5 Dariya News

फ्रांस में होने वाली वल्र्ड इन लाईन हाकी चैम्पियनशिप में पंजाब के दो खिलाडिय़ों का हुआ चयन

रवाना होने से पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाए, राघव सूद विश्व का सबसे कम आयु के गोल कीपर के तौर पर उतरेगें मेदान में

5 दरिया न्यूज

चण्डीगढ़ 08-Jul-2014

फ्रांस में 7 जुलाई से लेकर 13 जुलाई तक होने वाली इन लाईन हाकी चैम्पियनशिप (सीनियर मैन)में जाने वाली भारतीय टीम में दो पंजाब के खिलाडियों राघव सूद व गुरजोत सिंह को चैम्पियशिप में हिस्सा लेने से पूर्व आज यहां पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने शुभकामनाए देते हुये भारतीय टीम की जीत की कामना की है। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के खिलाडिय़ों ने हमेशा ही खेलों मे पंजाब का नाम रोशन किया है एवं वह उम्मीद करते है कि राघव सूद व गुरजोत सिंह भी इन लाईन हाकी चैम्पियशिप में भारत की टीम में खेलते हुये पंजाब का नाम रोशन करेगें।इन लाईन हाकी वल्र्ड चैम्यिनशिप(सीनियर मैन)में जाने वाले भारत की टीम में दो पंजाब के खिलाडी भाग ले रहे हैं। इनका चयन रोलर हाकी फैडरेशन आफ इंडिया द्वारा की गई है इस चैम्पियनशिप में अमेरिका,कनाडा,फ्रंस एवं जर्मनी सहित यूरोप के 24 देशों के खिलाडी भाग ले रहे हैं।

जिक्र योग है कि पंजाब के खिलाडी इस चैम्पियनशिप में पहली बार भाग ले रहे हैं। पंजाब से चुने गये दो खिलाडिय़ो में से राघव सूद खन्ना निवासी है, जोकि लांरैंस स्कूल सनावर का विद्यार्थी है । राघव सूद टीम में बतौर गोल कीपर खेलने वाला विश्व का सबसे कम आयु(15 वर्ष पांच महीनें)का खिलाडी है व वह चार बार नैशनल चैम्पियनशिप खेलों कर एक बार गोल्ड मेडल तथा दो बार सिल्वर मेडल जीत चुका है राघव सूद ने 2010 से बतौर सबजूनियर खेलना आंरभ किया था। दूसरा खिलाडी 20 वर्षीय गुरजोत सिंह पटियाला का रहने वाला है जिसने अपना खेल केरियर महज 8 वर्ष की आयु में आंरभ किया था जो आजकल इंजीयिरिंग का विद्यार्थी है वह नैशनल चैम्पियनशिप में दो बार गोल्ड व तीन बार ब्राउनज मैडल जीत चुका हँै।

इस अवसर पर वाई ओ आई के राष्ट्रीय प्रधान जतिन्द्र कपूर ने कहा कि राघव सूद एवं गुरजोत सिंह के विश्व स्तरीय चैम्पियनशिप में खेलना पंजाब के लिए गोरव वाली बात है। वह वाई ओ आई द्वारा इस दोनो खिलाडिय़ो की हमेशा हर संभव मदद करेगें ताकि यह देानेा खिलाडी के खेल में ओर भी निखार आ सके एवं वह बुलंदियों को छूते हुये भविष्य में देश का नाम रोैशन करें इव अवसर पर सचिव हरदीप सिंह भंमरा , वाई ओ आई के राष्ट्रीय प्रधान जतिन्द्र कपूर व विनोद सूद थे।