5 Dariya News

हरियाणा के नतीजे बता देंगे भाजपा को औकात: भूपेंद्र हुड्डा

भाजपा के जादूई पिटारे से निकला छलावा

5 दरिया न्यूज

कुरूक्षेत्र 02-Oct-2014

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मीडिया  में ऐसा माहौल बनाया कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते ही जादू की छड़ी से हर समस्या का समाधान कर देंगे। एनडीए के तीन महीने के शासन में ही असलियत सामने आ गई हैं। श्री हुडड़ा ने कहा कि एनडीए की केंद्र में सरकार बनते ही सबसे पहले डीजल का रेट बढ़ाया। रेल किराये के भाड़े में 14 परसेंट बढ़ोतरी की गई। कोयले के रेट बढ़ाए। आलू, प्याज, टमाटर, चीनी, बिजली सब महंगा हो गया है। अब केंद्र सरकार की विधानसभा चुनाव के बाद घरेलू सिलैंडर के हर माह दस रुपये बढ़ाने की तैयारी हैं।  यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में व्यक्ति विशेष के हित में बनाया गया माहौल खत्म हो चुका है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शाहबाद व रोहतक में  कांगे्रस पार्टी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। इससे पूर्व श्री हुड्डा ने गांव झान्सा व इश्हाक में भी जनसभा कर कांग्रेस पार्टी के उम्मीद्वारों के पक्ष में भी चुनावी सभा को संबोधित किया 

डेढ़ से दो लाख का कर्जदार हो गया हर किसान

भाजपा को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि किसान का धान मंडियों में पिट रहा है और बाजार में चावल के दाम लगातार बढ रहे हैं। किसान को प्रति क्विंटल डेढ़ हजार के हिसाब से भी नुकसान आंका जाए तो प्रति एकड़ 15 हजार से 18 हजार तक प्रति एकड़ नुकसान भुगतना पड़ रहा है। किसी किसान ने अगर दस एकड़ में धान लगा रखी है वह डेढ़ से दो लाख का कर्जदार हो गया ।  इस कर्जे ने उनकी कमर तोड़ दी। प्रधानमंत्री लोकसभा चुनावों से पहले किसानों के हित के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की बातें करते थे, चुनावों के बाद उन्होंने इस मुद्दे को ही हाशिए पर ला दिया है जिससे किसानों को घोर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। 

यह कैसी डीनर डिप्लोमेसी है

पड़ौसी देशें के बारे में नरेंद्र मोदी जो कहते थे कि देश की सीमा पर दुश्मन को सबक सिखाएंगे। पर लगता है मोदी जी के सत्ता में आने के बाद सीमा पर दुश्मन के सैनिकों के हौंसले और भी मुखर हो गए हैं। चीन का राष्ट्रपति मोदी जी के साथ डीनर कर रहा होता है वहीं सीमा पर चीन के सैनिक भरत की भूमि पर तम्बू गाड़ रहे होते हैं। देश की जनता जानना चाहती है यह कैसी डीनर डिपलोमेसी है? तीन माह के शासन काल में पाकिस्तान 147 बार हमला कर चुका है। दुश्मन को मूँह तोड़ जबाब देने के लिए जाने किस घड़ी महूर्त का इंतजार है। 

पहली सरकार जो इतने कम समय में साख खो बैठी

मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि हाल ही में हुए मध्यावधि चुनाव भाजपा को आइना दिखा चुके है,जिसमें  उत्तराखंड में तीन में से तीन, राजस्थान में चार में से तीन, गुजरात में तीन सीटें कांग्रेस ने जीती। बिहार और यूपी में भाजपा का सूपड़ा ही साफ हो गया। इतने कम समय में किसी भी पार्टी का इतना बुरा हश्र कभी नहीं देखा।  

विकास के नाम पर मांगे कांग्रेस के लिए वोट 

मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि इनेलो-भाजपा गठबंधन के कार्यकाल में विकलांग, बुढ़ापा पैंशन 200 रुपये थी । कांग्रेस गवर्नमेंट ने इसे बढ़ाकर एक हजार रुपये प्रतिमाह किया। अगर राज्य में कांग्रेस की तीसरी बार गवर्नमेंट बनी तो ये पैंशन बढ़ाकर 1500 रुपये प्रतिमाह की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों को भेजन मुहैया करवाने के लिए केंद्र की योजना खाद्य सुरक्षा योजना देश में सबसे पहले लागू की । जिसके तहत प्रदेश की कुल आबादी अढ़ाई करोड़ में से एक करोड़ 26 लाख लोगों को गेहँ 2 रुपए किलो, तीन रुपए किलो चावल व एक रुपए किलो मोटा अनाज दिया जाता है । हरियाणा सरकार की और से हर बीपीएल परिवार को अढ़ाई किलो दाल मात्र 20 रूपए किलो की कीमत पर दी जाती है। श्री हुड्डा ने कहा कि हमनें गरीब किसानों के 450 करोड़ रुपए के कर्जे माफ किए हैं। गरीब बीपीएल एससी व बीसी के लोगों के 154 करोड़ के कर्जे माफ किए । यूपीए की कंद्र सरकार ने 3260 करोड़ के कर्जें किसानों के माफ किए। उन्होंने कहा कि किसान से 11 प्रतिशत  से भी ज्यादा ब्याज लिया जाता था। हमने उसे 4 प्रतिशत तक कम किया और अगली सरकार कांगे्रस की बनेगी तो हमने फैसला किया है कि किसान को कोई ब्याज नहीं देना हेगा बल्कि किसानों के ऋण का ब्याज सरकार भरेगी।  

उन्होंने यह भी कहा कि किसान या मजदूर की की खेत में अप्राकृतिक मौत होने पर 5 लाख रुपए का मुआवजा सरकार देती है ताकि किसान व मजदूर के परिवार को कम से कम कठिनाई आऐं। गरीब लोगों को आशियाना स्कीम के तहत पक्के मकान बनाकर दिए गए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस अपने कार्यकाल में कराए गए कामों के आधार पर वोट मांग रही है, जबकि इनेलो नेता चौ. देवीलाल के सपनों को पूरा करने के लिए वोट मांग रहे हैं । हुड्डा ने कहा कि किसी के बहकावे में ना आएं कांग्रेस को वोट देकर तीसरी बार सेवा का मौका दें ताकि विकास की जो नींव रखी है उस पर महल खड़ा किया जा सके।उन्होंने कहा कि कानून के कारण के राज के चलते मुख्यमंत्री जयललिता को भी सलाखों के पीछे जाना पड़ा है। ओम प्रकाश चौटाला भी इससे नहीं बच सकते। उनका कहना है कि अगर इनेलो सत्ता में आई तो लोगों को अपनी समस्या के समाधान के लिए क्राइम कर जेल जाना पड़ेगा ताकि वह मुख्यमंत्री से मिल सके। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आपका वोट हाथ के बटन पर ही जाएगा।