या सिद्ध कर रही थी कि आज का नौजवान भी अपनी विरासत और गौरवशाली इतिहास से जुडऩा चाहता है। 

इस अवसर पर मलोट के विधायक श्री हरप्रीत सिंह, पंजाब एग्रो के चेयरमैन जत्थेदार दयाल सिंह कोलिआंवाली, सीनियर अकाली नेता श्री मनजीत सिंह बरकंदी, सर्कल प्रधान श्री मनजिन्दर सिंह बिट्टू भी विशेष रूप से उपस्थित थे। जिले के  डिप्टी कमिश्नर श्री जसकिरण सिंह आई.ए.एस., एस.एस.पी. श्री कुलदीप चाहल, जत्थेदार नवतेज सिंह काउणी, जत्थेदारी हीरा सिंह चड़ेवान, नगर काउंसिल के प्रधान श्री हरपाल सिंह बेदी आदि भी उपस्थित रहे।