5 Dariya News

फिल्म 'मैनू एक लड़की चाहिए' की स्टार कास्ट से बातचीत

कॉमेडी के साथ सोशल मैसेज : मैनू एक लड़की चाहिए

5 दरिया न्यूज (चन्द्रकांत शर्मा)

नई दिल्ली 12-Sep-2014

फिल्म 'मैनू एक लड़की चाहिए' में कॉमेडी के साथ—साथ एक जबरदस्त सोशल मैसेज भी दिया गया है। यह कहना है कि इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक बिंदल का, जोकि इस फिल्म के प्रमोशन के लिए दिल्ली आए हुए थे। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि इंटरवल से पहले की फिल्म में जहां दर्शकों को कॉमेडी देखने को मिलेगी वहीं उसके बाद की फिल्म में एक ऐसी सच्चाई देखने को मिलेगी, जिसका आप अंदाजा नहीं लगा सकते। इस फिल्म को बनाने की प्रेरणा कहां से ​मिली? इस सवाल के जवाब में अभिषेक ने बताया कि मैं 15 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ हूं। आए दिन हम अखबारों में रेप की खबरें पढ़ते हैं। एक दिन मैंने एक ऐसे झूठे रेप केस की खबर पढ़ी, जिसमें एक लड़की ने निर्दोष व्यक्ति को झूठे रेप केस में फंसवाया था। उस खबर को पढ़कर मैं यह सोचने पर मजबूर हो गया कि अगर इस तरह का कोई केस अगर मेरे साथ हो जाए तो मेरी फैमिली का क्या मनोदशा होगी क्योंकि मैं खुद तीन बेटियों का पिता हूं। यहीं से ही मैंने इस विषय पर रिसर्च करनी शुरू कर दी और सबसे पहले मैंने इसी विषय को लेकर ही फिल्म बनाई।

इस दौरान इस फिल्म के मुख्य कलाकार व दिग्गज अभिनेता रघुवीर यादव (पीपली लाइव फेम) से भी बातचीत करने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में मेरे किरदार का नाम गोविन्द है, जोकि एक वकील है। मुझे एक ऐसा केस मिलता है, जिसमें मुझे कुछ नया करने को मिलता है और इस केस के लिए मैं जी—जान लगा देता हूं। केस के दौरान ऐसी कई घटनाएं होती है, जो दर्शकों को गुदगुदाने पर मजबूर कर देंगी।

इस अवसर पर फिल्म के दूसरे मुख्य किरदार फिल्म सिंघम रिटनर्स व सरकार फेम जाकिर हुसैन से भी बातचीत करने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि उन्होंने फिल्म में एक फेमस वकील का किरदार निभाया है, जोकि एक ऐसे केस की पैरवी कर रहा होता है, जोकि झूठा केस है। उसे खुद भी नहीं पता होता कि वो झूठ का साथ दे रहा है परन्तु अंत में सच्चाई जीत की ही होती है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म एक ऐसे ज्वलंत मुद्दे पर बनी ​फिल्म है, जिसे देखकर दर्शक अचम्भित हो जाएंगे। इस अवसर पर फिल्म अभिनेत्री राशि भी उपस्थित थीं। उन्होंने इस फिल्म में रघुवीर यादव की बेटी का किरदार निभाया है, जोकि अपने पिता से काफी प्यार करती है। उन्होंने बताया कि मेरी यह पहली फिल्म है तथा रघुवीर जी ने मुझे इस फिल्म में पूरी स्पोर्ट की।