5 Dariya News

हर स्तर पर पारदर्शिता, भ्रष्टाचार को जड़मूल से खत्म करना सरकार की प्राथमिकता होगी : मनोहर लाल खट्टर

5 दरिया न्यूज(राजकुमार अग्रवाल)

कैथल 24-Dec-2014

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रशासन में हर स्तर पर पारदर्शिता, भ्रष्टाचार को जड़मूल से खत्म करना तथा योग्य व सक्षम लोगों को उनका हक दिलाना ही सरकार की प्राथमिकता होगी। हम सभी मिलकर ऐसा वातावरण तैयार करेंगे कि विकास कार्य तेजी से होंगे तथा जनता सरकार को अपनी सरकार समझेगी। मनोहर लाल आज स्थानीय आरकेएसडी कालेज के हाल में जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिजली निगम को घाटे से उभारने के लिए बिजली लाईनों में लोस को खत्म करना होगा तथा प्रत्येक क्षेत्र में इस लाईनों के लोस को पूरी तरह से समाप्त करना होगा। उन्होंने कहा कि बिजली निगमों द्वारा उपभोक्ताओं को बिजली बिल नियमित रूप से वितरित किए जाने चाहिए, ताकि वे इन बिलों की अदायगी कर सके। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों ने गांव गोद लिए हैं, वे उन गांवों में जाकर गांव के विकास कार्य व लोगों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लें। मु यमंत्री ने खाद के वितरण, कृषि, इंदिरा आवास योजना, पशुपालन, स्वास्थ्य, आधार कार्ड, महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना, स्वच्छ भारत, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, रोडवेज विभाग की प्रगति की समीक्षा की। मु यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की शुगर मिलों को घाटे से उभारने के लिए बिजली संयंत्र भी लगाए जाएंगे।

जिला उपायुक्त श्री के.एम.पांडुरंग ने मु यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि जिला कैथल तीर्थों के स्थल के रूप में जाना जाता है। प्रशासन द्वारा महिलाओं के विरूद्ध हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाया है। सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए भी विशेष योजना बनाई गई है। स्वच्छ भारत मिशन, स्वास्थ्य, पशुपालन, कृषि, समाज कल्याण, जिला कल्याण, जन स्वास्थ्य तथा बिजली के क्षेत्रों में सुधार के लिए की गई योजनाओं का ब्यौरा दिया। उपायुक्त ने बताया कि राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य, पशुपालन विभागों में और अधिक स्टाफ की जरूरत है। उन्होंने सीवन में बने 8 पौंड के पानी से ओवर लो होने की समस्या की तरफ मु यमंत्री का ध्यान दिलाया। मु यमंत्री ने इसके लिए एक योजना बनाकर सरकार को भेजने का आदेश दिया। आयुक्त अंबाला मंडल नीलम प्रदीप कासनी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पारदर्शी, संवेदनशील और स्वच्छ प्रशासन देने के मु यमंत्री के संकल्प पर प्रशासन हर हालत में खरा उतरेगा तथा जन भावनाओं के अनरूप योजना बनाकर उन पर गंभीरता से काम करेंगे। सभी अधिकारी सही नीयत के साथ सरकारी दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

इस अवसर पर लोकसभा सांसद राजकुमार सैनी, पूंडरी विधायक दिनेश कौशिक, मु यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजकुमार भारद्वाज, भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल तंवर, रणधीर गोलन, राव सुरेंद्र, पुलिस अधीक्षक श्री कृष्ण मुरारी, अतिरिक्त उपायुक्त श्री जितेंद्र कुमार, एसडीएम श्री आरके सिंह, बीर सिंह कालीरमण व अश्वनी मैंगी, नगराधीश रीगन कुमार, डीएसपी टेकन राज शर्मा, आशीष चौधरी सहित अन्य संबंधित अधिकारी तथा पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।