5 Dariya News

चौधरी देवीलाल ही है इनेलो का चेहरा, हमें किसी अन्य चेहरे की जरूरत नहीं: अभय सिंह चौटाला

5 दरिया न्यूज

ऐलनाबाद 06-Oct-2014

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं ऐलनाबाद के विधायक चौधरी अभय सिंह चौटाला ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी ने हमेशा चौधरी देवीलाल व ओमप्रकाश चौटाला की फोटो दिखाकर उन्हीं के नाम पर और उन्हीं की नीतियों व आदर्शों को आगे रखकर ही वोट मांगे हैं और उन्हें किसी अन्य के चेहरे या फोटो की कोई जरूरत नहीं है। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा के निर्माता स्व. जननायक चौधरी देवीलाल 1989 में सर्वसम्मति से जनता दल सरकार के प्रधानमंत्री चुन लिए गए थे और उन्होंने अपना वचन निभाते हुए अपना प्रधानमंत्री पद का ताज अपने सिर से उतारकर वीपी सिंह के सिर पर रखकर सबसे बड़ा त्याग का सबूत दिया था जिससे साफ है कि इनेलो नेताओं को देश व प्रदेश के हित सबसे ज्यादा सर्वोपरि हैं और उन्हें किसी बड़े से बड़े पद का भी कोई मोह नहीं है। 

इनेलो नेता ने कहा कि जिस पार्टी के संस्थापक चौधरी देवीलाल हों और जिनके पास चौधरी देवीलाल व ओमप्रकाश चौटाला जैसे नेता हों जिनके चेहरे के नूर के सामने बाकी सभी नूर फीके पड़ जाते हैं उन्हें किसी और की जरूरत कहां है? उन्होंने कहा कि हमारी सामाजिक व सांस्कृतिक परम्पराएं हैं कि जब तक परिवार का मुखिया व बुजुर्ग बैठा हो तब तक परिवार व पार्टी में चौधरी वही होता है। ऐसे में चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के रहते उनके बेटे-पोते तो पार्टी के साधारण कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे हैं और करते रहेंगे जबकि पार्टी का नेतृत्व चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ही करेंगे। इनेलो नेता ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा बुजुर्गों का आदर व सम्मान करती आई है और यही हमारी सभ्यता और संस्कृति है। भाजपा में शायद बुजुर्गों के रहते बच्चों के चौधरी बनने की परम्परा होगी लेकिन इनेलो में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि इनेलो की बढ़ती लोकप्रियता व चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की सभाओं में उमड़ते जनसैलाब से यह बात पूरी तरह साफ हो गई है कि इनेलो भारी बहुमत के साथ अपने बलबूते पर सरकार बनाने जा रही है और इनेलो को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से न सिर्फ विरोधियों की नींद हराम हो गई है बल्कि अनापशनाप बयानबाजी पर भी उतर आए हैं। 

चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कुछ लोग कुछ दिन पहले तक चौधरी देवीलाल का नाम लेकर जगह-जगह यह कहकर वोट मांगते रहे हैं कि उन्होंने चौधरी देवीलाल से राजनीति सीखी है। उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि हरियाणा का निर्माण चौधरी देवीलाल के प्रयासों से हुआ है और चौधरी देवीलाल व ओमप्रकाश चौटाला आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाने के वायदे से केंद्र में सत्ता हथियाने के बाद भाजपा के वायदे न सिर्फ खोखले साबित हुए बल्कि पिछले चार महीनों के दौरान उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात व उत्तराखण्ड सहित विभिन्न राज्यों के विधानसभा उपचुनाव में जिस तरह लोगों ने भाजपा प्रत्याशियों का सफाया कर दिया उससे साफ है कि भाजपा का जनाधार निरंतर खिसक रहा है और लोगों में हुड्डा सरकार के साथ-साथ मौजूदा केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण भारी आक्रोश व गुस्सा फैल चुका है और आने वाली 15 अक्तूबर को कांग्रेस व अन्य दलों का पूरी तरह सफाया होना तय है।