5 Dariya News

चोर गिरोह द्वारा मचाए गए उत्पात से क्षेत्र भर में हड़कंप

5 दरिया न्यूज (विजयेन्दर शर्मा )

धर्मशाला 06-Mar-2013

गरली के निकटवर्ती गांव कलोहा व चौली के स्थानीय बाजार में रात को चोर गिरोह द्वारा मचाए गए उत्पात से क्षेत्र भर में हड़कंप सा मच गया है। चोरों ने एक रात में सात दुकानों के ताले एक साथ तोड़ कर 11 गैस सिलेंडर, चार टीन तेल, एक मोबाइल व करीब 20 हजार रुपए की नकदी सहित अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ किया है। चोरी का निशाना बनी उक्त दुकानें हलवाई, सब्जी व कन्फेक्शनरी की थी, वहीं इस वारदात से बुरी तरह सहमे उक्त पीड़ित दुकानदारों ने इसकी सूचना सुबह पुलिस चौकी रक्कड़ व पुलिस थाना ज्वालामुखी को दी। ज्वालामुखी के एएसआई चमन लाल ने पूरे दलबल के साथ घटना स्थल का बारीकी से जायजा लिया। 

जानकारी के अनुसार गांव कलोहा के स्थानीय बाजार में सब्जी की दुकान कर रहे 82 वर्षीय बुजुर्ग हरदेव सिंह ने सुबह जैसे ही अपनी दुकान के ताले खोलने लगा तो देखा कि उक्त दुकान के ताले पहले से ही खुले थे। बुजुर्ग ने साथ ही अपने बेटे कुलवंत सिंह को बंद हलवाई की दुकान के तालों की ओर नजर दौड़ाई तो उसके भी ताले भी वहां से गायब थे। बुजुर्ग हरदेव सिंह ने कुलवंत को दुकान पर बुलाया तो देखा कि दुकान  के भीतर स्थानीय लोगों ने भरवाने हेतु दिए सात गैस सिलेंडर व एक दुकान का कामर्शियल गैस सिलेंडर सहित चार टीन रिफाइंड तेल व साढ़े 11 हजार रुपए की नकदी गायब थी, जब इस घटना का पता अन्य दुकानदारों को चला तो वे एक के बाद एक दुकानों के ताले टूटे देखकर दंग रहे गए, वहीं कुलवंत के साथ दुनी चंद की दुकान से भी एक गैस सिलेंडर गायब था। 

इसी तरह किराने की दुकान कर रहे संजीव कुमार की दुकान से गैस सिलेंडर व छह हजार रुपए नकदी और एक मोबाइल चोरी हुआ है। कलोहा में शराब ठेके का भी ताला तोड़ा है, परंतु उनका कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। वहीं उक्त गिरोह ने ऐसा उत्पात मचाने के पश्चात फिर करीब पांच किलोमीटर दूर गांव चौली के स्थानीय बाजार में दो दुकानों के ताले तोड़कर एक गैस सिलेंडर व मनियारी की दुकान पर कीमती सामान चुराया है। एक ही रात में 11 गैस सिलेंडरों पर हाथ साफ करने वाले उक्त गिरोह ने पता चलता है कि यह कोई बड़ा गिरोह है, जो मिलकर ऐसे कार्य को अंजाम दे रहा है। डीएसपी देहरा बीडी भाटिया ने बताया कि पुलिस ने मौके का मुआयना कर पीड़ित दुकानदारों के बयान दर्ज कर लिए हैं।