5 Dariya News

काम की राजनीति करने वालों को चुनेगी जनता : गोपाल कांडा

शहरों की तर्ज पर होगा गांवों का विकास : कांडा

5 दरिया न्यूज

सिरसा 29-Jul-2014

हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष व विधायक गोपाल कांडा ने सिरसा हलका के गांव फूलकां, कंवरपुरा, शेरपुरा एवं ताजियाखेड़ा सहित अनेक गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से संपर्क साधा। इस दौरान कांडा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार आप लोगों का प्यार व अशीर्वाद हलोपा को मिल रहा है, उससे यह स्पष्ट संकेत मिलता है कि जनता परिवर्तन चाहती है और हर वर्ग के लोग हलोपा को एक सार्थक विकल्प के रूप में स्वीकार कर रहे है। गोपाल कांडा ने कहा कि प्रदेश में अब तक जितनी भी सरकारें बनी हैं, उनके नेताओं की नीति और नीयत केवल अपने घर भरने की रही है। किसी भी मुख्यमंत्री ने प्रदेश का विकास न करवाकर स्वयं का विकास किया। इसी कारण हरियाणा आज बेरोजगारी में, अराजकता में, भय और भ्रष्टाचार में नम्बर-वन है। गोपाल कांडा ने कहा कि  सिरसा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए पिछले साढ़े चार वर्षों में उन्होंने सर्वाधिक बजट उपलब्ध करवाया। उन्होंने कभी भी नाम की राजनीति न करके जनसेवा की भावना से काम किया। उन्होंने कहा कि जनता जागरुक हो चुकी है और आगामी विधानसभा चुनावों के बाद नाम की राजनीति करने वालों का कोई नामलेवा भी नहीं रहेगा और जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रदेश में लोकहित में काम करने वालों की ही सरकार बनेगी। 

गोपाल कांडा ने कहा कि हलोपा के सत्ता में आने पर गांवों का शहरों की तर्ज पर विकास करवाया जाएगा और गांवों में सिंचाई, पेयजल, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित किसी भी तरह की समस्या नहीं रहने दी जाएगी। प्रत्येक जरुरतमंद को पक्का मकान और ट्यूबवेल के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। कांडा ने ग्रामीणों से 17 अगस्त को जींद में होने वाली महा लोकहित रैली का न्यौता देते हुए कहा कि रैली में आपकी भागीदारी, सहयोग व समर्थन से यह रैली हरियाणा के राजनीतिक इतिहास में नई इबारत लिखेगी। कांडा के दौरे के दौरान ग्रामीणों में भारी उत्साह देखने को मिला तथा इस दौरे के दौरान भारी संख्या में ग्रामीणों ने कांडा की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। गोपाल कांडा ने भी उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि जन-जन का सम्मान और लोकहित में काम करने की नीति पर गठित हलोपा सभी को पूर्ण मान-सम्मान देगी। इस दौरान गांव शेरपुरा के साथ लगती 40 ढाणियों के लोगों ने बलवंत पीलानियां, सुभाष सैन व भूप खोथ के नेतृत्व में इनेलो व अन्य पार्टियों को छोड़ हलोपा का दामन थामा। ग्रामीण दौरे के दौरान जहां युवाओं ने जमकर हलोपा जिंदाबाद के नारे लगाएं, वहीं अनेक बुजुर्गों ने गोपाल कांडा को विजयश्री का आशीर्वाद दिया तथा गांव के मौजीज लोगों ने उन्हें कहीं पगड़ी पहनाकर तो कहीं तलवार भेंट कर सम्मानित किया। 

ग्रामीणों ने कहा कि इस बार हम लोग आपको विधायक या मंत्री नहीं बल्कि मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट डालेंगे तथा हलोपा का घर-घर प्रचार करेंगे। अपने इस दौरे के दौरान गोपाल कांडा ने गांव ताजियाखेड़ा में खाले का निर्माण अपने नीजि कोष से करवाने की घोषणा की तथा ठाकुर जी के मंदिर के लिए 1 लाख 51 हजार रुपए की राशि भेंट की। इसी प्रकार गांव शेरपुरा में मंदिर निर्माण के लिए व एक बीमार व्यक्ति को ईलाज के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की। इस अवसर पर कृष्ण सैनी, अजीत बैनीवाल, सूरत सैनी, जय सिंह कुसुम्बी चेयरमैन, शिल्पा वर्मा, सुखवीर गोदारा, ओम प्रकाश गोयल, पंकज पीलानियां, सुरेंद्र वाल्मीकि, भूप सोनी, रूप सिंह फौजी, राजेंद्र पीलानियां, श्याम लाल शर्मा, जयंत सरपंच, हरजिंद्र सिंह बब्बू सरपंच, जगजीत सिंह सरपंच प्रतिनिधि, पार्षद गुरनाम सिंह, पार्षद राजेश खनगवाल, सतपाल ठेकेदार, चिरंजीलाल कुकणा, कृष्ण सरपंच, महेंद्र मंढा, राकेश कुकणा, रानी रंधावा, कमल नम्बरदार, राजेराम नायक, औम प्रकाश नायक, भूप नम्बरदार, औमप्रकाश श्योराण, महेंद्र बीरड़ा, बनवारी लाल सरपंच, औम प्रकाश पडग़ड़, भगत कटारिया, जगत पाल गोदारा, मुकेश लाखलान, अजमेर लाखलान, तरसेम गोयल, राज मैहता, शीशुपाल चिंडालिया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।