5 Dariya News

नालों और सीवरों की सफाई क्या बरसात के बाद करेगी नगरपालिका? : जेपी

नहरी विभाग ने नगरपालिका के जमीन में नाले को छोड़कर आगे से नाले की सफाई शुरु की 

5 दरिया न्यूज (प्रशांत पी कौशिक)

घरौंडा 17-Jun-2014

घरौंडा नगरपालिका सो रही है वो भी सोच रही है कि अब की बार बरसात तो होगी नहीं क्यों नाले और सीवरों की सफाई पर पैसा बर्बाद करें। इन पैसों को तो रिकार्डों में दिखा कर कमीशन लेकर ठेकेदारों के साथ मिलीभगत करके गोलमाल कर देंगे यह शब्द प्रैसवार्ता के अनुसार जेपी शेखपूरा ने आज हमारे संवाददाता को  कहे।  उन्होंने कहा कि एक महीने से नहरी विभाग करनाल के दफतरों में चक्कर काटने के बावजूद नहरीं विभाग ने घरौंडा कथूरिया होटल के साथ लगता हुआ नाला जो मलिकपुर, शेखपुरा, कोहंड से होता हुआ बाबरपुर के बड़े नाले में गिरता है की सफाई करवाने के लिए ठेकेदार सहित पोपलाईन नाले पर उतार दी है और सफाई का कार्य रेलवे लाईन से आगे उनके अधीन जो नाला आता है उसकी सफाई जोरों शोरों से शुुरु कर दी है। इस नाले की सफाई नहरी विभाग कोहंड तक करेगा। चलो देर से ही सही, जागा नहरी विभाग। पर विडंबना यह है कि नहरी विभाग तो नाले की सफाई करता हुआ आगे निकल जायेगा पर इसी नाले में गंदा पानी नगर पालिका के अधीन घरौंडा से ही शुरु होता है वो पूरी तरह से अटा पड़ा है 

कमीशन के चक्कर मे रहती है नपा-

नगर पालिका अपने कमीशन के चक्कर में या तो बनी हुई सड़के तोड़ रही है या खराब लाईटों को सड़कों पर लगा रही है या नालों पर वहीं पुरानी ईटें लगाकर शहर को सुन्दर बनाने की चेष्टा कर रही है या शहर में बढ़ते हुये अतिक्रमण को बढ़ावा दे रही है। पर उस नाले और सीवरों की सफाई की तरफ कोई ध्यान नहीं है। एडवोकेट जेपी शेखपूरा ने कहा कि बड़ी विडंबना है कि कुछ तो घरौंडा विकास कार्यो की फाइलें ऊपर मुख्यमंत्री हाउस में जाकर के रिजेक्ट हो जाती है और कुछ काम ऐसे होते हैं जो निचले स्तर पर आराम से करवाये जा सकते हैं पर पार्षदों की लापरवाही से और सामाजिक लोगों और नेताओं के न जागने के कारण अधिकारी लापरवाही करते रहते हैं। और नालों की सफाई कागजों तक ही सीमित रहती हैं। 

अल्टीमेटम :

आईएसी सामाजिक कार्यकर्ता जेपी शेखपूरा ने कहा है कि अगर घरौंडा नाले और सीवरों की सफाई शीघ्र नहीं हुई तो वह नगरपालिका के अधिकारियों का घेराव करेंगे। क्योंकि बारिश का पानी शुरुआत के नाले में जब पड़ेगा तो उसकी निकासी आगे न जाकर वहीं तक रुक जायेगी और पानी सड़कों तथा कालोनियों पर फैल जायेगा जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा और उन्होंने सवाल किया कि क्या नालों और सीवरों की सफाई नगरपालिका बरसात के बाद करेगा?