5 Dariya News

समूह राजनीतिक दल आदर्श चुनाव आचार संहिता के नियमों का पालन बनाएं यकीनीः कोमल मित्तल

जिला चुनाव अधिकारी की ओर से राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

5 Dariya News

होशियारपुर 17-Mar-2024

भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से लोक सभा चुनाव-2024 की घोषणा कर दी गई है व इसके तुरंत प्रभाव से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। इस लिए समूह राजनीतिक पार्टियां आदर्श चुनाव आचार संहिता के नियमों का पालन करना यकीनी बनाएं।यह विचार डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी कोमल मित्तल ने समूह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बुलाई बैठक के दौरान किया। 

चुनाव आचार संहिता की हिदायतों के प्रति संबंधित पक्षों को परिचित करवाने के लिए बुलाई इस बैठक के मौके पर उनके साथ एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर राहुल चाबा, सहायक कमिश्नर दिव्या.पी, एस.पी मनोज ठाकुर, तहसीलदार चुनाव सर्बजीत सिंह, चुनाव कानूनगो दीपक कुमार, हरप्रीत सिंह, मेघा मेहता व लखबीर सिंह भी मौजूद थे।

उन्होंने अपील की कि अपने प्रचार के दौरान हर पक्ष से हिदायतों का पालन यकीनी बनाया जाए व किसी भी समाज, जाति व धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक स्थानों का प्रयोग नहीं किया जा सकता। गांवों में सामाजिक एकत्रीकरण के नाम पर चुनाव प्रचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि चुनाव से संबंधित कोई भी गतिविध करने के लिए संबंधित रिटर्निंग अधिकारी से मंजूरी लेना अनिवार्य व बिना मंजूरी कोई भी काम न किया जाए। इस मौके पर इंडियन नेशनल कांग्रेस से रजनीश टंडन, आम आदमी पार्टी से जसपाल सिंह, शिरोमणि अकाली दल से जगतार सिंह व भारतीय जनता पार्टी से भूषण कुमार शर्मा भी मौजूद थे।