5 Dariya News

हरियाणा लोकहित पार्टी के बिना नहीं बनेगी कोई सरकार : गोपाल कांडा

5 दरिया न्यूज

रानियां 01-Oct-2014

हरियाणा लोकहित पार्टी के बिना नहीं बनेगी कोई सरकार। यह बात हलोपा अध्यक्ष गोपाल कांडा ने अनाज मंडी में पार्टी उम्मीदवार गोबिंद कांडा के पक्ष में आयोजित एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कही। गोपाल कांडा ने कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद से हलोपा को इतना समर्थन मिला है कि सत्ता की चाबी और विकास की गाथा लिखने की कलम भी आपके हाथ में होगी। गोपाल कांडा ने कहा कि पहली बार हरियाणा लोकहित पार्टी एक विकल्प के रुप में सामने आई है और रानियां से आपके छोटे भाई गोबिंद कांडा उम्मीदवार है। अब आपको कब्जाने और धमकाने वालों से छूटकारा पाने का सुनहरी अवसर प्राप्त हुआ है। हल्का से हलोपा उम्मीदवार गोबिंद कांडा के पक्ष में हल्का स्तरीय रैली में विशाल जनसैलाब ने पहुंचकर विरोधी खेमे में खलबली मचा दी। रानियां के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी रैली के होने से जहां विरोधी खेमे में हलचल मची है, वहीं गोबिंद कांडा के पक्ष में जबरदस्त लहर दिखाई दी। रैली में बतौर मुख्य वक्ता हलोपा अध्यक्ष गोपाल कांडा ने शिरक्त की। इस रैली के लिए सिरसा के सुरखाब चौक से फ्यूचर ग्रुप से जुड़े सैंकड़ो युवाओं ने सिरसा से रानियां तक गोपाल कांडा की अगुवानी की। 

हरियाणा लोकहित पार्टी के रैली में युवाओं व पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में भागीदारी की। वहीं लोग रैली में नाचते-गाते व ढ़ोल-नगाड़ो की धुन पर झूमते नज़र आए। वहीं मंडी शैड में जगह कम पडऩे के कारण गोपाल कांडा व गोबिंद कांडा को देखने और सुनने के लिए अनेक युवा शैड के पिल्लरों पर चढ़ गए और गोपाल कांडा जिंदाबाद, गोबिंद कांडा जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगाए। रैली को संबोधित करते हुए गोपाल कांडा ने कहा कि रानियां ब्लॉक में सरकार ने ट्यूबवैल के नए कनैक्शनों पर रोक लगाकर अपनी किसान विरोधी सोच जग जाहीर कर दी है। कांडा ने कहा कि क्षेत्र के किसानों ने फसल उत्पादन में देश नहीं बल्कि दुनियां भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है। लेकिन किसी भी सरकार आज तक एस.वाई.एल. नहर का पानी तो यहां के किसानों तक पहुंचा नहीं पाई। जिससे किसान पहले ही पानी की कमी जूझ रहे थे। ऐसे में ट्यूबवैल कनैकशनों पर रोक लगाकर सरकार ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सभी सरकारों ने किसानों को भ्रमित कर वोट हासिल करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल को हरियाणा में वोट मांगने आने से पहले एस.वाई.एल. नहर पर अपनी नीति स्पष्ट करनी चाहिए। क्योंकि श्री बादल हरियाणा को एस.वाई.एल. नहर का पानी देने विरुद्ध हैं। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने प्रदेश के प्रत्येक किसान को नि:शुल्क ट्यूबवैल कनैकशन मुहैया करवाए जाएंगे और ढ़ाणियों को 24 घंटे वाली विद्युत सप्लाई लाईन से जोड़ा जाएगा।

कांडा ने कहा कि आज किसान को उसकी फसलों का उचित दाम नहीं मिल पा रहा। जिस कारण किसान आर्थिक तंगी से जुझ रहे हैं। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर किसानों की एक कमेटी का गठन किया जाएगा। जो फसलों के दाम तय करेगी और किसानों की क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़ाकर 2 लाख रुपए प्रति एकड़ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलोपा का गठन वंचित व निर्धन वर्ग को सम्मान दिलाने के लिए किया गया है और पार्टी का यही मानना है कि जन-जन का सम्मान और लोकहित में काम हो। उन्होंने कहा कि रानियां क्षेत्र के विकास के नाम पर भारी भ्रष्टाचार हुआ है। ओटू झील से रेता निकालने का काम इसका जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने कहा कि विकास के बड़े-बड़े दावों करने वालो की सच्चाई यह है हरियाणा बनने के 48 वर्ष बाद भी रानियां में महिला कॉलेज तक नहीं है और न ही नाली पर चार पुल बनाने की मांग भी अधर में लटकी हुई है। उन्होंने कहा कि अच्छे दिनों की बात करने वालें के खुद के तो अच्छे दिन आ गए। परंतु किसानों की धान के भाव पहले से आधे रह गए है। 

गोपाल कांडा ने कहा कि छोटी सोच वाला व्यक्ति कभी प्रदेश का विकास नहीं करवा सकता। उन्होंने कहा कि स्वार्थ की सोच व गलत नीतियों के कारण ही रानियां क्षेत्र का आजतक विकास नहीं पाया। उन्होंने कहा कि रानियां क्षेत्र से आप गोबिंद कांडा को इतने वोटों से जिताएं की यह हरियाणा में नम्बर सीट हो और आपका भाई रानियां को विकास में नम्बर-वन बनाकर दिखाएगा। कांडा ने कहा कि आज प्रदेश यदि नम्बर-वन है तो केवल बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी में। इस अवसर पर हलोपा के रानियां उम्मीदवार गोबिंद कांडा ने कहा कि आज जिस भारी संख्या में आप लोग यहां पहुंचे है। उससे यह स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश की जनता लोकहित की सोच रखने वालों के साथ है और इस बार जनता पतंग के निशान वाला बटन दबाकर लोकहित में कार्य करने वालों को चंडीगढ़ भेजेगी। कांडा ने कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद से हलोपा की सरकार बनने पर रानियां क्षेत्र का समग्र विकास करवाया जाएगा। गोबिंद कांडा ने हजारों की संख्या में उमड़े जनसैलाब का रैली में पहुंचने के लिए आभार व्यक्त किया।

हलोपा की रैली में जहां हजारों की संख्या में लोगों ने पहुंच रानियां सीट पर नए समीकरण बनाने का काम किया तो वहीं दर्जनभर गांवों के सरपंचो ने पार्टी में शामिल होकर अन्य दलों के उम्मीदवारों की चिंता बढ़ा दी। इस अवसर पर पूर्व जिला कांगे्रस अध्यक्ष व रानियां से आजाद चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी शिल्पा वर्मा ने फिर से हलोपा का दामन थाम लिया और गोबिंद कांडा का समर्थन करने का ऐलान किया। गोपाल कांडा ने पंजाबी में भाषण दिया।इस अवसर पर विधायक कृष्ण कम्बोज, हनुमान प्रजापत, तेज प्रकाश बंसल, जे.एस. कौढ़ा, त्रिलोक चंद गोयल, बलकार सिंह विर्क, सतनाम सिंह बडैच, राजबीर कौशिक, दर्शन जैन, सुंदर लाल फुटेला, सुखविंद्र सिंह, राजेश ग्रोवर, अरुण बहिया, कुलबीर पहलवान, रमेश सहारण, गुरचरण सिंह, मलकीत सिंह जोसन, रमेश डाबल, बलकार सिंह, मदन लाल जिंदल सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।