5 Dariya News

गौ तस्करों ने ग्रामीणो पर बरसाई गोलियां

भड़के ग्रामीण,कैंटर में की तोडफ़ोड,6 गऊओं को करवाया मुक्त

5 दरिया न्यूज (प्रवीण कौशिक)

घरौंडा 12-Dec-2014

सदरपुर गांव में गौकशी के लिए उत्तर प्रदेश की और एक कैंटर में गऊओं को लाद कर ले जा रहे गौ तस्करों ने ग्रामीणो पर फायरिंग कर दी। गनीमत यह रही कि इस गोली बारी में ग्रामीण घायल नही हुए। गुस्साए ग्रामीणो ने कैंटर को घेर लिया। अपने आनको घेरा देख गौ तस्कर फायरिंग करते हुए खेतो के रास्ते उत्तर प्रदेश की और फरार हो गए। सूचना मिलते ही भारी तादाद में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचा और कैंटर व गऊओं को अपने कब्जे में लेकर आरोपियो की तलाश शुरू कर दी। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

शुक्रवार की अलसुबह करीब पांच बजे पुराने टायरों से लदे एक कैंटर को उत्तर प्रदेश की और जाता देख ग्रामीणों को कैंटर में गाए होने का संदेह हुआ। सदरपुर गांव के ग्रामीणों ने कार में सवार होकर कँटर का पिछा किया और कैंटर को रूकवाने की कौशिश की लेकिन कैंटर में सवार गौं तस्करो ने कई बार कार को साइड मारी। कार में सवार ग्रामीणों ने तुरन्त गांव के लोगों को फोन पर जमुना की और जाने वाले सभी रास्तो पर नाकेबंदी करने के लिए फोन कर दिया। 

तस्करो ने तोडी नाकेबंदी।

सदरपुर गांव के सरपंच मदनसिह व स्वामी माधव आचार्य ने बताया कि गौ तस्करो ने ग्रामीणों द्वारा की गई नाकेबंदी को तोड़ दिया और तेज गति से मुडोगढ़ी की और बढ़ गए। ग्रामीणो ने कारो व मोटरसाईकिलो के जरिए कैंटर का पिछा किया। इसी दोरान तेज गति से जा रहे कैंटर का संतुलन बिगडा और वह सड़क किनारे मिट्टी में धस गया। कैंटर में सवार गौ मस्करो ने ग्रामीणों को अपनी और आते देख फायरिंग शुरू कर दी। गनीमत यह रही कि किसी ग्रामीण को गोली नही लगी। गौ तस्कर गोलियां बरसाते हुए कैंटर छोडकर खेतो के रास्ते उत्तर प्रदेश की और फरार हो गए। ग्रामीणों ने तुरन्त पुलिस को फोन कर पुरे मामले की जानकारी दी।

गायों को बेहोश कर डाल रखा था कैंटर में।

तस्करो द्वारा ग्रामीणों पर फायरिंग की सूचना मिलते ही सदरपुर गांव में दहशत फैल गई। गुस्साए ग्रामीण लाठी डंडे लेकर घटना स्थल की और दोडे। ग्रामीणो ंने कैंटर से जैसे ही पुराने टायर उतारे वे यह देख कर दंग रह गए कि किस तरह से गायों को बेहोश कर उनके पांव एक दुसरे से बांध कर कैंटर में ठुसा गया था। गुस्साए ग्रामीणों ने कैंटर से सभी 6 गायों को निचे उतार कर कैंटर में जम कर तोडफ़ाड़ की और पुराने टायरों में आग लगा दी। सूचना मिलते ही भारी तादाद में पुलिस बल मौके पर पहुचा और किसी तरह ग्रामीणों को समझा-बुझा कर शांत किया। सभी गायों को घरौंडा स्थित पशु चिक्तिसा केन्द्र में लाया गया जहां उन्हे प्राथमिक उपचार के बाद गऊशाला में भेज दिया गया। 

वर्जन

अज्ञात गौ तस्करो के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है सभी गायों की डाक्टरी जांच करवा कर गऊशाला में भेज दिया गया है। पुरे मामले की बारिकी से जांच की जा रही है। योगेश कुमार थाना प्रभारी घरौंडा।