5 Dariya News

बादल का बिना शर्त मोदी का समर्थन करना पंजाबियों के साथ धोखा - फतह बाजवा

मोदी को हिमायत से पहले गुजरात के पंजाबी किसानों की बर्बादी बंद करवाए बादल

5 दरिया न्यूज

चण्डीगढ़ 17-Jul-2013

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के जनरल सचिव स; फतह जंग सिंह बाजवा ने मुख्य मंत्री स: प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्य मंत्री और अकाली दल के प्रधान स: सुखबीर सिंह बदल को आड़े हाथों लेती उन की तरफ से भाजपा नेता नरिन्दर मोदी को बिना शर्त हिमायत देने को पंजाबियों के साथ धोखा इकरार दिया है। उन्होंने स: बादल को रस्मिया चिट्ठों की जगह ठोस कदम उठाते श्री मोदी से गुजरात के पंजाबी किसानों का बर्बादी बंद करवा कर राजनैतिक समझदारी और सच्चमुझ का किसान हितैषी होने का सबूत देने के लिए कहा है। 

उन्होंने बादल और स: सुखबीर बादल को आड़े हत्थी लेती कहा कि बादलें की तरफ से किसी निजी लाभ ख़ातिर फिरकाप्रस्त और पंजाबी किसान बरसाती श्री मोदी की प्रधान मंत्री ओहदो के लिए बिना  शर्त हिमायत देने  साथ न केवल बिल्ली बैठती बाहर आ गई है बल्कि बादलों का अपने आप बना किसान हितैषी चेहरा भी बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा कि हर कठिन समय पंजाब का पंजाबी भाईचारा अपने भाइयों के लिए फिकरमन्द रहता आया है इस लिए उक्त पंजाबी किसानों के उजाड़े का मसला गंभीर चिंता का विषय और अब समूह पंजाबियों का मसला बन उठाया है। उन्होंने अफ़सोस प्रकट करते कहा कि भाजपा की तरफ से प्रधान मंत्री के लिए उम्मीदवार सांप्रदायिक सोच का मुदई होने सदका पंजाबियों और ग़ैर पंजाबियों का कभी भी सगा नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि गुजरात में से हज़ारों पंजाबी किसानों को हर हाल में उजाड़ने के लिए तुले श्री मोदी की हिमायत कर कर स: बादलें ने पंजाबियों के साथ बड़ा धोखा कमाया हुआ है। 

अतीत की बात करते फतह बाजवा ने बताया कि प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्रीय के बुलाऐ पर पंजाब के हज़ारों किसानों ने गुजरात के भुज्ज समेत अलग अलग थांईं सरकार की तरफ से विशेष स्कीम के अंतर्गत अलाट की गई बेआबाद और बंजर ज़मीनें को चार दशकों दौरान सख़्त मेहनत के साथ आबाद कर कर अपनी रोज़ी रोटी का साधन जुटाने के इलावा गुजरात के विकास के लिए भी अहम योगदान डाल रहे हैं। उन्होंने कहा ज़मीनें की रजिस्टरियाँ पंजाबी किसानों के नाम होने के बावजूद मोदी पंजाबी किसानों का बर्बादी कर कर उन को हर हाल में तबाह करन के लिए इन दृढ़ है कि उस ने अहमदाबाद हाई कोर्ट तीन आदरणीय जजों के बैंच की तरफ से पंजाबी किसानों के हक में फ़ैसला आने उपरांत भी उक्त फ़ैसले ख़िलाफ़ ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट चला गया।

उन्होंने मोदी की तरफ से पंजाबियों के साथ ख़ून का रिश्ता होने के दावों पर चोट करते कहा कि स: बादल बेशक मोदी की तरफ से भेजी गई गाएँ का दूध पी का हो परन्तु पंजाबी खाना खाने से इन्कारी रहे मोदी को गुजरात में रह रहे पंजाबियों का ख़ून चूस से रोकनो के लिए बतौर पंजाब का मुख्य मंत्री बनता सरकारी और नैतिक फ़र्ज़ निभाउना चाहिए।उन्होंने दोष लगाया कि मोदी ने अपने समर्थक कई भूमी माफिया ग्रुपों को पंजाबी किसानों की ज़मीनें पर नाजायज कब्ज़े करन और उन को परिवारों समेत वहाँ से जबरन बाहर निकाल देने की छुट दे रखी है। आज मोदी सरकार की बेरुख़ी और कम संख्यायों की कोई सुनवाई न होने के कारण पंजाबी और ग़ैर गुजराती किसान तबाही किनारे पहुँच गए हैं और हज़ारों पंजाबी किसान तो अपनी, जानें की सलामती ख़ातिर अपनी, कीमती ज़मीनें छोड़ कर पित्री राज पंजाब दौड़ आने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि मोदी का रोल ग़ैर मानवी और अति निंदनीय है, पंजाब कांग्रेस गुजरात बसे पंजाबी किसानों की बाज़ू पकड़ेगी पंजाब कांग्रेस प्रधान स: प्रताप सिंह बाजवा उक्त मुद्दे को संजीदगी के साथ ले रहा है और किसानों को इंसाफ़ दिलाने के लिए केंद्र सरकार तक पहुँच करन के इलावा कांग्रेस हर तरह ठोस कदम उठाएगी।