5 Dariya News

आगामी चुनाव मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में लड़ा जायेगा : कैप्टन अजय सिंह यादव

5 दरिया न्यूज

चंडीगढ़ 24-Jun-2014

हरियाणा के बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने आज स्पष्टï किया कि वे हरियाणा में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर की जा रही बातों का बिल्कुल समर्थन नहीं करते। आगामी चुनाव मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में लड़ा जायेगा तथा हरियाणा प्रभावी शकील अहमद इसे पहले ही स्पष्ट कर चुके है।एक हिन्दी दैनिक समाचार पत्र में राज्यसभा सांसद चौधरी बीरेन्द्र सिंह को लेकर उनके हवाले से छपी एक खबर का खण्डन करते हुए कैप्टन यादव ने कहा कि ‘मैंने कभी भी कांग्रेस पार्टी में बिखराव की बात नहीं कही और न ही किसी नेता के किसी गुट में होने की बात कही।’ कैप्टन यादव ने कहा कि उनकी बात को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहा था कि किसी भी नेता को सार्वजनिक तौर पर बोलने की बजाये पार्टी मंच पर अपनी बात रखनी चाहिए। पार्टी हाईकमान में कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी तथा हरियाणा मामलों के प्रभारी श्री शकील अहमद है। इसके अलावा, प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा भी है। कोई भी नेता पार्टी हाईकमान से मिल सकता है।

कैप्टन यादव ने माना कि मुख्यमंत्री ने समक्ष उन्होंने भी अपने क्षेत्र की विकास से संबंधित मांगों को पुरजोर ढंग से उठाया था और उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों को पूरा भी किया। चाहे वह मीरपुर में इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय की स्थापना हो, रेवाड़ी में सैनिक स्कूल या पीपीपी मॉडल पर बनने वाला मेडिकल कालेज हो। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री श्री हुड्डा ने रेवाड़ी में सात धर्मशालाओं के लिए भूमि आवंटित की है।राव इंद्रजीत जैसे नेताओं के पार्टी छोडऩे से पार्टी को नुक्सान होने को लेकर पूछे जाने पर कैप्टन यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक बड़ा समुंदर है। किसी के पार्टी छोडऩे से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। चाहे वे स्वयं भी क्यों न हो। हालांकि थोड़ा बहुत नुक्सान हो सकता है। उन्होंने कहा कि हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने दिल्ली में हुई बैठक के दौरान पार्टी में अनुशासनहीनता को गंभीरता से लिया था तथा निर्देश दिये थे कि इस प्रकार की सार्वजनिक रूप से बयानबाजी करने की बजाये नेताओं को पार्टी मंच पर अपनी बात रखनी चाहिए।

समाचार पत्र द्वारा उनका नाम किसी ‘खेमे विशेष’ से जोडऩे को लेकर भी कैप्टन यादव ने अपनी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के एक सच्चे सिपाही है और हरियाणा की कांग्रेस सरकार में एक जिम्मेदार कैबिनेट मंत्री है। उन्होंने पिछले 25 वर्षों से अधिक समय से पार्टी में है तथा छह बार विधायक चुने जा चुके है। उनका खेमा श्रीमती सोनिया गांधी तथा कांग्रेस पार्टी है, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।