5 Dariya News

गीता भुक्कल ने निजी कम्पनियों के बीच हुए समझौतों का रिकार्ड तथा इनसे सम्बन्धित दस्तावेज तलब किये

5 दरिया न्यूज

चंडीगढ 24-Jun-2014

हरियाणा की शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने निजी कम्पनियों के माध्यम से प्रदेश के स्कूलों में लगे कम्प्यूटर अध्यापकों की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए विभाग तथा निजी कम्पनियों के बीच हुए समझौतों का रिकार्ड तथा इनसे सम्बन्धित दस्तावेज तलब किये है ताकि किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले स्थिति का गहराई से आकलन किया जा सके ।भुक्कल आज यहां कम्प्यूटर अध्यापकों तथा निजी कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। उन्होंने कहा कि वे पूरे मामले की निजी तौर पर जांच करेंगी और दोषी, चाहे वह विभाग का कोई अधिकारी हो या निजी कम्पनियों का प्रतिनिधि हो अथवा कम्प्यूटर अध्यापक हों, के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

उन्होंने कम्प्यूटर अध्यापक संघ के प्रतिनिधियों की बात बड़े ही धैर्य के साथ सुनी और कहा कि उनकी सभी जायज मांगें पूरी की जाएंगी, क्योंकि सरकार उनके हितों के प्रति बेहद चिंतित है। उन्होंने कहा कि अध्यापन एक पवित्र पेशा है, इसलिए उन्हें आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने की बजाय बातचीत के माध्यम से अपनी शिकायतों के समाधान का प्रयास करना चाहिए।

भुक्कल ने स्कूल शिक्षा के निदेशक श्री विवेक अत्रेय को अगले शुक्रवार को शिक्षा सदन, पंचकूला में कम्प्यूटर अध्यापकों और निजी कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने तथा आगामी आवश्यक कार्यवाही के लिए इस बैठक का पूरा विवरण अपने कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश दिए।काबिलेगौर है कि सरकार ने निजी कम्पनियों से कम्प्यूटर अध्यापकों को आउटसोर्स किया है। बैठक में कम्प्यूटर अध्यापकों ने आरोप लगाया कि कम्पनियां उन्हें वेतन का भुगतान नहीं कर रही हैं। इसके अलावा, कम्पनियों ने उनसे सुरक्षा राशि भी ली हुई है, जोकि अनुबंध के अनुरूप नहीं है।