5 Dariya News

हलोपा सदैव महिला उत्थान के कार्य करेगी : गोपाल कांडा

5 दरिया न्यूज

सिरसा 05-Oct-2014

हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष व पार्टी उम्मीदवार गोपाल कांडा के पक्ष में आज हलोपा की महिला विंग ने शहीद भगत सिंह चौक में महिला नुक्कड़ सभा का आयोजन किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी देखने को मिली और महिलाओं ने गोपाल कांडा के पक्ष में आवाज बुलंद की। नुक्कड़ सभा में महिलाओं की भागेदारी ऐतिहासिक रही। पहली बार किसी राजनीतिक कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं की भागीदारी देखने को मिली। इस अवसर पर कॉमेडी नाईट्स विद कपील की दादी व बुआ, महादेव सीरियल की पार्वती सोनारिका भदोरिया व झलक दिखलाजा कार्यक्रम से प्रसिद्धी पाने वाली मोनी रॉय ने शिरक्त की। इस दौरान दादी व बुआ ने अपने जाने पहचाने अंदाज में लोगों को खुद हंसाया और गोपाल कांडा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। 

इस अवसर पर गोपाल कांडा ने कहा कि मातृशक्ति जो आज मुझे आशीर्वाद देने पहुंची है उनका मैं तहेदिल से आभार व्यक्त करता हुं। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के साथ मातृशक्ति का आशीर्वाद हो उसकी जीत ऐतिहासिक ना ऐसा हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि हलोपा सदैव महिला उत्थान के कार्य करेगी। गोपाल कांडा ने कहा कि उन्होंने मंत्री पर रहते हुए सिरसा में महिला कॉलेज के निर्माण की मांग को उठाया था और गांव रामनगरिया की पंचायत ने महिला कॉलेज हेतू पंचायती जमीन देने का प्रस्ताव भी दिया था। लेकिन विकास विरोधी सोच रखने वाले लोगों ने उसे सिरे नहीं चढऩे दिया। जिस कारण आज मेरी बहन व बेटियों को संघर्ष करना पड़ रहा है। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर केवल सिरसा ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर महिला कॉलेजों का निर्माण करवाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अधुनिक शिक्षा प्रदान करने के लिए सभी विद्यार्थियों को नि:शुल्क लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हलोपा सरकार आने पर महिला कर्मचारियों को वर्ष में 12 नहीं बल्कि 13 माह का वेतन प्रदान करेंगे। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रत्येक वार्ड व गांव में सिलाई-कढ़ाई सेंटर, ब्यूटीशियन ट्रैनिंग सेंटर व कम्प्यूटर सेंटरों की स्थापना करवाई जाएगी। ताकि महिलाएं किसे पर निर्भर ना रहे और घर चलाने के लिए पूरी तरह सक्षम हों। कांडा ने कहा कि प्रदेश में घटते लिंगानुपात को सुधारने के लिए हलोपा 'बेटी घर का चिराग योजना आरंभ करेगी। जिसके तहत बेटी के जन्म पर 5100 रुपए व कन्या की आयु 18 वर्ष होने तक एक हजार रुपए प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे। कांडा ने कहा कि हलोपा बेटी की शादी में 1 लाख 51 हजार रुपए शगून राशि प्रदान करेगी। 

इस अवसर पर गोपाल कांडा की धर्मपत्नी सरस्वती कांडा ने महिलाओं का भारी संख्या में पहुंचने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस भारी संख्या में आप लोग पहुंचे है उससे स्पष्ट हो गया है कि सिरसा की जनता गोपाल कांडा के साथ है। उन्होंने कहा कि 2009 के चुनावों में भी महिला शक्ति ने गोपाल कांडा को विजय दिलवाने में अहम योगदान निभाया था और इस भी सिरसा की जनता उनके साथ दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा लोकहित पार्टी की महिलाओं के हितों में कार्य करेगी और महिला शक्ति को मजबूती प्रदान करेगी। कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसमूह ने तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच गोबिंद कांडा को उनके जन्मदिन की बधाई दी और गोबिंद कांडा ने कार्यकर्ताओं के साथ मंच पर केक काटा। इस अवसर सुमन कंदोई, सरिता कांडा, संगीता कांडा, सुशीला, हर्षा कांडा, दया कांडा, संस्कृति कांडा, लखराम कांडा, धवल कांडा, धैर्य कांडा, कोकिला अग्रवाल, मधु मित्तल, संजू बाला एडवोकेट, शिल्पा वर्मा, नीलम शेखावत, रोशनी देवी, रानी रंधावा, तृप्ता चिटकारा, सुमन जाखड़, अर्चूला मिंचनाबाद सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।