5 Dariya News

ट्रैफिक सिग्नल न होने से वाहन चालक परेशान,हादसों का बना रहता है रहता डर

किसी बडे हादसे की इंतजार मे है प्रशासन

5 दरिया न्यूज (प्रवीण कौशिक)

घरौंडा 24-Dec-2014

हाईवे पर ट्रैफिक सिग्नल न होन से  लोगों में रोष है। संकेतक नहीं होने से वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में नेशनल हाईवे के मुख्य चौकों पर ट्रैफिक सिग्नल नहीं होने के कारण हादसे का खतरा बना रहता है।घरौंडा में जीटी रोड पर बने एलिवेटिड हाईवे से जहा वाहन चालकों को राहत मिली है वहीं शहर के अंदर आने वाले वाहनों और कस्बा वासियो के लिए मुसीबतें भी बढ़ गई है। एलिवेटिड हाईवे के नीचे बने अंडरपासों के नजदीक कोई भी ट्रैफिक सिग्नल नहीं है। जिससे कोई भी वाहन चालक किसी भी दिशा से आ धमकता है और कोई दूसरा व्यक्ति या वाहन चालक हादसे का शिकार हो जाता है। एलिवेटिड हाईवे के नीचे से क्रॉसिग के लिए छह छोटे अंडरपास और तीन बड़े अंडर पास बनाए गए है। सबसे ज्यादा भीड़ दिल्ली चुंगी पर होती है। क्योंकि यहीं से छोटे.बड़े वाहन चालक शहर में प्रवेश करते हैं। अगर छोटे अंडरपास की बात की जाए तो अराईपुरा रोड के सामने जीटी रोड पर राहगीर रास्ता पार करते है और करनाल व पानीपत की तरफ  से आने वाले वाहनों के पहियों पर कुछ देर के लिए ब्रेक लग जाते हैं। अगर कोई वाहन चालक सीधे ही क्रॉसिंग करने की सोचता है तो हादसा निश्चित है। यातायात संकेतक की मांग और आवश्यकता के बावजूद भी प्रशासन अपनी आखें मूंदे किसी बड़े हादसे के इतजार में बैठा है।

वाहन चालक की जान लगती दांव पर :मन्जीत शर्मा

सामाजीक कार्यकर्ता मन्जीत शर्मा का कहना है कि घरौंडा मे नई अनाज मंडी, रेलवे रोड, अराईपुरा रोड व दिल्ली चुंगी रोड सहित अन्य जगहों पर बने एलिवेटिड हाईवे के अंडरपासों के साथ कोई भी ट्रैफिक सिग्नल नहीं है। ऐसे में वाहन चालक अपनी जान दाव पर लगाकर रोड पार करते हैं। दिन में तो किसी तरह काम चल ही जाता है लेकिन रात के समय में हादसों का खतरा बढ़ जाता है।

नहीं रहते ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात : नाथी राणा

समाज कल्याण कल्ब के जिला अध्यक्ष नाथी राणा ने  बताया कि घरौंडा मे रेलवे रोड, अराईपुरा रोड और दिल्ली चुंगी रोड सबसे व्यस्त जगह है। यहा से हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। शहर में ना तो कही ट्रैफिक सिग्नल है और न ही कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी है। अगर यहा पर ट्रैफिक सिग्नल हो तो वाहन चालक सावधानी से रोड क्रॉस कर सकते हैं।

सर्विस लेन पर नहीं सफेद पट्टी : वीरेन्द्र धीमान

घरौंडा  निवासी डा०वीरेन्द्र धीमान  ने बताया कि सर्विस लेन पर न तो सफेद पट्टिया है और न ही कोई जेब्रा क्रासिंग। सफेद पट्टिया कोहरे के समय में बहुत ही मददगार होती है क्योकि वाहन चालक कोहरे में भी इन पट्टियो को देख सकता है और वाहन को सही दिशा में रखता है।

10 साल पुरानी मांग : सुरेन्द्र शर्मा

खोराखेडी निवासी सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि ट्रैफिक सिग्नल की मांग पिछले करीब दस सालों से उठाई जा रही हैए लेकिन प्रशासन का शहरवासियों की मागों की तरफ कोई ध्यान नहीं है। हालाकि एलिवेटिड हाईवे बनने से पहले रेलवे रोड चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे लेकिन कुछ ही दिनों बाद वह भी नजर नहीं आए।