5 Dariya News

सीडीजीसी पीईसी में 'कौशल तत्परता' प्री-प्लेसमेंट ट्रेनिंग 2024 का दूसरा दिन

Second Day of 'Kaushal Tatparta' Pre-Placement Training 2024 at CDGC PEC

5 Dariya News

चंडीगढ़ 17-Mar-2024

कैरियर डेवलपमेंट एंड गाइडेंस सेंटर (सीडीजीसी), पीईसी द्वारा आयोजित वार्षिक तीन दिवसीय ''कौशल तत्परता'' प्री-प्लेसमेंट ट्रेनिंग 2024 का दूसरा दिन 17 मार्च 2024 को जोश और उत्साह के साथ शुरू हुआ। दूसरे दिन की शुरुआत एयरबस में भर्ती संचालन के प्रमुख नितिन मोहन द्वारा नेतृत्व सिद्धांतों पर एक प्रस्तुति के साथ हुई, जिन्होंने नेतृत्व सिद्धांतों में मूल्यवान मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि प्रदान की। मौलिक नेतृत्व अवधारणाओं की गहन समझ हासिल करके छात्रों ने व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों तरह से विकास किया।

तीसरा सत्र सोनिया मलिक (कोडिंग मेंटर) द्वारा छात्रों के तकनीकी कौशल को निखारने के लिए "कोडिंग और डीएसए तैयारी" पर दिया गया। तकनीकी मूल्यांकन और रोजगार की संभावनाओं के लिए दर्शकों की तैयारी बढ़ गई क्योंकि उन्होंने कोडिंग साक्षात्कार में महारत हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी और तकनीकें हासिल कर लीं। अगले सत्र का नेतृत्व ImmunifyMe हेल्थकेयर में सलाहकार और तकनीकी प्रमुख दीपिका सलूजा ने किया। 

उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य पर जोर दिया और छात्रों को साक्षात्कार की तैयारी के दौरान तनाव और चिंता से निपटने की रणनीतियों के बारे में बताया। इसके बाद, करियर काउंसलर और व्यक्तिगत ब्रांडिंग कोच, नेहा गुप्ता ने "रेज़्यूमे बिल्डिंग और साक्षात्कार तैयारी" पर एक सत्र का नेतृत्व किया, जिसमें शक्तिशाली बायोडाटा बनाने और आत्मविश्वास से साक्षात्कार में अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सुझाव दिए गए। इस सत्र ने छात्रों को अपने करियर में सफल होने के लिए प्रेरित किया और यह अविश्वसनीय रूप से शैक्षिक था। 

दिन का अंतिम सत्र राजीव मार्कंडेय (संकाय, हिटबुल्सआई) द्वारा लिया गया, जिन्होंने छात्रों को "समूह चर्चा" के लिए तैयार होने के बारे में सलाह दी। उन्होंने छात्रों को अच्छा सहयोग करने, अच्छी तरह से संवाद करने और समूह वार्तालापों को आश्वासन के साथ संभालने के लिए उपयोगी क्षमताएं हासिल करने के लिए निर्देशित किया। प्रतिभागियों ने सत्र को बहुत जानकारीपूर्ण और अत्यधिक मूल्यवान पाया। अंत में, सभी सत्रों ने छात्रों को योग्यता परीक्षणों में सफल होने और कार्य के लिए तैयार होने की रणनीतियों के बारे में जानने का मौका प्रदान किया।