5 Dariya News

दहेज प्रताडित कर मौत के घाट उतारने का आरोपी पति न्यायिक हिरासत में

5 दरिया न्यूज (चन्देश)

नारायणगढ 23-Nov-2012

गांव बडागांव में षडयंत्र के तहत दहेज हत्या का मामला दो महिने पहले हुए सुसराल पक्ष के चार लोगो पर मामला दर्ज हुए लडकी के पिता ने डीसीपी को दी शिकायत पर एसीपी को सौपने पर मामला पुलिस ने किये पति को गिरफतार जो एक दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी पति को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा। 

क्या था मामला- 

गांव बतौड  की शालू पुत्री आन्नदप्रकाश जिला पंचकूला की शादी बडा गांव के मोहन पुत्र सुल्तान सिह के साथ 30 नवम्बर 2011 को हुई थी । शादी में हसियत से बड-चढ कर 15 तौले सोना,एक मोटरसाईकल ,एक लाख रूपया नगद व अन्य समान दिया। फिर भी सुसराल पक्ष के लोगो ने कुछ महिने बाद आल्टो कार की मांग की जिसपर लडकी को तंग करना शुरू कर दिया। दहेज लोभियो ने कार की मांग न पुरी होने पर लडकी को 28 सितम्बर 2012 को षडयंत्र के तहत शालु के पति,पिता,माता व देवर ने मिल कर गले में फंदा डाल कर हत्या कर दी । उसकी लाश को खुर्द-वुर्द करने के लिय उसका सस्ंकार भी कर दिया। मौके पर थाना प्रभारी हरभजन सिह व एसीपी भी मौके पर गए थे।

एसीपी सुरेश कोशिक ने बताया कि आन्नद प्रकाश की शिकायत पर28 सितम्बर 2012 को शालु की सुसराल पक्ष के लोगो ने षडयंत्र कर हत्या कर उस की लाश को खुर्द-वुर्द करने का पति मोहन,पिता सुल्तान सिह व सोहन पर धारा 304 बी,201 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था। एक दिन का रिमांड खत्म होने  पर पति मोहन को अदालत में पेश किया गया जहा अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।