5 Dariya News

पीड़ित लोगों के सहयोग के लिए राहत सामग्री के चार ट्रको को झंडी दिखाकर रवाना किया

5 दरिया न्यूज (प्रशांत कौशिक)

करनाल 11-Jul-2013

उपायुक्त रेनू एस फुलिया ने आज जिला रेडक्रास भवन परिसर से उत्तरांचल त्रासदी में पीड़ित लोगों के सहयोग के लिए राहत सामग्री के चार ट्रको को झंडी दिखाकर रवाना किया।उपायुक्त ने कहा कि दानवीर कर्ण की भूमि में आज भी वही प्रथा कायम है जो सदियों पहले राजा कर्ण जरूरतमंद लोगों के लिए सहयोग किया करते थे। उन्होंने उत्तरांचल त्रासदी में पीड़ित लोगों के सहयोग के लिए आगे आई संस्थाओं के प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया और कहा कि हमें अपने जीवन को सुखी रखने के लिए दुसरे जरूरतमंद लोगों का सहयोग करना चाहिए और करनाल के लोग समय-समय पर ऐसा कर भी रहे हैं। आज उत्तरांचल त्रासदी में पीड़ित लोगों के लिए करनाल के सेवाभावी लोगों के द्वारा करीब 11 लाख 25 हजार रुपए की राहत सामग्री को चार ट्रको में भेजा जा रहा है। यह सामग्री सांय तक देहरादून के स्पोर्टस कॉ पलेक्स में पंहुच जाएगी। यह राहत सामग्री जिला रेडक्रास सचिव सुनील कुमार के नेतृत्व में भेजी जा रही है। 

उपायुक्त ने बताया कि इस राहत सामग्री में राईस मिल एसोसिएशन द्वारा करीब 2 लाख 5 हजार रुपए की राशि की 91 क्विंटल 50 किलो चावल, राजपूत सभा करनाल द्वारा करीब 1 लाख 70 हजार रुपए की लागत से 99 क्विंटल  62 किलो आटा, करनाल पेंटस व कैमिकल मैनफैक्चरिंग एसोसिएशन द्वारा 31 हजार रुपए की लागत से 7 क्विंटल 50 किलो दाल तथा करनाल टिंबर एसोसिएशन द्वारा भी 50 हजार रुपए की लागत से 12 क्विंटल दाल,  जाट सभा करनाल द्वारा 99 हजार रुपए की राशि की करीब 31 क्विंटल चीनी, तेल व घी एसोसिएशन करनाल की ओर से 45 हजार रुपए की राशि का करीब 500 लिटर खाद्य तेल भेजा।

इसी प्रकार करनाल कल्ब करनाल की ओर से 50 हजार रुपए का 250 किलो व करनाल मिल्क फूड लिमिटेड की तरफ से 100 किलो मिल्क पाउडर, रमेश मिढ़ढा व सोमनाथ वधवा द्वारा 21 हजार रुपए के 864-864 टुथब्रश व पेस्ट, सरार्फा एसोसिएशन की ओर से करीब 37 हजार रुपए के मिर्च व नमक, कर्ण बिल्डिंग प्राईवेट लिमिटेड की तरफ से 21 हजार रुपए की 400 टार्च व सैल, हलवाई एसोसिएशन की तरफ से 60 हजार रुपए की 3 क्विंटल चाय-पत्ती, शांति मार्किट एसोसिएशन की तरफ से करीब 36 हजार रुपए की 200 जोडी हवाई चप्पल व 1 हजार जोडी जुराबें, होलसेल क्लाथ मार्किट एसोसिएशन करनाल की तरफ से 1 लाख 5 हजार रुपए के 4 बैग नया कपडा व हरियाणा मेडिकल एसोसिएशन ने 1 लाख 75 हजार रुपए की लागत की दवाईयां भेजी। 

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद, अतिरिक्त उपायुक्त डा. चन्द्रशेखर, उपमंडलाधीश करनाल मुकुल कुमार, जिला राजस्व अधिकारी दलेल सिंह, जिला रेडक्रास  सचिव सुनील कुमार, तहसीलदार हरीओम अत्री, जाट सभा की तरफ से बलबीर पुनिया, संदीप लाठर, सुखपाल संधू, दलीप सिंह, राजपूत सभा की तरफ से कंवर रामपाल पधाना, कर्नल देवेन्द्र सिंह, हरदीप राणा, दवाई एसोसिएशन से हरदीप वालिया, प्रवेश गाबा, राईस मिल एसोसिएशन से रमेश वर्मा, घी-तेल एसोसिएशन ने रमेश मिडडा, हलवाई एसोसिएशन से विपिन शर्मा, टिंबर एसोसिएशन ने सुभाष बंसल,  सरार्फ एसोसिएशन ने रमेश सरीन, करनाल कल्ब से प्रमोद गुप्ता, मनोज राणा, सोनू वधवा, कुलवंत कलेर इत्यादी उपस्थित थे।