5 Dariya News

किसानों के हत्यारों को वोट मांगने का अधिकार नहीं : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

मोदी भी सीधे निशाने पर

5 दरिया न्यूज

जींद 12-Oct-2014

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को राई, समालखा, करनाल, लाडवा, थानेसर, रादौर, जींद में चुनावी जनसभाओं को संबोंधित करते हुए कहा कि इनैलो राज में कि सानों को पहले बिजली बिल माफी के नाम बहकाया गया , बिल माफ करने की बारी आई तो किसानों को गोलियों से भूना गया। उन्होंने कहा कि इनैलो राज में किसानों को बंदूक की गोलियां मिली, दुकानदार व व्यापारी वर्ग से रंगदारी व लूट-खसोट की गई और गरीबों का मजाक उड़ाया जाता था। हुड्डा ने कहा कि उन्होंने एक कलम से 16 सौ करोड़ रूपये के बिल माफ किए क्योंकि वे किसानों, मजदूर और व्यापारियों का दर्द समझते हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने इनैलो को मौका दिया था,लेकिन लूट खसोट करने व थैलियां बटोरने में समय निकाल दिया। किसानों पर गोलियां चलवाई। अब जेल से ही सीएम पद की शपथ लेने की बात कहते है। सरकार तो उनकी बननी नहीं। उनको तो जेल में मंत्री व कैदियों से ही सरकार बनानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि  ये ताऊ का दो दो बार जन्म दिन बनाकर उनका मजाक उड़वा रहे है। उन्होंने कहा कि पूर्व सी एम ओमप्रकाश चौटाला कहते है कि मैने 3200 घरों में चिराग जलाए तो मुझे जेल में डाल दिया गया। लेकिन भाईयों मैने तो दस सालों में हजारों चिराग जलाए। इसलिए मुझे तो फांसी ही हो जाएगी। उन्होंने कहा कि  कि उनको सजा चिराग जलाने की नहीं, बल्कि हेराफेरी कर बुझाने की मिली है। क्योंकि सलेक्शन हुआ किसी का ओर लगाया कोई ओर। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने किसी का चिराग बुझाया नहीं है। जब तक रहूंगा जलाता रहूंगा।

भाजपा ने छिना गरीबों का निवाला

सीएम ने कहा कि बीजेपी चाइनीज माल की तरह है बाहर से चमकिला और अंदर से खोखला । पीएम मोदी ने कहा था कि मंहगाई कम करेंगे, पाकिस्तान व चीन की लगाम कसेंगे, काला धन वापस लांएगे। मोदी सरकार ने रेल,तेल, सब्जियां, दवाईयां, आलू, प्याज सब कुछ मंहगा कर दिया है। पाकिस्तान और चीन ने सीमा उल्लघन की सारी सीमाएं पार कर दी हैं। सीएम ने यहां तक कह दिया वे जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। यदि पीएम में दम है तो वे लोकसभा चुनावों में किए गए वादों को पूरा करके  दिखाएं। पाकिस्तान देश को ललकार रहा है और पीएम चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। अब पीएम पाकिस्तान को  करारा जवाब क्यों नहीं देते। मोदी काले धन की बात करना ही भूल गए हैं। अब कह रहे हैं कि कड़वी घूट पीनी पड़ेगी। मोदी क्या कड़वी घूंट पिलाएंगे, हरियाणा की जागरूक जनता 15 अक्टूबर को हाथ का बटन दबाकर बीजेपी को कड़वी दवा पिला देगी। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि देश की जनता ने भाजपा की नीतियों को देखने की बजाय व्यक्ति विशेष को वोट देकर सरकार बनाई। लेकिन चार माह में ही भाजपा की जिस तरह से साख गिरी। हमने किसी की साख को गिरते नहीं देखा। सीएम ने अपने आपकों किसान का बेटा बताते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले स्वामी नाथन रिपोट लागू करने का वायदा किया था। लेकिन अब दूर दूर तक इसका जिक्र नहीं है। उन्होंने पीएम की प्रदेश में एक के बाद एक रैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक पीएम प्रदेश में चुनाव को लेकर ग्यारह रैलियां कर चुके है।

सीएम ने गुजरात माडल के साथ साथ मध्यप्रदेश क ो भी हरियाणा के सामने रखते हुए कहा कि दोनों प्रदेशों में भाजपा की सरकार है। जहां किसान को दो से तीन रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से किसान को बिजली दी जाती है। लेकिन प्रदेश में दस पैसे यूनिट बिजली मिलती है। हरियाणा में गन्ने का भाव 310 रुपए है। लेकिन गुजरात में हमारे से बहुत कम है। हम बुढ़ापा पेंशन 1000 रुपए देते है। गुजरात में आज भी 200 रुपए मिलती है। तो कहां हरियाणा के सामने गुजरात टिकता है।

टीम बिना कप्तान मैच खेल सकती है, जीत नहीं सकती:

मुख्यमंत्री हुड्डा ने पूछा कि बीजेपी व इनेलो के पास मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है। बीजेपी भगोड़ों और दलबदलुलों से भानुमति का कुनबा बन गया है, न नीति है और न ही नीयत। यहीं हाल इनेलो का है इनके मुखिया कह रहे हैं कि जेल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लूंगा। प्रदेश की जनता ने हरियाणा का सीएम बनाना है कैदियों का सीएम नहीं। सीएम ने कहा कि टीमें बिना कप्तान के मैच खेल तो सकती हैं लेकिन जीत क भी नहीं मिलती।