5 Dariya News

योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण को माफ कर दें केजरीवाल : ऑस्कर रिबेलो

5 Dariya News

पणजी 14-Mar-2015

आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच गोवा के आप नेता ऑस्कर रिबेलो ने एक पत्र में आरोप लगाया है कि पार्टी में कलह का कारण पार्टी नेताओं का अहंकार और उनकी अति संवेदनशील प्रकृति है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि वह चाहते हैं कि पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव को माफ कर दें और उन्हें पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) में दोबारा जगह दें। गोवा में पार्टी का प्रमुख चेहरा रिबेलो ने कहा कि पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व राजनीति के सैद्धांतिक व व्यावहारिक पहलुओं के बीच सामंजस्य बैठाकर उसे व्यावहारिक मॉडल के रूप में परिवर्तित करने में सक्षम नहीं रह गया है। रिबेलो ने कहा, "उनकी जीत में धर्मार्थ होना चाहिए। 

योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण को पीएसी में दोबारा वापस लिया जाए, ताकि बिना विद्वेष के सीख लें और वे नया अध्याय लिखने के लिए अगला पन्ना पलटें।"गोवा में कुछ खास करने में विफल रहने वाली आप के नेता रिबेलो ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की जीत में धर्मार्थ होना चाहिए। पार्टी के अंदर आए भूचाल को रोकने में उन्होंने केवल केजरीवाल को सक्षम बताया। हाल में दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने वाली आप के नेता पार्टी में एक दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। घमासान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण तथा योगेंद्र यादव को पीएसी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। रिबेलो ने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी नेता दिमाग नहीं, बल्कि दिल से लड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से उनके व्यावहारिक ज्ञान पर उनका अहंकार व जन्मजात अतिसंवेदनशीलता हावी हो गई है।"रिबेलो ने कहा, "मौलिक तौर पर टीम एके (अरविंद केजरीवाल) तथा टीम वाईवाई/पीबी उन दो मुद्दों पर सामंजस्य बनाने में सक्षम नहीं रहे। हमारी राजनीति के सैद्धांतिक व व्यावहारिक पहलुओं के बीच सामंजस्य बैठाकर उसे व्यावहारिक मॉडल के रूप में परिवर्तित करने में वे सक्षम नहीं रह गए।"