5 Dariya News

महिला दिवस 2024 से पहले, रश्मि देसाई ने कभी हार न मानने के महत्व के बारे में बात की

प्रशंसकों के लिए एक प्रेरणादायक कहानी साझा की

5 Dariya News

07-Mar-2024

रश्मि देसाई भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और प्रशंसित अभिनेत्रियों में से एक हैं और हम सभी सही कारणों से उनसे सच्चा प्यार करते हैं। दिवा निश्चित रूप से भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक बड़ी ताकत रही हैं और उनकी सफलता भारतीय मनोरंजन क्षेत्र में उनकी यात्रा के बारे में बताती है। टीवी से लेकर फिल्मों, ओटीटी और संगीत वीडियो तक, दिवा हर जगह प्रभाव पैदा करने में कामयाब रही है और हमें यह पसंद है।

हालाँकि आज, उसके जीवन में सब कुछ चमक-दमक वाला और दिखावटी लग सकता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि हमेशा से ऐसा नहीं रहा है। हर किसी की तरह, रश्मि देसाई को भी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है। हालाँकि, जिस चीज़ ने उन्हें असफलता और सफलता के बीच पुल पार करने में मदद की, वह है उनका 'कभी न हार मानने वाला' रवैया।

जीवन में जिस तरह की कठिनाइयों पर विजय प्राप्त की है, उसे देखते हुए, राशमी देसाई वास्तव में भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे प्रेरणादायक महिलाओं में से एक के रूप में खड़ी हैं।जैसे-जैसे अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस नजदीक आ रहा है, हमने अपनी ओर से महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए राशमी देसाई से संपर्क किया, जो आज की महिलाओं के लिए प्रासंगिक है। इस पर, रश्मि ने उत्तर दिया और हम उद्धृत करते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

"ठीक है, सबसे पहले, सभी को महिला दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। इस दिन समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से हमेशा शुभकामनाएँ और प्यार, सम्मान और सब कुछ प्राप्त करना एक अच्छा एहसास है। हालाँकि, मुझे कहना होगा कि जिम्मेदारी हम महिलाओं को हमेशा यह सुनिश्चित करना होता है कि यह सम्मान और प्रशंसा सिर्फ एक दिन तक ही सीमित न रहे, बल्कि पूरे साल भर रहे।

महिलाओं को अक्सर यह एहसास नहीं होता कि वे कितनी मजबूत हैं, जब तक उन्हें वापस न लौटने वाले कोने में धकेल दिया जाता है। लेकिन जब मैं यह कहती हूं तो मुझ पर विश्वास करें, आपके जीवन में चाहे जो भी स्थिति हो, हमेशा वापसी का एक बिंदु होता है। अगर यह मेरे साथ हुआ है, तो यह हर दूसरी महिला के साथ भी हो सकता है। हालांकि मैं इस पर ज्यादा बात नहीं करना चाहूंगी यह एक सर्वविदित तथ्य है कि मेरे जीवन में दो बार ऐसे उदाहरण आए हैं, जहां मैं दिवालिया हो गया और मुझे करोड़ों रुपये का कर्ज चुकाना पड़ा।

हालांकि, अगर मैं अभी भी 100% आत्म-विश्वास के साथ उस स्थिति से उबर सकता हूं और फिर भी एक नई कंपनी बनाने में कामयाब होता हूं। मेहनत से खुद का साम्राज्य, कुछ भी हो सकता है भगवान के पास परखने के अलग-अलग तरीके हैं कि हमारा निवास कितना है। मैं सभी अद्भुत महिलाओं से बस यही कहना चाहूंगी कि कभी हार मत मानो। सुरंग के अंत में हमेशा रोशनी रहती है और बरसात का मौसम स्थायी नहीं होता है।

View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवन में अपनी निरंतरता और संतुलित विनम्र दृष्टिकोण बनाए रखें और अंततः चीजें बेहतर हो जाएंगी। इसलिए, अगली बार जब आप किसी कठिन समय से जूझ रहे हों और सोचें कि यह आपके जीवन में स्थायी है, तो कृपया इन विचारों पर आत्मनिरीक्षण करें और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि आप पहले से कहीं बेहतर होकर बाहर आएंगे। वापसी हमेशा झटके से बड़ी होती है. सभी के लिए मेरा प्यार।"

खैर, ऐसी अद्भुत प्रेरणा बनने और सभी युवा महिलाओं को प्रेरित करने के लिए अपनी प्रेरणादायक कहानी साझा करने के लिए रश्मि को बधाई। हमें विश्वास है कि उनके विचार और उनका सकारात्मक दृष्टिकोण हमेशा महिलाओं को सही दिशा में प्रेरित करेगा। यहां हम जीवन में आगे बढ़ने के लिए उनके हर काम के लिए शुभकामनाएं, सफलता और सकारात्मकता की कामना करते हैं। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।