5 Dariya News

एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पूर्व कानूनगो गिरफ़्तार

मुलजिम माँग रहा था एक लाख रुपये और

5 Dariya News

एस. बी. एस. नगर 17-Feb-2024

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान एस. बी. एस. नगर ज़िले के कस्बा राहों के एक सेवामुक्त कानूनगो सुतंतर सिंह को एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ्तार किया है। यह प्रगटावा करते हुए आज यहाँ राज्य विजीलैंस ब्यूरो के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम के विरुद्ध यह केस तहसील नवांशहर के गाँव छोकरा के निवासी हरमेल सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई आनलाइन शिकायत पर दर्ज किया गया है। 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त मुलजिम उसके परिवार की पैतृक ज़मीन के बटवारे सम्बन्धी चलते एक केस में मदद करने के बदले एक लाख रुपए की रिश्वत ले चुका है और तहसीलदार और पटवारी के नाम पर अब एक लाख रुपए अतिरिक्त रिश्वत माँग रहा है। शिकायतकर्ता ने उक्त कानूनगो की तरफ से रिश्वत की माँग करते की गई माँग की रिकार्डिंग भी सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी। 

इस सम्बन्धी विजीलैंस रेंज जालंधर ने शिकायत की पड़ताल करके दोषों को सही और ठीक पाया और इस परीक्षक रिपोर्ट के आधार पर उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर रेंज में मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ़्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे जांच जारी है।